Health

कोरोना वायरस के खतरे से खुद को बचाने के लिए अपनाएं ये आदतें

[ad_1]

Covid-19: कोरोना (Coronavirus) ने ज्यादातर लोगों को परेशान कर रखा है. ऐसे में हर कोई अपने बचाव के लिए तरह-तरह के उपायों को अपना रहा है. इन सभी के बीच हर किसी का मुख्य उदेश्य खुद को सुरक्षित रखने का है. ऐसे में आप कुछ नियमों का पालन करके खुद को कोरोना से सुरक्षित कर सकते हैं. हालांकि कोरोना ने हमारी जीवनशैली को बदलकर रख दिया है. लेकिन इस कठिन समय से गुजरने के लिए हम सभी को अपनी लाइफस्टाइल में कुछ बदलाव करने चाहिए. क्योंकि ये बदलाव हमें स्वस्थ रहने में मदद करते हैं और इसी के साथ ये हमें खुश रखने में भी मदद करता है.

बता दें अगर आप महामारी के दौरान ज्यादा तनाव और चिंता से गुजरते हैं तो कोविड-19 होने का खतरा बढ़ जाता है. ऐसे में हम यहां आपको कुछ आदतों को बारे में बनाएंगे जिन्हे आपको अपनाना चाहिए और कुछ को छोड़ना चाहिए.

नकारात्मक भावनाओं को दूर करें- कई बार गलत ख्याल न चाहते हुए भी आते हैं. ऐसे में आप अपने परिवार या फिर दोस्तों से वीडियो कॉल पर बात करें. साथ ही अगर आप अपनी फैमिली के साथ हैं तो अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताएं. ऐसा करने से आपको अच्छा महसूस होगा. इसके साथ ही ऐसा करने से आप बुरे ख्यालों से भी खुद को बचा सकते हैं.

टहलने को बनाएं आदत- जरूरी नहीं है कि जिम जाकर ही आप खुद को फिट रख सकते हैं. अगर आप टहलने को अपनी आदत बनाते हैं तो भी आप स्वस्थ रह सकते हैं. खाना खाने के बाद टहलना बेहद जरूरी भी होता है. ये न सिर्फ खाना पचाने में बल्कि आपको कई तरह से फायदे देता है.

ये भी पढ़ें- Omicron Variant Alert: आपको Covid-19 का मरीज बना सकती हैं ये गलतियां, इस तरह करें बचाव

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर ले

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *