Life Style

इन राशि वालों पर रहती है धन की देवी लक्ष्मी जी की विशेष कृपा, जीवन में नहीं रहती है किसी भी चीज

[ad_1]

Astrology, Zodiac Sign : राशियों में व्यक्ति का भूत, वर्तमान और भविष्य छिपा होता है. इन राशियों की कुंडली में जब शुभ ग्रहों की दृष्टि पड़ती है तो जीवन में अपार सफलता और धन की प्राप्ति होती है. इन राशियों पर लक्ष्मी जी की विशेष कृपा बनी रहती है. ये राशियां कौन सी हैं आइए जानते हैं-

वृषभ राशि (Taurus)- वृषभ राशि के स्वामी शुक्र हैं. ज्योतिष शास्त्र में शुक्र ग्रह को वैभव और भोग विलास का कारक माना गया है. वृषभ राशि की कुंडली में जब शुक्र ग्रह शुभ स्थिति में होता है तो व्यक्ति धनी होता है. वैभव की कोई कमी नहीं रहती हैं. ऐसे लोग लग्जरी लाइफ जीते हैं. वृषभ राशि के जातक धन का व्यय अधिक करते हैं. इन्हें घूमना-फिरना और दोस्तों के साथ समय बिताना अच्छा लगता है. ये अधिक धन का अधिक व्यय करने के कारण इन्हें कभी-कभी परेशानी का भी सामना करना पड़ता है. ये जीवन में सभी प्रकार के सुखों का आनंद उठाते हैं. जिन लोगों का नाम ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो से आरंभ होता है, उनकी राशि वृषभ कहलाती है. 

Vikram Betal : बैताल पचीसी की कहानियों में छिपा है जीवन का सार, जिसने समझ लिया उसे मिली सफलता अपार

वृश्चिक राशि (Scorpio)- वृश्चिक राशि वाले बेहद परिश्रम होते हैं. ये विपरीत परिस्थितयों में भी अपने लक्ष्य को प्राप्त करते हैं. ये हर कार्य को बहुत सोच समझ कर करने वाले होते हैं. ये अपनी योजनाओं को हर किसी के साथ साझा नहीं करते हैं. इसलिए ऐसे लोगों को समझ पाना दूसरों के लिए मुश्किल होता है. ये अपने लक्ष्य को लेकर बहुत गंभीर होते हैं. ये अपने शत्रुओं को माफ नहीं करते हैं. परिश्रमी होने के कारण लक्ष्मी जी का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं. ये धन का प्रयोग बहुत सोच समझ कर करते हैं. ये सम्मान भी प्राप्त करते हैं.  जिन लोगों का नाम इन अक्षर तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू से आरंभ होता है, उनकी राशि वृश्चिक होती है.

मकर राशि (Capricorn)- मकर राशि के स्वामी शनि देव हैं. शनि देव को कर्मफलदाता भी कहा जाता है. जब मकर राशि की कुंडली में शनि की स्थिति शुभ और मजबूत होती है तो ऐसे लोग जीवन में अपार सफलता प्राप्त करते हैं. धन के मामले में ये बहुत ही भाग्यशाली होते हैं. ये दयालु भी होते हैं. जिस कारण ये दूसरों की मदद भी करते हैं. लक्ष्मी जी की विशेष दृष्टि इन पर रहती है. ये परिश्रम से अपनी  पहचान बनाते हैं. ये दूसरों का भला करने वाले होते हैं. जिन लोगों का नाम भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी, है, से शुरु होता है उनकी मकर राशि होती है.

Disclaimer : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

फरवरी माह में पड़ने वाले मुख्य त्योहार और तिथियां, कौन सी तिथि है किस देवता को समर्पित, जानिए इस माह का पंचांग

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *