Make Money Online

इन 3 क्रिप्टोकरेंसी ने निवेशकों को किया मालामाल, एक साल में 8000% से ज्यादा का रिटर्न, जानिए डिटेल


Cryptocurrency investment: क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) में निवेश का ट्रेड पिछले कुछ साल से तेजी बढ़ा है. कुछ क्रिप्टोकरेंसी ने निवेशकों को मालामाल भी कर दिया. लिहाजा दूसरे निवेशक भी तेजी से इस तरफ आकर्षित हुए हैं. खासतौर से इस साल यानी 2021 में क्रिप्टोकरेंसी की चर्चा सबसे ज्यादा हुई है. इस साल कई मशहूर हस्तियों से लेकर एथलीटों और ने ब्लॉकचेन-आधारित डिजिटल कॉइन्स में दिलचस्पी दिखाई.

निवेशकों के बढ़ते रुझान की वजह से यह मार्केट पिछले 12 महीनों से कम समय में 1 ट्रिलियन डॉलर से 3 ट्रिलियन डॉलर में बदल गया है. यहां हम आपको 3 ऐसी क्रिप्टो की जानकारी देंगे, जिन्होंने निवेशकों को 8000 फीसदी तक रिटर्न दिया है.

डीसेंट्रालैंड क्रिप्टो
डीसेंट्रालैंड क्रिप्टो ने इस साल निवेशकों पर जम कर पैसा बरसाया है. ये क्रिप्टो कॉइन साल में करीब 4400 फीसदी रिटर्न देने में कामयाब रहा. इतने रिटर्न के हिसाब से अगर किसी ने साल के शुरू में इस कॉइन में 1 लाख रु लगाए होते तो उनकी वैल्यू आज 45 लाख रु होती. इस क्रिप्टो ने 2021 में निवेशकों का पैसा 45 गुना कर दिया है. डीसेंट्रालैंड क्रिप्टो की मार्केट कैपिटल 6.8 अरब डॉलर है.

यह भी पढ़ें- Supriya Lifescience IPO का Price Band 265-274 रुपए प्रति शेयर तय, 16 दिसंबर को खुलेगा यह इश्यू

हार्मोनी क्रिप्टो
बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार हार्मोनी क्रिप्टो ने भी इस साल निवेशकों को मालामाल कर दिया है. ये क्रिप्टो कॉइन साल में करीब 4460 फीसदी रिटर्न देने में कामयाब रहा. इतने रिटर्न के हिसाब से अगर किसी ने साल के शुरू में इस कॉइन में 1 लाख रु लगाए होते तो उनकी वैल्यू आज 45.60 लाख रु होती. इस क्रिप्टो ने 2021 में निवेशकों का पैसा 45 गुना से भी अधिक कर दिया है. हार्मोनी क्रिप्टो की मार्केट कैपिटल हालांकि डीसेंट्रालैंड क्रिप्टो से कम है. इसकी मार्केट कैपिटल 6.8 अरब डॉलर है.

कडेन क्रिप्टो
कडेन क्रिप्टो ने भी इस साल निवेशकों को खूब मुनाफा करवाया है. ये क्रिप्टो कॉइन 2021 में 8100 फीसदी से अधिक रिटर्न देने में कामयाब रही. इसने 8131 फीसदी रिटर्न दिया. इतने रिटर्न के हिसाब से अगर किसी ने साल के शुरू में इस कॉइन में 1 लाख रु लगाए होते तो उनकी वैल्यू आज 82.31 लाख रु होती. इस क्रिप्टो ने 2021 में निवेशकों का पैसा 82 गुना से अधिक कर दिया है. कडेन क्रिप्टो की मार्केट कैपिटल 1.9 अरब डॉलर है.

Tags: Bitcoin, Business news, Crypto, Crypto Ki Samajh, Cryptocurrency



Source link

Share your feedback here