Make Money Online

कैसे पता करें आपके Laptop में हो चुका है Malware का हमला, आसान है तरीका

Loading...


नई दिल्ली। अगर आपके लैपटॉप में वायरस आ जाए तो शायद ही आपको तुरंत ही इस बारे में पता चलता है। हालांकि यह वायरस कुछ समय में काफी ज्यादा बढ़ जाते हैं और तब जाकर लैपटॉप में कोई समस्या आती है पूर्णब्रह्म अगर इन वायरस से अपने लैपटॉप को बचाना चाहते हैं तो आज हम आपको बेहद ही आसान तरीका बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप वायरस के लैपटॉप में घुसते ही पता लगा लेंगे और इन्हें मिनटों में क्लीन कर देंगे जिससे लैपटॉप की लाइफ बढ़ जाती है। तो चलिए जानते हैं क्या है यह तरीका और कैसे कर सकते हैं इसे इस्तेमाल।

बेवजह हैंगिंग ईशूज

अगर आपके लैपटॉप में एंटीवायरस भी अपलोड है साथ ही साथ आपके लैपटॉप की स्टोरेज भी काफी ज्यादा है और आपको फिर भी ऐसा लग रहा है कि लैपटॉप हैंग कर रहा है तो यह नॉर्मल नहीं हो सकता है। इतनी सारी चीजें लैपटॉप के लिए होने के बावजूद भी अगर यह हैंग कर रहा है तो आप समझ जाइए कि इस पर वायरस का हमला हुआ है। आपको एंटीवायरस पर जाकर लैपटॉप का डीप क्लीन करना चाहिए जिससे आपको समझ में आएगा कि वायरस इसमें हमला कर चुके हैं या नहीं और जैसे ही आपको वायरस की डिटेल्स मिलती हैं आप इसे तुरंत ही क्लीन कर सकते हैं।लैपटॉप ऑफ हो जाना

अगर आपका लैपटॉप बिना वजह ही ऑफ हो जा रहा है तो यह मामूली नहीं है क्योंकि यह इस बात का संकेत हो सकता है कि आपके लैपटॉप में वायरस का हमला हो चुका है। अगर आपके लैपटॉप में इक्का-दुक्का वायरस हो तो यह ज्यादा दिक्कत नहीं करते हैं लेकिन अगर वायरस की संख्या ज्यादा हो तो इसकी वजह से लैपटॉप को रन करने में काफी समस्या आती है और लैपटॉप बेवजह ही बंद हो जाता है और आपको इसका कारण नहीं समझ में आता। आपको तुरंत ही अपने लैपटॉप की स्कैनिंग करनी चाहिए और वायरस का पता लगते ही से क्लीन कर देना चाहिए।

Loading...



Source link

Loading...
Loading...

Share your feedback here