Life Style

इन 5 राशियों को आज रहना होगा सावधान, जानें क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारे

Loading...


Loading...

Horoscope Today 3 February 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : पंचांग के अनुसार आज 3 फरवरी 2022 गुरुवार को माघ मास की शुक्ल पक्ष की तृतीया की तिथि है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा कुंभ राशि में विराजमान रहेगा. आज शतभिषा नक्षत्र है. आज का दिन सभी 12 राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- मेष राशि वाले आज आस-पास के लोगों के साथ विनम्र रहें. वाणी में भी मधुरता आपको लोगों का पसंदीदा बनाएगी. आपके द्वारा किए गए कामों में गड़बड़ी हो सकती है, जिसके कारण समय अधिक व्यर्थ होगा और मूड भी ऑफ हो सकता है. व्यापारियों को गलत फैसले के चलते नुकसान उठाना पड़ेगा, इसलिए किसी भी फैसले को निर्णायक स्थिति में पहुंचाने से पहले अच्छी तरह से सोच-समझ लें. पुराने रोगों से  राहत मिलेगी, बस इसके प्रति सचेत रहने के लिए समय से दवाइयों का सेवन करें. संध्या के समय सपरिवार भागवत भजन करें, ईश्वर द्वारा मिलने वाला आर्शीवाद आपके परिवार की प्रसन्नता को बनाए रखने में मददगार साबित होगा.

Loading...

वृष- आज के दिन ज्यादा इच्छाओं को मन मस्तिष्क में रखना दुख का कारण बन सकता है. किसी भी चीज के प्रति लगाव रखना ठीक नहीं. करियर में कठिन परिस्थितियाँ उत्पन्न होती दिखाई दे रही है. व्यापारियों को प्रोडेक्ट पर ध्यान देना चाहिए, जिसको लेकर ग्राहक आपकी दुकान की ओर आकर्षित होंगे. धारदार वस्तु से चोट लगने की आशंका बन रही है, इसलिए किचन में काम करते समय थोड़ा ध्यान रखने की आवश्यकता है. परिवार के साथ स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद उठाएंगे. घर में य़दि काफी समय से कुछ नया लाने की सोच रहे हैं तो दिन इसके लिए बहुत अच्छा है.

Astrology : घर और ऑफिस में छा जाती हैं, जिन लड़कियों की होती है ये राशि, लक्ष्मी जी भी रहती है मेहरबान

Loading...

मिथुन- मिथुन राशि वाले ज्ञान के माध्यम से लाभ ले पाएंगे. यदि कोई ज्ञानी व्यक्ति संपर्क में आए तो ऐसे मौके को भुनाने की आवश्यकता है. ऑफिस में उच्च पद मिलने की संभावना नजर आ रही है. आपके द्वारा की गई मेहनत रंग लाएगी. कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले सोच-विचार कर लेना उत्तम रहेगा, अन्यथा बाद में पछताना पड़ सकता है. मानसिक तनाव के कारण स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, ऐसे में सलाह है कि किसी भी बात को लेकर बेकार का तनाव न लें. परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा, जिसका माध्यम आप बन सकते हैं. संतान का ध्यान रखें, चोट-चपेट लगने की आशंका है.

कर्क- कर्क राशि वालों को वाणी में विनम्रता रखनी होगी. कड़वे शब्द संबंधों को खराब कर सकते हैं, ऐसे में शांत रहना आपके लिए अति आवश्यक है. प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करने वालों को लाभ होगा. बस अपनी मेहनत और लगन के साथ काम को जारी रखें. संपत्ति में बढ़ोतरी होने की संभावनाएं बनी हुई है. पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने की संभावना है. स्वास्थ्य की दृष्टि से हाथों की केयर करनी होगी. चाकू, कैंची या कोई नुकीली चीज से चोट लग सकती है. काफी दिनों से यदि मैनीक्योर नहीं कराया है तो इसके लिए आज पार्लर जा सकते हैं. पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा.

Loading...

सिंह- सिंह राशि वाले आज प्रतिभा को निखारते हुए उसका लाभ उठाएं यानी नॉलेज का बखूबी प्रयोग करना होगा. सैन्य विभाग से जुड़े लोगों को सम्मान प्राप्त होगा. प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करने वालों की आय में वृद्धि की संभावना दिख रही है.  इलेक्ट्रॉनिक सामान के व्यापार में मुनाफा हाथ लगेगा. रात में चिकनाई युक्त भोजन करने से बचें, तो वहीं दूसरी ओर जंक फूड से भी दूरी बनानी होगी अन्यथा पेट संबंधी समस्या परेशानी में डाल सकती है. पारिवारिक गतिविधियों में आप व्यस्त दिखाई देंगे. घर में कोई मांगलिक कार्य होने की संभावना है. व्यस्त दिनचर्या से समय मिले तो घर में बड़े-बुजुर्गों की सेवा का मौका न छोड़ें.

कन्या- कन्या राशि वालों को आज का दिन मानसिक शांति प्रदान करने वाला रहेगा. कार्य को लेकर बहुत अधिक तनाव नहीं रहेगा.  पेंडिंग कामों की लिस्ट को पूरा करने के लिए दिन ठीक है. मन में प्रसन्नता बनी रहेगी. पूर्व समय में किए गए प्लान भी पूरे होते नजर आ रहें हैं. नई संपत्ति को लेकर निवेश आदि कर सकते हैं. कब्ज से संबंधित दिक्कत होगी, जिसके चलते खानपान का ध्यान रखना होगा. समाज में सम्मान एवं प्रतिष्ठा प्राप्त करेंगे. घर में माता-पिता को थोड़ा समय दें. विद्यार्थी वर्ग को सलाह है कि वह पढ़ाई से संबंधित किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें.

Loading...

Guru Asta 2022 : देवताओं के गुरु बृहस्पति होने जा रहे हैं ‘अस्त’, इन राशियों को क्या फल देंगे ‘गुरु अस्त’ जानें

तुला- आज के दिन सामाजिक कार्यों में योगदान देना होगा. अपनी कर्मठता से काम को अंजाम दें. कर्मक्षेत्र में उच्चाधिकारियों से संपर्क बनाए रखें, उनसे मिलने वाला सहयोग लक्ष्य तक पहुंचाएंगा. तेल के व्यापारियों के लिए दिन लाभप्रद रहने वाला है. स्टॉक लेने की सोच रहे हैं तो उस पर विचार कर सकते हैं. हेल्थ में क्षय रोग के प्रति अलर्ट रहें, अन्यथा समस्या बढ़ सकती है. युवाओं को नौकरी में सफलता हाथ लग सकती है. दांपत्य जीवन को सुखद बनाने के लिए प्रयास करें. जीवनसाथी के लिए कोई उपहार लाकर देना चाहिए. संतान को समय दें. उनकी पढ़ाई में चल रही समस्याओं का निदान करने के लिए आज समय निकालें.

Loading...

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वाले आज लक्ष्य को साधने में सफल रहेंगे. आपके द्वारा की गई प्लानिंग कारगर साबित होगी. ऑफिस के जरूरी कार्यों से संबंधित टेलिफोनिक कॉन्फ्रेंस से मीटिंग हो सकती है. नई नौकरी के लिए जिन लोगों ने अप्लाई किया था उनको शुभ सूचना मिलेगी. व्यापारियों को लाभ होगा, जिससे आर्थिक ग्राफ बढ़ेगा. भोजन को जल्दबाजी में नहीं करना चाहिए, अन्यथा पाचन संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. हेल्थ में डिहाइड्रेशन की समस्या परेशान कर सकती है इसलिए सलाह है कि पानी के सेवन अधिक करें. पारिवारिक मुद्दों से संबंधित महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ेंगे. आज परिवार के साथ कहीं समारोह में जाना पड़ सकता है.

धनु- धनु राशि वालों का दिन आनंद भरा रहने वाला है. मन की प्रसन्नता बढ़ेगी और सोचे हुए काम भी पूरे होंगे. ऑफिस के कार्यों में भी केंद्रित होते नजर आएंगे. काम करने में मन लगेगा.  व्यापारी वर्ग सरकार के बताएं गए नियमों का पालन करें, अन्यथा किसी लीगल चक्कर में फंसकर परेशानी हाथ लगेगी, इसलिए किसी के भी बहकावे में न आए. किसी बीमारी के चलते परेशान चल रहें थे उसमे राहत मिलेगी. डायबिटीज के रोगियों को आज टेस्ट करा लेना चाहिए और दवाइयों की नियमितता बनाए रखनी चाहिए. छोटे भाई के संगति पर विशेष ध्यान रखें. उससे बातचीत करके उसके मन को पढ़ने की कोशिश करें.

Loading...

Panchak 2022 : आज से लग चुका है ‘पंचक’ नहीं कर सकेगें ये पांच कार्य, जानें कब समाप्त होगा पंचक

मकर- मकर राशि वाले आज सोशल मीडिया में सकारात्मक चीजों को महत्व दें. अपने नेटवर्क को बढ़ाने का प्रयास करें. जो बाद में आपको सफलता की ओर ले जाएगी. ऑफिशियल कार्य घर से करने पड़ेंगे, तो परेशान न हो. टारगेट बेस्ड कार्य करने वालों का दिन भागदौड़ भरा बीत सकता है. व्यापारी वर्ग अवसरों का लाभ उठाने की कोशिश करें. व्यापार को अपडेट करने के लिए कुछ प्लानिंग करनी चाहिए. बिगड़ती दिनचर्या को नियंत्रित करना होगा अन्यथा स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. घर के बड़े बुजुर्गों के साथ समय बिताएं, उनसे उनकी महत्वपूर्ण मिलेगी. ननिहाल पक्ष से शुभ सूचना मिलने की संभावना है.

Loading...

कुंभ- आज के दिन दान-धर्म के कार्यों से पीछे न हटें, मौका मिले तो गरीबों और जरूरतमंदों को खाने पीने की चीजें और कपड़ों का दान दें. ऑफिशियल कार्य में अधीनस्थ मदद करेंगे, जिससे बॉस द्वारा मिले टारगेट को समय पर समाप्त करने में सक्षम हो पाएंगें. व्यापार को बढ़ाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाएं. स्वास्थ्य ठीक रखने के लिए  योग एवं ध्यान लाभकारी सिद्ध होगा. मन में किसी के प्रति नकारात्मकता और तनाव सेहत को खराब करने का कारण बन सकता है. अतः इसके प्रति सचेत रहें. घर में बड़ों की बात को सुनें. आजीविका के क्षेत्र में उन्नति के लिए उनके द्वारा मिलने वाली सलाह लाभकारी साबित होगी.

मीन- मीन राशि वाले किसी पर भी अत्यधिक विश्वास करने से बचें. किसी की चिकनी-चुपड़ी बातें छल सकती हैं. जो आपके लिए घातक साबित होगी. ऑफिस में बड़े प्रोजेक्ट आसानी से पूर्ण होंगे. अधीनस्थों से वाद विवाद न करें. बॉस को प्रसन्न करने में सक्षम महसूस करेंगे.  खाद्य-पदार्थ से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ होगा. जो निवेश करने की सोच रहे हैं उनके लिए दिन शुभ नहीं है. तत्कालीन रोगों से छुटकारा मिलेगा. रोगों के प्रति दिन लगभग सामान्य रहने वाला है. मित्रों से दिल की बात कहें जिससे मन हल्का होगा. काफी दिनो से उनके साथ कहीं घूमने न गए हो तो उसके लिए समय निकालें.

Loading...

February 2022 Calendar : फरवरी में कब है बसंत पंचमी, माघ पूर्णिमा और विजय एकादशी, जानें डेट और तिथि



Source link

Loading...

Loading...
Loading...

Share your feedback here