Life Style

Weekly Horoscope: इस सप्ताह इन 5 राशियों को देना होगा ध्यान, जानें सभी राशियों का राशिफल

Loading...


Loading...

Weekly Horoscope, Rashifal, Horoscope February 2022: 31 जनवरी से 6 फरवरी 2022 तक का साप्ताहिक राशिफल सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. नया सप्ताह शिक्षा, करियर, जॉब, बिजनेस आदि के लिए कैसा रहेगा? आइए जानते हैं. साप्ताहिक राशिफल.

मेष- इस सप्ताह नेचर के अनुरूप मिलनसार रहना होगा. अपनी बातों से लोगों के मन को मोहने वाली वाणी का प्रयोग करें. काम करने में मन नहीं लगेगा. नई नौकरी की खोज कर रहे हैं उन लोगों को अच्छा अवसर प्राप्त होगा या मनचाही नौकरी मिल सकती है.जो लोग फूलों के व्यापार से जुड़े हैं, उन्हें अच्छे लाभ मिलने की संभावना है. सप्ताह मध्य उतार-चढ़ाव भरा जाएगा, लेकिन इससे घबराने की आवश्यकता नहीं है. सेहत में फूड प्वाइजनिंग जैसे रोगों से बचें क्योंकि विषाक्त रोग कब्जे में ले सकते हैं साथ ही बासी भोजन के सेवन से भी परहेज करें. पुराने झगड़े के चलते यदि परिवारजनों में मनमुटाव चल रहा था, तो उसमें सुधार होता दिख रहा है. 

Loading...

वृष- इस सप्ताह की शुरुआत किसी जरूरतमंद की मदद से करें. मन को सुकून लगेगा और सुख की अनुभूति भी होगी. बसंत पंचमी के उपलक्ष्य पर पढ़ाई-लिखाई से संबंधित चीजों का वितरण करें.ऑफिस के कार्यों में लापरवाही महंगी पड़ सकती है, इसलिए किसी भी काम को कल पर न टाले. व्यापार में  निवेश करने का अभी समय नहीं है. यदि ऐसा कुछ प्लान कर रहे हैं तो इस बार रुक जाए.  हेल्थ में बिना इंस्ट्रक्टर की सलाह के किसी भी तरह की एक्सरसाइज न करें, अन्यथा कम जानकारी के कारण दर्द या चोट का सामना करना पड़ सकता है .परिवार के साथ संबंधों में मधुरता रखें, अपने बिजी शेड्यूल से थोड़ा समय निकालें और परिवार के साथ बिताएं. 
 
मिथुन- यह सप्ताह आनंद और प्रेम से भरा रहेगा. कही से ज्ञानार्जन करने का मौका मिले तो इसे बिल्कुल भी हाथ से न निकलने दें. लाभ लेने का सही समय चल रहा है. ऑफिस के कामों में टीम वर्क का महत्वपूर्ण रोल रहेगा, उनके द्वारा मिलने वाला सहयोग टारगेट को पूरा करने में मददगार साबित होगा. वहीं दूसरी कंप्यूटर का बैकअप लेते रहें. डेटा लॉस हो सकता है. व्यापारी वर्ग ग्राहको से विवाद करने से बचें अन्यथा बाजार में छवि खराब हो सकती है.  महत्वपूर्ण निर्णय सोच-विचार कर लें. सेहत से संबंधित समस्या परेशान कर सकती है. मानसिक तनाव के कारण स्वास्थ्य में गिरावट आएगी. घर के पूजा स्थल की साफ-सफाई अवश्य करें. परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा.

कर्क- इस सप्ताह खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे जिससे प्रत्येक कार्य को करने में मन लगेगा. दिमाग और मन दोनों ही शांत रखना चाहिए. ऑफिस में टीम के साथ ऑनलाइन कनेक्ट रहें, क्योंकि ग्रहीय स्थितियां ऑफिशियल काम को उच्च स्तर तक ले जाने की ओर इशारा कर रही हैं. व्यापार में बढ़ोतरी होने की संभावनाएं बनी हुई है, कोई ऐसा मौका मिले तो इसे भुनाएं. अनावश्यक खर्च वर्तमान समय के लिए ठीक नहीं हैं. सेहत में कैल्शियम की कमी से दिक्कत रहेगी. हड्डियों में दर्द परेशानी का मुख्य कारण बनेगा, ज्यादा समस्या होने पर तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें. बड़े भाई बहनों से धन लाभ हो सकता है. घर में मांगलिक कार्यों की रूपरेखा बनेगी, जिसके कारण आप व्यस्त रहेंगे.

Loading...

सिंह- इस सप्ताह सोच को सकारात्मक बनाने का प्रयास करें, इससे लक्ष्य प्राप्ति में आसानी होगी और उन्नति के द्वार खोलने में मदद मिलेगी. ऑफिस में कुछ समय से जो काम पेंडिंग चल रहे थे, उन्हें इस दौरान पूरा किया जा सकता है. काम के वर्कलोड को तनाव की बजाय आनंद से करें. व्यापार में आर्थिक व्यय का सामना करना पड़ेगा, जो डिप्रेसन का कारण बन सकता है. हेल्थ की बात करें तो पुराने या सामान्य रोगों के कारण स्वास्थ्य बिगड़ेगा, तो वहीं सप्ताह मध्य में इम्यून सिस्टम कमजोर रहेगा इसलिए खाने में इम्यूनिटी बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थों को शामिल करना चाहिए. परिवारजनों के बीच आपकी छवि और मान-सम्मान में वृद्धि होगी. सुख-सुविधाओं के प्रति रुझान कम रखें.

कन्या- इस सप्ताह स्वभाव से क्रोध झलक सकता है, जिसके कारण दूसरों के सामने छवि तक खराब हो सकती है. कर्मक्षेत्र में गलतियों को नजरअंदाज करने से बचें, यदि आपसे कोई गलती हो जाती है तो उसे मन कठोर करते हुए ठीक करने का प्रयास करें. एसेंशियल सर्विस से संबंधित कारोबारियों को लाभ होगा, साथ ही व्यापार के कुछ नए रास्ते खुलते हुए नजर आएंगे. स्वास्थ्य में  महामारी (कोरोना) से जुड़े सभी प्रतिबंधों को उपयोग में लें. चोट व इंफेक्शन के कारण सूजन होने की आशंका है, इसलिए यदि ऐसी समस्या होती है तो इसे हल्के में न लें. मित्रों के साथ स्वाभिमान के मुद्दों पर चर्चा करने से बचें, अधिक अहंकार मित्रवत संबंधों में डेंट मारने का काम करेंगे.

Loading...

तुला- इस सप्ताह मनोबल और सोच ऊँची होगी तो इसके आधार पर आगे बढ़ने में मदद मिलेगी. सामाजिक कार्यों में खुद को आगे रखना चाहिए, यदि ऐसा मौका मिले तो उसे हाथ से जाने न दें. ऑफिस में चीजों को प्रैक्टिकल हो कर सोचना है. उच्चाधिकारियों से संपर्क बनाए रखें, उनसे अच्छे संबंध मुश्किलों में काम आएंगे. व्यापारियों को नेटवर्क बढ़ाने में ध्यान देना चाहिए. नई-नई योजनाएं बनाने में सफल होंगे. फाइनेंस से संबंधित प्लानिंग अभी से शुरू कर दें. हाई ब्लड प्रेशर की समस्या हो सकती है, इसलिए व्यर्थ की चिंताएं जो सेहत को इफेक्ट करें उन्हें अत्यधिक गहराई से न लें. दांपत्य जीवन को सुखद बनाने के लिए प्रयास करना चाहिए. किसी धार्मिक कार्य में सम्मिलित होंगे.

वृश्चिक- इस सप्ताह जिम्मेदारियों के लिये खुद को तैयार रखें और इसके लिए यदि ट्रेनिंग लेने या सीखने की जरूरत पड़े तो इससे पीछे न हटे. ऑफिशियल कार्यों में टेक्नोलॉजी का पूर्ण उपयोग करें. जो लोग तकनीकी कर्मक्षेत्र से जुड़े है. उन्हें अपडेट रहना होगा. किसी भी काम को लेकर कम्यूनिकेशन गैप से बचना चाहिए. टेलिफोनिक कॉन्फ्रेंस से मीटिंग हो सकती है. व्यापारी शुद्ध धन को वरीयता दें. होटल के कारोबारियों को लाभ होगा, तो वहीं दूसरी ओर फुटकर के व्यापारियों को इस  बार थोड़ी चिंता सता सकती है. जिन लोगों को माइग्रेन की समस्या है वह अत्यधिक अलर्ट रहें.बच्चों की पढ़ाई में मदद करने का प्रय़ास करें. उनकी भीतर के जिज्ञासा भरे प्रश्नों का विस्तृत रूप से उत्तर दें. 

Loading...

धनु- इस सप्ताह सकारात्मक और मीठा बोलने का प्रयास करें. वाणी द्वारा प्रस्फुटित मीठे शब्द लोगों को आपकी ओर आकर्षित करने में मदद करेंगे. कर्मक्षेत्र में दूसरों की बातों को पूरा सुने बिना न काटें. हो सकता है उनकी बात में कोई सीख छुपी हो, जो आपके काम आ जाए. पुस्तकों का व्यापार करने वालों को मुनाफा होगा. सरकार के बताए गए नियमों का पालन करें अन्यथा भारी नुकसान के चपेट में आ सकते हैं. जिन लोगों की हाल ही में सर्जरी हुई है व स्वच्छता का ध्यान रखें, थोड़ी सी लापरवाही इंफेक्शन को फैलने में देर नहीं लगाएगी. परिवार के सदस्यों के साथ पुरानी बातों पर चर्चा करना चाहिए. जो आपको अच्छी बातें सीखने में भी मदद करेगी. 

मकर- इस सप्ताह नेटवर्क को मजबूत करने पर फोकस करें, इसके लिए सोशल मीडिया में एक्टिव रहना बहुत आवश्यक है. वहीं एक बात ध्यान रखना होगा की सोशल मीडिया में सकारात्मक चीजों को ही महत्व देना आपके लिए सही रहेगा. ऑफिस में शांति का माहौल बनाए रखना होगा. यदि विपरीत स्थितिय़ां सामने आती हैं तो मन को शांत रखते हुए उसे हल करें. व्यापारी वर्ग अवसरों का लाभ उठाएं. ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक कार्य कर सकते हैं. हेल्थ में किडनी संबंधी रोगों के प्रति सावधानी बरतनी होगी, इसके लिए पानी का सेवन अधिक करना चाहिए. परिवार के सभी सदस्यों के साथ मिलकर हनुमान चालीसा पढ़ने का प्लान कर सकते हैं.  महिलाएं घर की साज-सज्जा पर ध्यान दें. 

Loading...

कुंभ- इस सप्ताह  विपरीत परिस्थितियों में मौन रहना बेहद जरूरी है. मौन ऐसी परिस्थितियों से निपटने के लिए एक बेहतर उपाय है. ऑफिस के कार्यों को पूरा करने के लिए नये जोश के साथ लगना होगा, जिसमें अधीनस्थ भी मदद करेंगे. किसी भी कार्य के प्रति क्विकनेस अच्छे रिजल्ट लेकर आएगी, लेकिन ध्यान रहें जल्दबाजी के चलते गुणवत्ता में गिरावट न आएं. व्यापार को बढ़ाने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाएं. फाइनेंस से जुड़ा बिजनेस करने वालों को अच्छे लाभ मिलने की संभावना है. स्वास्थ्य की दृष्टि से बदलते मौसम के चलते स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, इसलिए अपना ध्यान रखें. विवाह योग्य लोगों के विवाह की बात जोर पकड़ सकती है. सह-परिवार मिलकर घर में धार्मिक माहौल बनाएं.

मीन- इस सप्ताह पूजा-पाठ पर भी ध्यान देना चाहिए. कुछ देर भगवान के पास बैठकर भागवत भजन शांति प्रदान करने में मदद करेगा. सॉफ्टवेयर से संबंधित कार्य सजगता के साथ करें, अन्यथा काम को करते हुए थोड़ा सा डिस्टर्बेंस काम में बड़ी मुश्किल खड़ा कर सकता है. जिसका हल ढ़ूंढ़ने में कठिनाइयां होंगी. खाद्य-पदार्थ से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ होगा परंतु बड़ी डील करने से बचना चाहिए, अन्यथा धन फंस सकता है. हेल्थ में आँखों से संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं, मोबाइल और टीवी जितना हो सके अवॉइड करें. छोटे बच्चों की हैबिट्स पर माता-पिता ध्यान दें. घर की छोटी कन्याओं को मीठा बना कर खिलाएं, उनका आर्शीवाद आपकी उन्नति में विशेष फायदा देने वाला है.

Loading...

यह भी पढ़ें:
Astrology : इस राशि की लड़कियों का दिमाग पढ़ पाना होता है बहुत ही मुश्किल, अपनी ही धुन में रहती हैं मगन

Chanakya Niti: मनुष्य को कभी नहीं करने चाहिए ये काम, जीवन में मिलता है कष्ट



Source link

Loading...

Loading...
Loading...

Share your feedback here