Life Style

अंक ज्योतिष अनुसार इन तारीखों में जन्मे लोग करियर में ऊंचा मुकाम करते हैं हासिल

Loading...


Loading...

Numerology: जिन लोगों की जन्म तारीख 5, 14, 23 होती है उनका मूलांक 5 होता है. इस मूलांक के लोगों पर बुध ग्रह का प्रभाव रहता है. ये काफी बुद्धिमान और ज्ञानी होते हैं. साथ ही साहसी और कर्मशील भी होते हैं. जिस काम को करने की जिद्द पकड़ लेते हैं उसे पूरा करके ही मानते हैं. ये जीवन में आने वाली हर चुनौती को चैलेंज के रूप में स्वीकार करते हैं. जानिए इस मूलांक वाले लोगों के व्यक्तित्व से जुड़ी अन्य खास बातें.

मूलांक 5 वाले करियर में खूब नाम कमाते हैं. ये अपनी मेहनत और तेज बुद्धि के दम पर काफी ऊंचा मुकाम हासिल कर लेते हैं. समाज में ये अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रहते हैं. इनके लिए कोई भी काम असंभव नहीं होता. इन्हें नौकरी से ज्यादा बिजनेस में रूचि होती है. इनके अंदर दूसरों से काम निकलवाने की कला होती है. ये परिस्थिति के अनुरूप अपने आप को ढाल लेते हैं.

Loading...

ये न तो किसी चीज को लेकर अधिक समय तक खुश रहते हैं और न ही दुखी. इन्हें लाइफ में बदलाव काफी पसंद होता है. ये कई बार एक ही तरह की नौकरी या व्यापार से भी ऊब जाते हैं. इसी कारण ये हर समय कुछ नया करने की सोचते हैं. ये पैसा कमाने की योजना बनाने में माहिर माने जाते हैं. ये अपनी बातों से किसी को भी प्रभावित कर सकते हैं. इनकी आर्थिक स्थिति अच्छी कही जा सकती है क्योंकि ये धन की बचत करना भी बखूबी जानते हैं. जिस वजह से इनके पास पैसों की कभी कमी नहीं होती. ये एक से अधिक माध्यमों से धन कमाते हैं.

इनकी लव लाइफ की बात करें तो शादी से पहले इनके प्रेम संबंध उतने अच्छे नहीं रहते. इनके अपने पार्टनर से किसी न किसी बात पर झगड़े होते रहते हैं. लेकिन इनकी शादी के बाद की लाइफ अच्छी होती है. ये एक सुखद वैवाहिक जीवन व्यतीत करते हैं.

Loading...

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

यह भी पढ़ें:

Loading...



Source link

Loading...
Loading...

Share your feedback here