826961ede4fe1227611221264874ff5d original
Life Style

ओमिक्रोन अब शरीर के इन हिस्सों पर कर रहा है अटैक


Covid-19: देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. वहीं इस दौरान कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के मामले भी लगातार बढ़ रहे हैं. ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant ) के लगातार नए-नए लक्षण सामने आ रहे हैं. वैसे तो ओमिक्रोन के कई लक्षणों का खुलासा हो चुका है. जिसमें दिल और आंखों के अलावा कानों पर असर डाल रहा है. इसके अलावा इस वेरिएंट से पीड़ित कई मरीजों में कानों में सनसनाहट जैसे लक्षण सामने आए हैं. वहीं अब इस वेरिएंट के कुछ और लक्षण भी सामने आए हैं जिन्हें आपको भूलकर भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए. ऐसे में हम यहां आपको ओमिक्रोन के अन्य लक्षणों के बारे में बताएंगे. चलिए जानते हैं.

कानों से सुनना हो जाता है कम- कोविड-19 के ओमिक्रोन वेरिएंट के मरीजों के कानों में दर्द की शिकायत देखी गई है. वहीं अगर आपको भी कानों में सनसनाहट. दर्द और कम सुनने की समस्या महसूस हो तो इसे नजरअंदाज करने की गलती ना करें बल्कि डॉक्टर से संपर्क करें. अपना कोरोना टेस्ट करवाएं क्योंकि कानों में दिक्कत होना भी ओमिक्रोन का ही लक्षण है.

आंतों पर भी अटैक कपर रहा है ओमिक्रोन- कोविड-19 का नया वेरिएंट आपकी आंत में भी छिपा हो सकता है. इसकी वजह ये हैं कि कई बार नाक या मुंह से कोरोना टेस्ट करवाने पर निगेटिव आता है. ऐसे में अगर आप लगातार पेट खराबी का अनुभव कर रहें हैं तो ये ओमिक्रोन का लक्षण हो सकता है. इसलिए अगर आपको पेट से जुड़ी कोई भी समस्या हो जैसे गैस बनना, पेट में दर्द, दस्त तो आपको अपना कोविड-19 टेस्ट कराना चाहिए.

आंखों में दर्द- अगर आपकी आंखों दर्द की शिकायत या सूजन, जलन और आंखों में पानी आना जैसी कोई भी समस्या है तो इसे नजरअंदाज ना करें.

ये भी पढ़ें

Omicron Variant Alert: Covid-19 से संक्रमित लोग इस तरह पा सकते हैं कफ से छुटकारा, अपनाएं ये घरेलू उपाय

Omicron Variant Alert: Covid-19 से संक्रमित मरीज इन फूड्स का करें सेवन, तेजी से होंगे रिकवर

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

Share your feedback here