Make Money Online

इस डिजिटल बिजनेस की है बड़ी डिमांड, हर महीने करोडों रुपये की होगी कमाई, 50 हजार लगाकर कोई भी कर सकता है स्टार्ट?

Loading...


नई दिल्ली. अगर आप अपनी नौकरी के जीवन से तंग आ गए हैं. अब कोई लंबी उड़ान भरना चाहते हैं. आप अपने सपनों को पंख देना चाहते हैं, लेकिन किसी कारणवश कदम बाहर निकाल पा रहे हैं, तो हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया (Business Idea) दे रहे हैं, जहां आप अपने सपनों को बड़ा आकार दे सकते हैं.

Loading...

जी हां… अगर आप पैसों की कमी के चलते कोई अच्छा बिजनेस नहीं शुरू कर पा रहे हैं तो आप आपको एक ऐसा बिजनेस करने का आइडिया दे रहे हैं, जहां आप मामूली रकम के निवेश से हर महीने करोड़ों रुपये आसानी से कमा लेंगे.

घर बैठे शुरू कर सकते हैं कारोबार
ये बिजनेस है ऑनलाइन होर्डिंग (Online Hoardings Business) का. इस काम को आप घर बैठे शुरू कर सकते हैं. इसमें स्पेस की भी कुछ खास जरूरत नहीं होती है. इसे आप एक रूम में भी शुरू कर सकते हैं. कोरोना काल के बाद से ऑनलाइन बिजनेस आइडियाज तेजी से ग्रोथ कर रहे हैं, ऐसे में ये विकल्प आपके काम आ सकता है.
न्यूज18 ने आउटडोर एडवर्टाइजिंग स्टार्टअप कंपनी गो होर्डिंग्स.कॉम (Gohoardings.com) की फाउंडर दीप्ति अवस्थी शर्मा (Deepti Awasthi Sharma) के हवाले से बताया कि वो इस बिजनेस से हर महीने 1 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर रही है. शर्मा ने इस ऑनलाइन होर्डिंग्स बिजनेस की शुरुआत साल 2016 में सिर्फ 50,000 रुपये निवेश करके किया था. अगले ही साल से दीप्ति की कमाई 12 करोड़ रुपये होने लगी. एक साल कंपनी का टर्नओवर 20 करोड़ से ज्यादा हो गया.

Loading...

ये भी पढ़ें- Gold Price Today: खुशखबरी! सोने-चांदी की कीमतों में जोरदार गिरावट, रिकाॅर्ड लेवल से ₹8000 सस्ता मिल रहा गोल्ड

जानिए कैसे करें शुरू?
अगर आपको ग्राफिक्स, डिजाइनिंग और कंप्यूटर की अच्छी जानकारी है तोa आप घर बैठे डिजिटल होर्डिंग्स यानी ऑनलाइन होर्डिंग्स बनाने का काम शुरू कर सकते हैं. शुरुआती दौर में आप ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर मौजूद कई अलग-अलग साइट्स जैसे- फ्रीलायसिंग डॉट काम या अपवर्क आदि पर अपने इस स्किल्स को बताकर ऑर्डर ले सकते हैं. इसके लिए आपको खुद को इन पोर्टल्स पर रजिस्टर्ड कराना होगा. इसके अलावा आप चाहे तो अपने फेसबुक, इंस्टाग्राम या ट्विटर पर भी डिजिटल होर्डिंग्स बनाने की जानकारी देकर लोगों से ऑनलाइन ऑर्डर ले सकते हैं. यह कारोबार तेजी से आगे बढ़ता है. क्योंकि आए दिन लोग घर बैठ विज्ञापन देना चाहते हैं.

Loading...

ये भी पढ़ें- 7th Pay Commission: नए साल में कर्मचारियों की इतनी बढ़ेगी सैलरी, साथ ही मोदी सरकार बढ़ाएगी ये भत्ते

जानें कैसे होगी कमाई?
दीप्ति ने बताया कि उनकी कंपनी एक महीने की अवधि तक होर्डिंग्स लगवाने के लिए करीब 1 लाख रुपये लेती है. वहीं दिल्ली, मुंबई जैसे शहर के हाई प्रोफाइल लोकेशन में एक होर्डिंग लंबी अवधि तक लगवाने के लिए 10 लाख रुपये तक मिल सकते हैं. ऐसे में अगर आपके पास महीने में 10 होर्डिंग्स के भी ऑर्डर आते हैं तो आप 1 करोड़ रुपये तक कमा सकते हैं. त्योहारी सीजन में तो कभी-कभी महीने भर में 10-12 होर्डिंग्स के ऑर्डर मिल जाते हैं. ऐसे में इस बिजनेस के जरिए आप मोटी कमाई कर सकते हैं.

Loading...

Tags: Business ideas, Business news in hindi, Earn money, How to earn money, New Business Idea

Loading...



Source link

Loading...
Loading...

Share your feedback here