Life Style

ओमिक्रोन संक्रमण से उबरने वालों को महसूस हो रही हैं ये 2 समस्याएं

[ad_1]

Long Covid Symptoms In Omicron: कोरोनावायरस (Coronavirus) ने लोगों को परेशान कर रखा है. वहीं इस बार कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron Variant) भी तेजी से फैल रहा है और लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है. ओमिक्रोन वेरिएंट के खतरे को देखते हुए डॉक्टरों की तरफ से लोगों को सावधानी बरतने के लिए भी कहा गया है. इसलिए कोरोना काल में आपको अपना खास ख्याल रखने की जरूरत है.

वहीं कुछ ओमिक्रोन से उबरने वाले लोगों में लॉन्ग कोविड के लक्षण दिखाई दे रहे हैं. जिसके कारण लोग परेशान हैं. ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम यहां आपको कुछ ऐसे लक्षणों के बारे में बताएंगे जो आपको अपनी बॉडी में लंबे समय तक दिखाई दे सकते हैं लेकिन इससे आपको परेशान होने की जरूरत नहीं हैं. चलिए जानते हैं.

ओमिक्रोन (Omicron Variant) मरीजों में दिख रहे हैं ये लॉन्ग कोविड लक्षण- बहुत से ओमिक्रोन (Omicron Variant) के मरीजों में ठीक होने के बाद भी अधिक थकान महसूस करने की समस्या काफी अधिक दिखायी दे रही है. वहीं पुरुषों की तुलना में महिलाएं थकान से अधिक पीड़ित दिख रही हैं. वहीं ऐसा भी माना जा रहा है कि लोगों की लाइफस्टाइल भी थकान का एक कारण हो सकती है, लेकिन थकान और कमजोरी ओमिक्रोन संक्रमण से पीड़ित लोगों में एक बड़ा लक्षण माना जा रहा है. हालांकि इन सबके साथ ही कुछ और लक्षण भी दिखाई दे रहे हैं जिनके प्रति लोगों को सावधान रहना चाहिए और लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए.

ये हैं लॉन्ग कोविड (Covid-19) लक्षण-

  • स्वाद और गंध ना समझ पाना यानी सूंघने की शक्ति और स्वाद को पहचानने की क्षमता कम होना. इसलिए अगर आप ओमिक्रोन से संक्रमित हैं तो ये लक्षण आपको भी परेशान कर सकते हैं.
  • नाक बहना.
  • सिरदर्द.

ये भी पढ़ें-Health Tips: रात को सोने नहीं देती है सूखी खांसी? इन टिप्स से मिलेगा तुरंत आराम

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *