9968cf66beacfdb0f6645744223ab9f1 original
Life Style

क्या चिट्ठियों और पार्सल के जरिए फैल रहा है ओमिक्रोन? इस देश ने किया बड़ा दावा


Coronavirus Cases in the World: देश और दुनिया में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने सभी की चिंताएं बढ़ा दी हैं. वैक्सीनेटेड लोगों के संक्रमित होने के बाद डॉक्टर्स की टीम के सामने एक नई चुनौती लाकर खड़ी कर दी है. ओमिक्रोन के मामले पूरी दुनिया में काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. इसी बीच चीन ने दावा किया है कि चिट्ठियों और पार्सल्स के जरिए ओमिक्रोन काफी तेजी से फैल सकता है. 

दरअसल, चीन ने अपने शहर बीजिंग में ओमिक्रोन का पहला केस मिलने का दावा किया है. चीन का कहना है कि ओमिक्रोन की एंट्री उसके देश में विदेशों से आने वाली चिट्ठियों और पार्सल के जरिए हुई है. लेकिन आपको बता दें कि कोरोना की शुरुआत को एक्सपर्ट चीन के शहर बुहान से होने का दावा करते रहे हैं लेकिन चीन हमेशा इसे नकारता रहा है.

Weight Gain Tips: वजन बढ़ाने के लिए सिर्फ डाइट ही नहीं, इन बातों का रखें ख्याल

हालांकि चीन के इस दावे को एक्सपर्ट संदेह की नजर से देख रहे हैं. चीन का कहना है कि चीन की एक महिला ओमिक्रोन से संक्रमित पाई गई है जो कि चीन में निकलने वाला पहला केस है और उस महिला की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. लेकिन कनाडा से आए एक पार्सल को सबसे पहले महिला ने खोला था जिसके बाद वह महिला ओमिक्रोन से संक्रमित हो गई. यह पार्सल कनाड़ा से हॉन्गकॉन्ग होते हुए चीन पहुंचा था.

Weight Gain Food: पतलेपन से परेशान हैं तो वजन बढ़ाने के लिए इन 5 चीजों का सेवन करें

लंदन स्कूल ऑफ हाइजीन एंड ट्रॉपिकल मेडिसिन में महामारी विज्ञान के शिक्षक प्रो डेविड हेमैन के अनुसार चिट्ठी में वायरस का जिंदा रहना कैसे संभव हो सकता है यह स्पष्ट नहीं है क्योंकि वायरस नमी वाले ड्रॉपलेट या बूंदों से फैलता है और सूखने के बाद संक्रामक होना बंद हो जाता है.

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

Share your feedback here