Life Style

जानिए गुलाब के अलग-अलग रंगों के मायने, इस मौके पर दें लाल गुलाब

Loading...


Loading...

Happy Rose Day: वैलेंटाइन वीक की शुरुआत रोज डे के साथ होती है. इस दिन प्रेमी जोड़े एक दूसरे को गुलाब का फूल देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं. जिससे वे अपने रिश्तों में भी गुलाब के फूल की तरह खुशबू और मुस्कुराहट से भर सकें. लेकिन बाजार में देखा जाता है कि कई रंगों के गुलाब आपको देखने को मिल जाएंगे, इसलिए आपके लिए ये जानना काफी जरूरी है कि कौन सा गुलाब कब और किसे दिया जाता है.

लाल गुलाब

Loading...

लाल गुलाब को हमेशा से ही प्यार का प्रतीक माना जाता है. इसे आप अपने प्रेमी या फिर प्रेमिका को दे सकते हैं और अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं.

गुलाबी गुलाब

Loading...

गुलाबी रंग के गुलाब को हमेशा दोस्ती के लिए माना जाता है. आप अपने दोस्त को गुलाबी गुलाब देकर अपने रिश्ते के विश्वास को और मजबूत कर सकते हैं. इसके अलावा यदि आप किसी को पसंद करते हैं तो भी गुलाबी गुलाब दे सकते हैं.

सफेद गुलाब

Loading...

सफेद रंग को शांति का प्रतीक माना जाता है. इसलिए आप सफेद गुलाब देखकर अपने पुराने गिले शिकवे मिटा सकते हैं और मांफी मांगकर आप फिर से अपने रिश्ते को मजबूत बनाने की ओर बढ़ सकते हैं.

ऑरेंज गुलाब

Loading...

नारंगी रंग प्यार का प्रतीक होता है, तो इसलिए आप यदि किसी को पंसद करते हैं तो इसे ऑरेंज गुलाब देकर अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं. 

पीला गुलाब

Loading...

इसके अलावा यदि आप किसी के साथ दोस्ती शुरू करना चाहते हैं तो आप उसे पीला गुलाब गिफ्ट कर सकते हैं

यह भी पढ़ें:
Valentine’s Week Full List 2022: ये है वैलेंटाइन वीक की पूरी लिस्ट, रोज डे से किस डे तक की ये है तारीख
Omicron Variant: ये संकेत बताते हैं कि कमजोर हो गई है आपकी Immunity, न करें इग्नोर

Loading...



Source link

Loading...
Loading...

Share your feedback here