Life Style

प्रपोज डे पर इन तरीकों से करें अपने प्यार का इजार

Loading...


Loading...

Valentine Week Special : आज वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) का दूसरा दिन है. यूथ इसे प्रपोज डे (Propose Day) के रूप में मनाता है. इस दिन लड़के या लड़कियां अपनी पसंद से दिले इजहार करते हैं. रिश्ते का फ्यूचर इसी दिन से तय होता है. अगर प्रपोजल एक्सेप्ट हुआ तो कहानी आगे बढ़ती है, नहीं तो वहीं खत्म. आज हम आपको इस खास दिन पर बताएंगे प्रपोज करने के कुछ ऐसे तरीके, जिनसे आपकी बात बनने की उम्मीद ज्यादा रहेगी.

1. कुछ अच्छी और पुरानी यादों के जरिए

Loading...

अगर आप इस तरीके को अपनाएंगे तो आपके सफल होने की संभावना ज्यादा रहेगी. आप जिस लड़की को प्रपोज (Propose) करने की सोच रहे हैं, उसके साथ बिताए पलों को याद करें. उसके साथ आपकी जो बेहतरीन पुरानी यादें हैं उसकी याद उसे दिलाइए. जब वह भी उन यादों में खो जाएगी तो फिर आप प्रपोज कर सकते हैं. आप यादों को लिखकर भी अपनी भावनाएं व्यक्त कर सकते हैं.

2. प्रपोज फ्रॉम होम

Loading...

कोरोना (Corona) काल में जब सबकुछ घर तक ही सिमट कर रह गया है. वर्क फ्रॉम होम (Work from Home), क्लास फ्रॉम होम तो फिर आप प्रपोज फ्रॉम होम भी ट्राई कर सकते हैं. आप अगर कोरोना गाइडलाइंस या किसी अन्य व्यस्तता के कारण घर से निकलकर उस लड़की से मिलने में असमर्थ हैं जिसे प्रपोज करना है तो आप ऑनलाइन (Online) भी प्रपोज कर सकते हैं. इसके लिए आपको पहले एक अच्छा सा ग्रीटिंग देखना होगा. आजकल फ्री वीडियो एडिटिंग ऐप की भी भरमार है. आप चाहें तो वीडियो भी बना सकते हैं. आप इन चीजों का सहारा लेते हुए उसे ऑनलाइन प्रपोज कर सकते हैं. हालांकि ऑनलाइन प्रपोज करने का तरीका उसी लड़की पर आजमाएं जिसे आप पहले से जानते हों.

3. रोमांटिक स्टाइल

Loading...

प्रपोज करने का यह तरीका सबसे बेस्ट और डिमांडिंग है. लड़कियां रोमांटिक (Romantic) लड़कों और रोमांटिक तरीके से मिले प्रपोजल को ज्यादा महत्व देती हैं. इस खास मौके पर आज अगर आप किसी को प्रपोज करना चाह रहे हैं तो रोमांटिक होकर उसके सामने जाएं. आप गुलाब का बुके लें और नॉर्मल फॉरमैलिटी की जगह कुछ अलग करें. जैसे सीधे आई लव यू न कहकर उसे शायरी से अपने दिल का हाल बताएं.

4. डेस्टिनेशन प्रपोज

Loading...

प्रपोज करने के लिए यह तरीका भी काफी पॉपुलर और डिमांडिंग है. आप कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए लड़की से मिलें. उसे किसी खास डेस्टिनेशन पर लेकर जाएं और फिर अपने प्यार का इजहार करें. यहां किसी खास डेस्टिनेशन से मतलब ऐसी डेस्टिनेशन है जो आपको नहीं, बल्कि लड़की को पसंद हो. अपनी पसंद की जगह पर वह खुश होगी और आपके रिजेक्शन के चांस कम होंगे.

5. लव लेटर लिखकर

Loading...

वैसे तो लव लेटर का जमाना काफी पीछे छूट चुका है. शायद ही अब कोई इस तरीके से प्रपोज करता हो, लेकिन अब भी यह काफी कारगर हो सकता है. आप अपने दिल की बात लव लेटर के जरिए भी लड़की को बता सकते हैं. अगर आपको फेस टु फेस सारी बातें कहने में झिझक या डर लग रहा है तो अपने दिल का हाल एक लेटर पर बयां करें और उस लव लेटर को उस लड़की तक पहुंचा दें.

6. डिनर पर प्रपोज

Loading...

प्रपोज के इस तरीके को भी काफी यूज किया जाता है. आप लड़की को किसी अच्छे होटल या रेस्टोरेंट में लेकर जाएं. वहां उसकी पसंद का डिश ऑर्डर करें और खाते-खाते अपने प्यार का इजहार करें.

ये भी पढ़ें

Loading...

Valentine 2022: दो हजार से कम में आएंगे ये शानदार गिफ्ट, इस वैलेंटाइन डे गर्लफ्रेंड को दें ये प्यारा तोहफा

Relationship: प्यार के रिश्ते में भी जरूरी है पर्सनल स्पेस, अपने पार्टनर से ऐसे करें बात

Loading...



Source link

Loading...
Loading...

Share your feedback here