7f0f824c44d631e543905c11c474466d original
Life Style

ओमिक्रोन से जल्दी ठीक होने के लिए इन चीजों को करें डाइट में शामिल


Omicron Variant: कोरोना (Coronavirus) के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron Variant ) ने लोगों को काफी परेशान कर रखा है. ओमिक्रोन अब तक कई लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है. यह बहुत तेजी से फैल रहा है. इस दौरान आपको अपने खानपान और अपनी लाइफस्टाइल पर खास ध्यान देना चाहिए. ऐसे में अगर आप भी ओमिक्रोन से संक्रमित हो चुके हैं या अभी भी संक्रमित हैं तो इससे उबरने के लिए आपको कुछ चीजों को अपनी डाइट में जरूर शामिल करना चाहिए. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि ओमिक्रोन के दौरान आपको किन चीजों को अपनी डाइट में शामिल करना चाहिए.

किशमिश (Raisins)– किशमिश का सेवन सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है. अगर आप इसका सेवन भिगोकर करते हैं तो यह आपकी इम्यूनिटी को मजबूत रखने में मदद करेगा. किशमिश का सेवन करने से इम्यूनिटी रोजाना मजबूत होती है.

अनार (Pomegranate)– अगर आप ओमिक्रोन (Omicron Variant ) से संक्रमित हैं तो आप अपनी डाइट में अनार को शामिल कर सकते हैं. इसका सेवन करने से आपको काफी फायदा होगा. वहीं यह खून को तेजी से बढ़ाने में भी मदद करता है. आप इसे अपनी रोजाना डाइट में शामिल कर सकते हैं. आप इसके जूस को भी रोजाना के आहार में शामिल कर सकते हैं. ये भी आपकी सेहत के ले फायदेमंद होगा. 

तुलसी (Tulsi)– तुलसी की बात करें तो तुलसी कई तरह के पोषक तत्वों से भरपूर होती है. वहीं यह तेजी से ठीक होने में भी आपकी मदद कर सकती है. इम्यूनिटी को मजबूत रखने के लिए भी तुलसी का सेवन काफी अच्छा होता है. इसके लिए आप तुलसे की चाय, तुलसी का पानी, और तुलसी के काढ़े का सेवन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Omicron Variant: ओमिक्रोन से बचने के लिए इन फूड्स को अपनी डाइट का बनाएं हिस्सा, जल्दी होगी रिकवरी

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें

 

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

Share your feedback here