4e802b0b27093b949ba4fa33543c4b02 original
Life Style

कोरोना के दौरान इस ड्रिंक का करें सेवन, Immunity होगी मजबूत


Omicron Variant: एक बार फिर से हमारे जीवन में कोरोना वायरस (Coronavirus) आ गया है. इस बार कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron Variant ) ने लोगों को परेशान कर रखा है. हालांकि ओमिक्रोन थोड़ा कम खतरनाक है. लेकिन बचाव ही इसका बेहतर इलाज है. कोरोनाकाल में अपने खानपान का खास ख्याल रखना चाहिए. क्योंकि अच्छे खानपान से आपकी इम्यूनिटी (Immunity) मजबूत होती है. वहीं ओमिक्रोन से बचने के लिए अच्छी इम्यूनिटी बहुत जरूरी है. ऐसे में आपको एक पल भी बर्बाद किये बिना अपनी इम्यूनिटी (Immunity) को बढ़ाने में मदद करनी चाहिए. चलिए हम यहां आपको इम्यूनिटी बूस्ट करने वाली ड्रिक के बारे में बताएंगे. आइये जानते हैं इम्यूनिटी बूस्टर ड्रिंक बनाने कि विधि.

इम्यूनिटी (Immunity) बूस्टर ड्रिंक बनाने की सामग्री– 2  गाजर, एक अदरक का टुकड़ा, हल्दी, नींबू

इम्यूनिटी (Immunity ) बूस्टर ड्रिंक बनाने की विधि- इम्यूनिटी बूस्टर ड्रिंक बनाने के लिए एक मिक्सी के जार में गाजर, अदरक, और चुटकी हल्दी डालकर इसका जूस बना लें और इसको छानकर इसमें नींबू डालकर पिएं. इसको रोजाना पीने से आपकी इम्यूनिटी मजबूत होगी इसके साथ ही आपकी आंखों की रोशनी भी बढ़ेगी.

ओमिक्रोन (Omicron Variant) से बचने के उपाय-

  • ओमिक्रोन से बचने के ले हमें अपनी इम्यूनिटी मजबूत करन होगी. क्योंकि यह वेरिएंट उन लोगों पर अटैक करता है जिन लोगों की इम्यूनिटी कमजोर होतीहै.
  • इम्यूनिटी मजबूत करने के लिए रोजाना फिजिकल एक्सरसाइज जरूर करें.
  • बॉडी में इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए रोज हरी सब्जियां और फलों का सेवन करें. हरी सब्जियों में कई तरह के विटामिन्स और मिनरल्स होते हैं जो शरीर को वायरस से लड़ने में मदद करते हैं.
  • रोजाना 30 से 40 मिनट धूप में जरूर बैठें, ऐसा इसलिए धूप में विटामिन डी होती है जो हमारी बॉडी के लिए बहुत जरूरी है. इसके साथ ही विटामिन डी लेने से आपकी इम्यूनिटी स्ट्रांग होती है.
  • सावधानी रखना सबसे ज्यादा जरूरी है इसले बाहर जाने से पहले मास्क जरूर लगाएं.

Omicron Variant: ओमिक्रोन के ये लक्षण रिकवरी के बाद भी करते हैं परेशान, ना करें नजरअंदाज

Omicron Variant: Covid-19 के दौरान इन तरीकों से इस्तेमाल करें Tulsi, खांसी से जल्द मिलेगा आराम

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

Share your feedback here