Life Style

Horoscope Today 2 February 2022: वृषभ, कन्या और मीन राशि वाले न करें ये काम,जानें अपना भविष्यफल

Loading...


Loading...

Horoscope Today 2 February 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : पंचांग के अनुसार आज 2 फरवरी 2022 बुधवार को माघ मास की शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा की तिथि है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा कुंभ राशि में विराजमान रहेगा. आज धनिष्ठा नक्षत्र है. आज का दिन सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज मेष राशि वालों को अपने बोलने के तरीके पर नियंत्रण रखना चाहिए. वाणी में मधुरता को बनाए रखकर ही आप तारीफों को बटोर सकने में सक्षम हो पाएंगे. ऑफिस और अपने आस-पास छिपे हुए शत्रुओं और विरोधियों से भी सावधान रहें, अन्यथा मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है. आज किसी को भी पैसा उधार देने से बचना चाहिए, नहीं तो धन वापस मिलने में संदेह है. गर्भवती महिलाएं अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें. कोई भी समस्या होने पर तुरंत डॉक्टर से सलाह लेना ठीक होगा. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई के बीच मनोरंजन के लिए कोई गेम खेल सकते हैं. जिससे ऊर्जावान महसूस कर पाएंगे.

Loading...

वृष- वृष राशि वाले आज ऐसी जगह निवेश से बचे, जहां जोखिम हो. किसी को भी उधार पैसा देने से पहले एक बार सोच लेने में समझदारी है अन्यथा बाद में पछतावा हो सकता है. ऑफिशियल कार्यों पर पैनी निगाह बना कर रखें. यदि कोई काम कई दिनों से पेंडिंग चल रहा है तो उसे पूरा करने के लिए आज समय निकालें. अधीनस्थों को प्रसन्न रखना चाहिए. उनकी खुशी आपके काम की गति को तेज करेगी. किसी भी काम को लेकर लापरवाही न करें. आलस्य और लापरवाही आपको साजिश का शिकार बना सकती है.  स्वास्थ्य संबंधी मामूली समस्या होने पर भी अनदेखा करें. प्रत्येक समस्या के लिए सचेत रहना होगा.

मिथुन- आज के दिन अनुभवी लोग आपका मार्गदर्शन करेंगे. ऐसे  मौके को हाथ से जाने न दें. कहीं से भी कुछ अच्छा ज्ञानवर्धक सीखने को मिल सकता है. उस मौके का भुनाएं. रुचिकर कार्य करने को मिलेगा. ऑफिस में काम को लेकर थकावट हो सकती है.  व्यापारी वर्ग ग्राहकों से विवाद करने से बचें. यदि ऐसी परिस्थिति आती है तो उसे शांत मन से सुलझाने की कोशिश करना चाहिए. सेहत से संबंधित समस्या परेशान कर सकती है, जिसको लेकर पूरा दिन आलस्य और थकावट महसूस कराएंगा. घर के पूजा स्थल की साफ-सफाई अवश्य करें. बेवजह के विषयों को लेकर जीवनसाथी से न उलझे, अन्यथा दूरियां बढ़ सकती हैं.

Loading...

Ganesh Puja : बुधवार को विघ्नहर्ता की पूजा का बन रहा है उत्तम योग, इन मंत्रों से करें प्रसन्न

कर्क- कर्क राशि वालों को आज विपरीत परिस्थितियों में भी दिमाग और मन दोनों ही शांत रखना होगा. किसी भी काम को लक्ष्य तक पहुंचाने में मन की शांति बहुत आवश्यक होती है. कार्य में बदलाव होने की भी संभावना है. मनचाही नौकरी या ऑफिस में मनचाहा  काम करने का मौका मिलेगा. व्यापार स्टार्ट करने की रूप -रेखा बन सकती है. जिसको लेकर एक्टिव और ऊर्जावान बने रहना होगा. कान से संबंधित रोगों के प्रति सचेत रहें और यदि समस्या बढे़ तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें. बड़े भाई बहनों से धन लाभ हो सकता है. परिवार में सबकी खुशी के लिए कुछ ऐसा करें जिससे प्रफुल्लता बढे़.

Loading...

सिंह- सिंह राशि वाले सोच को सकारात्मक रखने का प्रयास करें. मन में किसी भी प्रकार की नकारात्मकता का वास आपकी परेशानी और काम में अड़चन ही पैदा करेगा. ऑफिस में सहकर्मियों के कार्यों में हस्तक्षेप करने से बचे, ऐसे में उनके काम के साथ -साथ आपके काम का नुकसान होगा. व्यापार में आर्थिक व्यय का सामना करना पड़ेगा, खर्च बढ़ेंगे. व्यर्थ के खर्चें करने से बचना चाहिए. पुराने या सामान्य रोगों के कारण स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. इसलिए यदि छोटी सी भी समस्या दिखे तो उसके प्रति लापरवाह न हों. मां के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट देखने को मिल सकती है. 

कन्या- कन्या राशि वाले नकारात्मक विचारधारों का त्याग करें. यह आपकी समस्या के साथ-साथ व्यवहार में भी कड़वाहट देगा. जो सामाजिक तौर से आपके लिए बिल्कुल ठीक नहीं है. ऑफिस में संतोषजनक फल की प्राप्ति होने की संभावना है. काम तो समय पर हो जाएंगे लेकिन फिर भी बॉस को खुश कर पाने में असमर्थ महसूस करेंगे. व्यापारियों के लिए समय विपरीत होता नजर आ रहा है. मान-सम्मान को ठेस तक पहुंचने की आशंका है, जिसको लेकर तनाव भी बढ़ेगा. पुराने रोग शत्रुओं की भांति परेशान करने की फिराक में हैं, ऐसे में लापरवाही करना ठीक नहीं. परिवार में सभी के साथ अच्छा तालमेल बनाकर रखें. 

Loading...

तुला- तुला राशि वाले आज मनोबल के आधार पर आगे बढ़ पायेंगे, तो वहीं दूसरी ओर मन मजबूत होगा तो कुछ नया कर पाने में सफल होंगे. ऑफिस में चीजों को प्रैक्टिकल हो कर सोचना है, अधीनस्थों की मदद करें और उनकी समस्याओं को भी समझें. व्यापारी फाइनेंस से संबंधित प्लानिंग अभी से शुरू कर दें. अन्यथा बाद में हड़बड़ी हो सकती है. काम का वर्कलोड बढ़ेगा. जिसके कारण तनाव भी हो सकता है. हाई ब्लड प्रेशर की समस्या हो सकती है, जिसको लेकर अलर्ट रहना चाहिए. परिवार में वाद-विवाद के कारण कठिनाइयों एवं समस्याएं रहेंगी. मन में एक अजीब सी बेचैनी महसूस करेंगे.

Astrology : पति के भाग्य को चमका देती हैं, जिन लड़कियों का नाम इन अक्षरों से शुरु होता है

Loading...

वृश्चिक- आज के दिन मन में कई विचारों का आगमन होगा. यह विचार सकारात्मक और नकारात्मक दोनों हो सकते हैं. ऑफिस में बॉस के साथ कम्युनिकेशन गैप से बचना चाहिए, अन्यथा आपके काम की तारीफे कोई और बटोर कर ले जा सकता है. फुटकर के व्यापारियों को थोड़ी चिंता रहेगी. मनचाहा मुनाफा मिलने की उम्मीद कम नजर आ रही है. स्वास्थ्य की दृष्टि से गर्दन के ऊपरी भागों में परेशानियां होने की आशंका है, इसलिए अधिक से अधिक आराम करना होगा. पूर्वजों के चित्र के आगे धूपबत्ती जलाना चाहिए. इस समय उनके द्वारा मिलने वाला आर्शीवाद आपको बहुत काम आएगा. पिता का सानिध्य प्राप्त होगा.

धनु- धनु राशि वालों को आज मानसिक रूप से बहुत कूल रहना चाहिए. मन में सकारात्मक विचारों का आगमन हो. इस बात का ध्यान रखें. किसी भी बुरी आदत की ओर यदि झुकाव बढ़ रहा हो तो उसके लिए सतर्कता बरतनी होगी. ऑफिस में तकनीकी काम करे रहे लोगों को सलाह है कि डेटा सेविंग को लेकर अलर्ट रहें अन्यथा बाद में पछतावा हो सकता है. बड़े व्यापारियों को नुकसान उठाना भी पड़ सकता है. आय संबंधी चीजों पर अधिक ध्यान दें. जिन लोगों की शारीरिक क्षमता कमजोर है वह अपने खानपान का विशेष ध्यान दें. जीवनसाथी को पेट से संबंधित दिक्कत हो सकती है. अतः उनका ध्यान रखें.

Loading...

मकर- मकर राशि वालों को आज छोटी-छोटी बात पर क्रोध आएगा.  परंतु मन को शांत रखते हुए काम करना चाहिए. ऑफिशियल अच्छी खबर सुनने को मिलेगी. आय में वृद्धि या प्रमोशन के चांसेस दिख रहे हैं. बिजनेस से संबंधित मीटिंग हो सकती है. जिसको लेकर यात्रा होगी. महामारी बढ़ रही है अतः यदि ऑनलाइन काम हो पाए तो कर लें. अभी व्यर्थ बाहर निकलने से बचें. इम्यून सिस्टम को डैमेज कर रोगों से काफी इन्फेक्टेड कर रहे हैं, इसलिए खानपान में इम्यूनिटी बूस्ट करने वाले खाद्य पदार्थों को शामिल करें. दादा-दादी के साथ समय व्यतीत करें और उनके द्वारा मिलने वाली अमूल्य सलाह को अपने व्यक्तित्व में ढ़ालें. 

कुंभ- कुंभ राशि वालों को आज विपरीत परिस्थितियों में मौन रहना बेहद जरूरी है. आपके मुंह से कुछ ऐसी बातें प्रस्फुटित हो सकती है जो दूसरों को चुभ जाएं. इसलिए कुछ भी बोलने से पहले सोचना -समझना बेहद जरूरी है. ऑफिस में कार्यों को पूरा करने के लिए नये जोश के साथ लगना होगा. काम के प्रति किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें. अन्यथा बाद में काम के पेंडिंग होने से लिस्ट बढ़ सकती है. व्यापार में नई-नई तरकीबों से उन्नति व मुनाफा प्राप्त होगा. स्वास्थ्य में घातक परिणाम लेकर आने वाले हैं इसलिए अलर्ट हो जाएं. परिवार मिलकर घर में धार्मिक माहौल बनाना होगा. 

Loading...

मीन- आज के दिन समस्याओं को अधिक सोच-विचार करते हुए नजर आएंगे. किसी भी बात को अधिक तूल देने से बचें, अन्यथा मानसिक तनाव बढ़ने लगेगा. बॉस के साथ तालमेल बैठा कर चलना अधिक महत्वपूर्ण है. उनके द्वारा मिलने वाली सीख और अनमोल सलाह भविष्य में आपके बहुत काम आएगी. पैतृक व्यापार में लाभ हो सकता है, बस आपको अपनी मेहनत और लगन करते रहना है. आँखों से संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं. अतः टीवी, मोबाइल और कंप्यूटर से कुछ दिनों के लिए दूरी बना लें. घर की छोटी कन्याओं को मीठा बना कर खिलाएं. उनका आर्शीवाद आपको उन्नति के मार्ग की ओर अग्रसित करेगा.

यह भी पढ़ें:
Shani Dev : शनि की साढ़े साती से इन राशियों को मिलने जा रही है मुक्ति, जॉब,करियर और बिजनेस में मिलेगी सफलता

Loading...



Source link

Loading...
Loading...

Share your feedback here