6e839d19931d66a1da7f78e6f79b0c7a original
Life Style

न्यूट्रिला 100% व्हे पर्फॉर्मेंस से शरीर होगा मजबूत, मसल्स और बॉडी बनाने में मिलेगी मदद


Nutrela 100% Whey Performance: शरीर को स्वस्थ और मांसपेशियों को मजबूत बनाने के लिए प्रोटीन जरूरी है, जो लोग बॉडी-बिल्डिंग करते हैं या वजन घटाने के लिए घंटों जिम में पसीना बहाते हैं उनके लिए प्रोटीन बहुत जरूरी है. ऐसे में Whey Protein आपके लिए शाकाहारी और अच्छा प्रोटीन सोर्स है. व्हे प्रोटीन में सभी जरूरी एमिनो एसिड्स पाए जाते हैं. इसके सेवन से मांसपेशियों (Muscles Gain Strength) में ताकत आती है, जिससे आप अपने रोजमर्रा के कामों को आसानी से कर पाते हैं. व्हे प्रोटीन से बॉडी टिशूज को रिपेयर (Repairing Tissues) करने में मदद मिलती है. ­थकान दूर (Fatigue) करने और नई मसल्स बनाने (Muscle growth) में भी ये फायदेमंद है. 

यहां से खरीदें: PATANJALI NUTRELA 100% WHEY PERFORMANCE 1 KG

अगर शरीर में प्रोटीन की कमी हो जाती है, तो शरीर स्केलटन मसल्स से जरूरी टिशूज को रिपेयर करने के लिए प्रोटीन लेने लगता है. अगर लंबे समय तक ऐसा होता है तो इससे मांसपेशियां प्रभावित होने लगती हैं. स्पेशली ऐसे लोगों को इससे ज्यादा प्रभाव पड़ता है जो वर्कआउट करते हैं, वेट ट्रेनिग लेते हैं या मसल्स बनाते हैं. ऐसे में आपके लिए व्हे प्रोटीन काफी जरूरी है. आप व्हे प्रोटीन के लिए Nutrela 100% Whey Performance का सेवन कर सकते हैं. ये पूरी तरह से नेचुरल और हर्ब्स पर आधारित है.

1- प्रोटीन से भरपूर (Full Of Protein)- शरीर में प्रोटीन की कमी हो पूरा करने के लिए आप Nutrela 100% Whey Performance का सेवन कर सकते हैं. इससे शरीर को भरपूर मात्रा में प्रोटीन मिलता है. खास बात ये है कि न्यूट्रिला व्हे प्रोटीन 100% नेचुरल प्रोडक्ट से निर्मित है. व्हे परफॉर्मेंस एक प्रीमियम अल्ट्रा फिल्टर्ड, WPI और WPC से मिक्स प्रोटीन सप्लीमेंट है. व्हे प्रोटीन से शरीर में 80% प्रोटीन की कमी को पूरा किया जा सकता है. 

2- पचाने में आसान (Fermented Digestive Enzymes)- Nutrela 100% Whey Performance को पचाना बहुत आसान है. इसमें बायो फर्मेंटेड विटामिन्स और एन्जाइम्स शामिल किए गए हैं जिन्हें बॉडी अब्जॉर्ब कर लेती है. इससे पाचन तंत्र मजबूत मिलता है. पेट के लिए भी ये प्रोटीन काफी फायदेमंद है. 

5fd31f8bff8f850e790a94e7d4ebe2ec original

3- रिकामेंडिड डायटरी एलाउंस (RDA)- Nutrela 100% Whey Performance के सेवन से शरीर में आरडीए की कमी को पूरा करने में मदद मिलती है. इससे शरीर को सभी जरूरी विटामिन, मिनरल्स और हर्बल एक्ट्रेक्ट्स मिलते हैं. कई बार भोजन से सभी जरूरी माइक्रो न्यूट्रेंटस नहीं मिल पाते हैं ऐसे में Nutrela 100% Whey Performance आपके शरीर को 100 फीसद आरडीए देता है. इससे इम्यूनिटी मजबूत होती है. 

4- नेचुरल और जड़ी-बूटियों से निर्मित (Natural Herbs)- Nutrela 100% Whey Performance पूरी तरह से नेचुरल प्रोडक्ट है. इसमें प्राकृतिक जड़ी बूटियों का इस्तेमाल किया गया है. इसमें 17 जड़ी बूटियों और अर्क का उपयोग किया गया है. नियमित रूप से इसके सेवन से स्टेमिना बढ़ता है. आप डेली लाइफ में ज्यादा एनर्जेटिक और एक्टिव रहते हैं. 

17d6f4713961f9fe6e0090abbde163d5 original

5- बायो फर्मेंटेड नेचुरल विटामिन (Bio Fermented Natural Vitamins)- Nutrela 100% Whey Performance में 11 नेचुरल और बायो फर्मेंटेड विटामिन्स का उपयोग किया गया है. इसमें सभी जरूरी 12 मिनरल और हर्बेल एक्सट्रेक्ट्स शामिल किए गए हैं. शरीर के लिए जरूरी एमिनो एसिड की कमी को आसानी से पूरा किया जा सकता है, जिससे आपका शरीर मजबूत बनता है. 

6- दूसरे जरूरी पोषक तत्व- Nutrela 100% Whey Performance आपकी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है. ये प्रोटीन का एक प्राकृतिक स्रोत है. न्यूट्रिला व्हे प्रोटीन GMO फ्री और ग्ल्यूटेन फ्री सप्लीमेंट है. इसमें शुगर या किसी तरह के कलर की मिलावट नहीं की गई है. इसमें किसी भी तरह की डोपिंग सामग्री का इस्तेमाल नहीं किया गया है. ये पूरी तरह से सेफ सप्लीमेंट है.

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें: Nutrela Vitamin D Natural से कम होता है हड्डियों में फ्रेक्चर का खतरा, जोड़ों के दर्द में मिलेगी राहत

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

Share your feedback here