Make Money Online

SJS Enterprises IPO: आज खुलेगा पब्लिक ऑफर, निवेश से पहले जानें कंपनी के बारे में सबकुछ और इश्‍यू के लिए प्राइस बैंड


नई दिल्‍ली. डेकोरेटिव एस्थेटिक्स सप्लायर एसजेएस एंटरप्राइजेज का पब्लिक ऑफर (SJS Enterprises IPO) आज खुलने वाला है. यह पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल (OFS) है. इसलिए कंपनी को आईपीओ से कोई पैसा नहीं मिलेगा. आईपीओ से जुटने वाला पूरा फंड प्रमोटरों के पास जाएगा. ऑफर के जरिये कंपनी स्टॉक एक्सचेंज पर इक्विटी शेयरों को सूचीबद्ध करने के फायदे लेगी. एसजेएस एंटरप्राइजेज का आईपीओ सब्‍सक्रिप्‍शन (IPO Opening) के लिए आज यानी 1 नवंबर को खुलकर 3 नवंबर 2021 को बंद हो जाएगा.

आईपीओ के लिए प्राइस बैंड
आईपीओ के तहत एवरग्राफ होल्डिंग्स पीटीआई लिमिटेड 710 करोड़ रुपये के शेयर बेचेगी. वहीं, केए जोसेफ ओएफएस के जरिये 90 करोड़ रुपये के शेयर बेचेंगे. इश्यू का आकार 800 करोड़ रुपये है. इसमें से कंपनी 29 अक्टूबर 2021 को एंकर इनवेस्टर्स से 240 करोड़ रुपये जुटा चुकी है. आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 531-542 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है. निवेश के लिए बिड लॉट साइज 27 इक्विटी शेयर रखा गया है.

ये भी पढ़ें- EPFO की चेतावनी: PF खाताधारकों पर ऑनलाइन धोखाधड़ी का खतरा, जानें कैसे रहें सुरक्षित

कितना कर सकते हैं निवेश
खुदरा निवेशक कम से कम 14,634 रुपये के शेयरों के एक लॉट के लिए सब्सक्राइब कर सकते हैं. वहीं, रिटेल इनवेस्‍टर ज्‍यादा से ज्‍यादा 1,90,242 रुपये यानी 13 लॉट के लिए बोली लगा सकते हैं. उन्हें आईपीओ में 2 लाख रुपये तक निवेश की अनुमति दी गई है. ऑफर का आधा हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए, 15 फीसदी नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए और 35 फीसदी खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित है.

ये भी पढ़ें- Fraud Alert: फेस्टिवल गिफ्ट के मैसेज में आए लिंक पर ना करें क्लिक, खाली हो सकता है आपका बैंक अकाउंट

कब अलॉट होंगे शेयर्स
कंपनी 10 नवंबर को आईपीओ शेयर अलॉटमेंट को अंतिम रूप देगी. इसके बाद 11 नवंबर तक उन निवेशकों को पैसा वापस कर देगी, जिनको शेयर अलॉट नहीं होंगे. एलिजिबल इनवेस्‍टर्स के डीमैट अकाउंट में 12 नवंबर 2021 तक इक्विटी शेयर जमा कर दिए जाएंगे. कंपनी 15 नवंबर को बीएसई और एनएसई पर डेब्यू करेगी. एक्सिस कैपिटल (Axis Capital), एडलवाइस फाइनेंशियल सर्विसेस (EFS) और आईआईएफएल सिक्योरिटीज इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं.

ये भी पढ़ें- अब दिल्‍ली-एनसीआर समेत कई राज्‍यों में घर बैठे मंगाएं डीजल! IOC ने हमसफर इंडिया के साथ शुरू की होम डिलीवरी

क्‍या करती है कंपनी
एसजेएस एंटरप्राइजेज वित्त वर्ष 2015 और वित्त वर्ष 21 में रेवेन्यू के मामले में भारतीय डेकोरेटिव एस्थेटिक्स इंडस्ट्री में लीडिंग प्लेयर्स में से एक है. कंपनी मुख्य रूप से ऑटोमोटिव और कंज्यूमर अप्लायंस इंडस्ट्री में ग्राहकों की वाइड रेंज के लिए एस्थेटिक्स प्रोडक्ट्स की रेंज पेश करती है. कंपनी ने वित्त वर्ष 2011 में 6,000 से अधिक स्टॉक-कीपिंग यूनिट्स के साथ 115 मिलियन से ज्यादा पुर्जों की 20 देशों के करीब 90 शहरों में सप्‍लाई की.

ये भी पढ़ें- Diwali पर लोन लेकर खरीद रहे हैं कार तो पहले SBI-HDFC Bank समेत प्रमुख बैंकों की ब्‍याज दरें कर लें चेक

कंपनी की माली हालत
वित्‍त वर्ष 2021-22 की 30 जून 2021 को समाप्त तिमाही में कंपनी ने 74.3 करोड़ रुपये के राजस्व पर 9.5 करोड़ रुपये का लाभ दर्ज किया था. कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में 567 रुपये की कीमत पर उपलब्ध थे, जो 542 रुपये प्रति शेयर के अपर प्राइस बैंड पर 25 रुपये या 4.6 फीसदी प्रीमियम था.

Tags: Business news in hindi, Earn money, How to earn money, Investment and return, IPO, Lucrative opportunity



Source link

Share your feedback here