Life Style

Horoscope Today 8 February 2022: वृषभ, सिंह और कुंभ राशि वाले धन का रखें ध्यान, जानें राशिफल

Loading...


Loading...

Horoscope Today 8 February 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : पंचांग के अनुसार आज 8 फरवरी 2022 मंगलवार को माघ मास की शुक्ल पक्ष की अष्टमी की तिथि है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा मेष राशि में विराजमान रहेगा. आज भरणी नक्षत्र है. आज का दिन सभी 12 राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज का दिन आपके फेवर में नजर आ रहा है, तो वहीं दूसरी ओर आस पास के लोगों से मान-सम्मान भी प्राप्त होगा. ऑफिस में जो काम आपको दिए जा रहें हैं, उनमें सफलता मिलेगी. बॉस की प्रशंसा से मन भी प्रसन्न होगा. व्यापारी आर्थिक चिंताओं को लेकर परेशान रहेंगे. आय से अधिक व्यय ग्रहीय स्थितियां करा सकती हैं. अग्नि दुर्घटना को लेकर अलर्ट रहें, अन्यथा समस्याएं घेर सकती है. संतान के व्यवहार पर ध्यान दें, उनकी पढ़ाई में चल रही ग्रोथ पर भी नजर रखनी होगी.माता -पिता कुछ लाने की डिमांड कर रहे हैं तो उनके आदेश को सिर आंखों पर रखते हुए काम करें.

Loading...

वृष- आज के दिन वृष राशि वालों के मन में भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो सकता है, जिससे डिसीजन को लेने में असमर्थ महसूस करेंगे. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को नए काम के मौके मिलेंगे, जिसे पूरा करने में कोई भी कसर न छोड़े. मेहनत करते हुए अवसरों को लक्ष्य तक पहुंचाना होगा. व्यापारियों को आज लाभ मिलेगा, इसमें संदेह है, ऐसे में संध्या तक लाभ को लेकर सक्रिय रहना होगा. जिन लोगों को बी.पी. की समस्या रहती है, उन्हें इस पर नजर रखना होगा.  कहीं जाने की सोच रहे है तो आज फिलहाल य़ात्रा को स्थगित कर दें अन्यथा परेशानी हो सकती है.  फिजूलखर्ची से बचकर रहें.

मिथुन- मिथुन राशि वाले आज आत्मविश्वास से पूर्ण नजर आएंगे, इससे मन में सकारात्मकता भी बढ़ेगी. ऑफिस में आपके द्वारा किए गए कार्यों की वाहवाही होगी और साथ ही उच्चाधिकारी भी प्रशंसा करेंगे. व्यापारियों को यह ध्यान रखना होगा कि ग्राहको से विवाद न हो. युवा वर्ग लक्ष्य तक पहुंचने के लिए काम को पूरी मेहनत और लगन के साथ करते रहें. स्वास्थ्य की दृष्टि से मानसिक शांति चाहते हैं तो अनावश्यक चिंता को छोड़कर मेडिटेशन करना चाहिए अवश्य लाभ मिलेगा. अपनों के साथ मिलकर अच्छा महसूस करेंगे. घर में सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी, इसके लिए सिर्फ प्रयासों में कमी लाने से बचना होगा.

Loading...

कर्क- कर्क राशि वालों का मन आलस्य और विलासिता की ओर भागता नजर आ सकता है, ऐसे में मन को संभालने की आवश्यकता है. आज उन्नति की ओर अग्रसित होने के लिए नए रास्ते भी बनाने होंगे. ऑफिस में कार्यों को अपडेट करें और कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से भी करें. व्यापारी आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिये प्रयास करें. व्यायाम सेहत के लिए बहुत आवश्यक है, अतः इस दैनिक रूप से करना होगा. सिर दर्द की भी समस्या पूरा दिन खराब कर सकती है. घर से जरूरी काम से जा रहे हैं तो पितरों को प्रणाम करके निकलना, मंगलकारी होगा, साथ ही महामारी के नियमों का पालन करें.

सिंह- आज मन में चल रहें अज्ञात भय से मुक्ति मिलेगी. जितने भी पैमाने हैं, वह आपके फेवर में हैं. जो लक्ष्य प्राप्ति में आपकी मदद करेंगे. ऑफिस समय पर पहुंचने का प्रयास करना चाहिए. अन्यथा सुबह सुबह बॉस नाराज हो सकते है, जिसको लेकर पूरा दिन उदासी भरा बीतेगा. सहकर्मियों से विवाद करने से बचें. व्यापारियों को आज रुका हुआ धन प्राप्त होगा. कारोबार बढ़ाने के लिए अत्यधिक प्रयास करने पड़ेंगे. खानपान को लेकर अलर्ट रहें. पेट संबंधित दिक्कत हो सकती है. छोटे भाई-बहन के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. कोई समस्या होने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें. कुटुंब  से शुभ संदेश मिल सकता है. 

Loading...

कन्या- कन्या राशि वाले आज खुद को कमजोर न पड़ने दें, इसके लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़े तो पीछे न हटे. वाद विवाद में न पड़ते हुए मानसिक शांति को महत्व देना चाहिए. ऑफिस में सहयोगियों से मदद लेनी पड़ सकती है, क्योंकि आज कार्यभार अधिक रहेगा. व्यापार संबंधित खर्च बढ़ेंगे. व्यापारियों के कमजोर प्रदर्शन से घाटे का सामना करना पड़ सकता है. पाइल्स जैसी बीमारियों के प्रति सजग रहें और खानपान में मिर्च और तीखी चीजों को गुड बाय कह दें. शारीरिक परिश्रम में कमी न करें अन्यथा वजन में बढ़ोत्तरी हो सकती है. दाम्पत्य सम्बन्ध मजबूत रहेंगे.  जीवनसाथी को कर्मक्षेत्र में मदद करनी चाहिए.

तुला- आज धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी, ऐसे में भगवान की भक्ति में समय दें. ऑफिस में गलतियां छूट सकती है, इसलिए काम करते समय सजग रखना होगा. विदेश में नौकरी करने का अवसर मिल सकता है. व्यापारियों को थोड़ा सतर्कता बरतते हुए काम करना होगा अन्यथा ग्राहकों से वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. आज आपके विरोधी  सक्रिय नजर आएंगे. अतः इनके प्रति सचेत रहें. मोटापे की समस्या से परेशान हो सकते है. अतः खानपान  का ध्यान रखें. अनियंत्रित भोजन रोग बढ़ा सकते है. घर की वरिष्ठ महिला का आशीर्वाद प्राप्त होगा. बच्चों के स्वभाव पर ध्यान रखें अन्यथा उनकी बुरी आदतें परेशानी में डाल सकती है.

Loading...

वृश्चिक- आज के दिन मानसिक स्थिति सकारात्मक रहेगी. आपका स्वभाव आस-पास के लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनाएगा. किसी जरूरतमंद को क्षमतानुसार दान कर सकते हैं. मन में सकारात्मकता बढ़ेगी. टारगेट बेस्ड लोगों को भागदौड़ करनी पड़ेगी. महत्वपूर्ण कार्यों में उच्चाधिकारियों से सलाह लें. व्यापारियों को मन में किसी भी प्रकार के नकारात्मक विचारों को लाने से बचना होगा. व्यापार की गति कुछ धीमी रहेगी. इंपोर्ट एक्सपोर्ट के व्यापारी सावधान रहें. अग्नि दुर्घटनाओं के प्रति अलर्ट रहें. पुराने रोग दस्तक दे सकते हैं, ऐसे में डॉक्टर के द्वारा दी गई सलाह को अनदेखा न करें. सदस्यों पर क्रोधित न हो बल्कि किसी भी मामले को प्यार से सुलझाएं. 

धनु- आज के दिन मान-सम्मान में वृद्धि के लिए तैयार रहें. नई जॉब न मिले तब तक त्यागपत्र कतई न दें, अन्यथा बाद में पछतावा हाथ लग सकता है. कठोर परिश्रम निरंतर जारी रखें. व्यापारियों को आर्थिक रूप से नुकसान हो सकता है, जिससे मन में निराशा भी होगी. ग्राहकों के सुझावों को गंभीरता से लें. खानपान में मोटे अनाज का प्रय़ोग करें. विषाक्त पदार्थों के सेवन से बचें. संतान की पढ़ाई को लेकर चिंता रहेगी. मांगलिक कार्यक्रम का निमंत्रण आ सकता है, जिसके लिए परिवार के साथ आयोजन में जाने का मौका मिल सकता है. मित्रों के साथ समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा, प्रसन्नता की अनुभूति होगी.

Loading...

मकर- आज के दिन प्रेम पूर्ण वाणी कई काम बना देगी. महत्वपूर्ण निर्णय जिद्द में न लें. धार्मिक गतिविधियों में हिस्सा लें, जिससे मन में सकारात्मक विचारों की बढ़ोत्तरी हो.ऑफिस में पेंडिग कार्य आज पूरा करें. आपके द्वारा किये जा रहें प्रयास रंग लाएंगे, जिसके चलते काम का महत्व भी बढ़ेगा. व्यापारियों को बड़े क्लाईटों से लाभ होने की प्रबल संभावना है. चेस्ट कंजेक्शन होने की आशंका है, जिसको लेकर अलर्ट रहना होगा. ठंडी चीजों से भी परहेज करने की सलाह है. भाईयों से विवाद रिश्तों में दूरियां ला सकता है, साथ ही प्रिय व्यक्ति से संबंध समाप्त होने का डर होगा, इसलिए अपनी वाणी में कंट्रोल रखें.

कुंभ-  कुंभ राशि वाले आज खुद को छोटा न समझें. अनावश्यक खर्च को लेकर मन में उदासी बढ़ेगी. आजीविका के क्षेत्र में उन्नति के योग बन रहे हैं. कर्म ही पूजा है इस सिद्धांत पर कार्य करें. काम करने में मन लगेगा और वर्तमान में की गई मेहनत का फल भी मिलेगा. दवाइयों के कारोबार में मुनाफा होने की संभावना है. पार्टनरशिप में मनमुटाव को कम करना होगा, अन्यथा काम बिगड़ सकता है.  एसिडिटी की समस्या हो सकती है इसलिए खानपान का ध्यान रखें और रात के भोजन के बाद थोड़ी देर टहलने की आदत डालें. बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. मां के साथ समय बिताएं.

Loading...

मीन- मीन राशि वालों को आज धैर्य रखकर अन्य विकल्प तलाशने चाहिए. कठिन समय में भी प्रदर्शन बेहतर रखें. सारा ध्यान ऑफिस के कार्यों में लगाए. बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों को टारगेट मिलेंगे. व्यापारी धन की शुद्धता पर विशेष ध्यान रखें अन्यथा कानूनी समस्या में जकड़ने का डर है, तो वहीं सोच-समझकर निवेश करने की सलाह है. ऑय़ली फूड से परहेज करें, नहीं तो लीवर में समस्या हो सकती है. जंक फूड के सेवन से भी बचें. घर के पेंडिंग कार्य या मरम्मत की जरूरत हो तो उसके लिए अब प्लान बनाना होगा. रिश्तेदारों से मनमुटाव हो सकता है, ऐसे में स्वभाव में मिठास, रिश्तों को बचाकर रखेगा.

यह भी पढे़ं:
जॉब और बिजनेस में इस राशि के लोग पाते हैं अपार सफलता, नए-नए आइडिया से दूसरों को करते हैं इंप्रेस

Loading...

Chanakya Niti : चाणक्य की इन बातों से बहुत जल्द मिलता है लक्ष्मी जी का आशीर्वाद, आप भी जानें



Source link

Loading...

Loading...
Loading...

Share your feedback here