Health

न्यूट्रिला वेट गेन विटामिन और जड़ी बूटियों से भरपूर, वजन बढ़ाने में है सबसे असरदार

Loading...


Loading...

Nutrela Weight Gain: स्वस्थ रहने के लिए आइडियल वजन (Ideal Wight) जरूरी है. अगर आपका वजन हाइट के अनुसार ठीक है तो आप स्मार्ट दिखेंगे और लंबे समय तक स्वस्थ रहेंगे. अगर वजन बढ़ने लगे तो शरीर में कई बीमारियां पनपने लगती है, लेकिन अगर आपका वजन जरूरत से ज्यादा कम है तो भी आप बीमारियों को न्योता देते हो. इसीलिए हर कोई परफेक्ट फिगर (Perfect Figure) की चाहत रखता है. हालांकि जिस तरह वजन कम करना मुश्किल होता है उसी तरह से वजन बढ़ाना भी कोई आसान काम नहीं है. कई लोग ऐसे भी होते हैं जो अपने पतलेपन से परेशान रहते हैं. वजन बढ़ाने के लिए दिन-रात कोशिश करते हैं.

कई बार ऐसे सप्लीमेंट्स (Weight Gain Supplements) का सेवन कर लेते हैं जिनसे अचानक वजन तो बढ़ जाता है, लेकिन शरीर को ताकत और मजबूती नहीं मिल पाती. ऐसे में आपको हेल्दी तरीके से वजन बढ़ाने (Healthy Weight) की कोशिश करनी चाहिए. वजन बढ़ाने (Weight gain) के लिए शरीर में विटामिन (Vitamins), खनिज (Minerals), अमीनो एसिड (Amino Acids), प्रोटीन (Protein), कार्बोहाइड्रेट (Carbohydrate) और फैट (Fat) का सही अनुपात होना जरूरी है. हेल्दी तरीके से वजन बढ़ाने के लिए Nutrela Weight Gain अच्छा ऑप्शन है. इसके सेवन से आपको भरपूर एनर्जी (Full Energy) और ताकत (Powerful Body) मिलेगी. Nutrela Weight Gain के सेवन से मिलेंगे ये फायदे. 

Loading...

यहां से खरीदें: NUTRELA WEIGHT GAIN 500 GM

Loading...

1- विटामिन और मिनरल्स से भरपूर- Nutrela Weight Gain से आपका सिर्फ वजन ही नहीं बढ़ता बल्कि आपका शरीर भी मजबूत बनता है. इसमें 52 से ज्यादा जरूरी पोषक तत्व शामिल हैं, जिसमें प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट भरपूर मिलते हैं. इसमें 11 विटामिन्स, 12 खनिज और 18 जरूरी अमीनो एसिड शामिल हैं. इन चीजों से आपका शरीर मजबूत बनता है. 

2- हर्बल एक्सट्रेक्ट- Nutrela Weight Gain में प्राकृतिक और जड़ी बूटियों का इस्तेमाल किया गया है. इसमें वजन बढ़ाने वाली 11 प्राकृतिक जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल किया गया है. इसके साथ ही हर्बल एक्सट्रेक्ट का भी उपयोग किया गया है. इन सभी तत्वों से स्वस्थ तरीके से वजन बढ़ाने में मदद मिलती है.  

Loading...

d79238276a23e4131be53787639a084b original

3- हाई कैलोरी- वजन बढ़ाने के लिए आपको हाई कैलोरी डाइट लेने की सलाह दी जाती है. Nutrela Weight Gain कैलोरी से भरपूर है. इससे शरीर को भरपूर कैलोरी मिलती है. अन्य वेट गेन सप्लीमेंट्स में 3480 कैलोरी पाई जाती हैं, जबकि पतंजलि न्यूट्रिला वेट गेन से शरीर को 3834 कैलीरी मिलती है. नियमित रुप से इसके सवन से वजन बढ़ाने में मदद मिलती है. 

Loading...

4- भरपूर कार्ब्स- Nutrela Weight Gain से शरीर को भरपूर कार्ब्स मिलता है. इसमें 66.89g कार्ब्स पाया जाता है. जो आपके शरीर को एनर्जी देने का काम करता है. Nutrela Weight Gain के नियमित सेवन से आप लंबे समय तक खुद को एनर्जेटिक महसूस करेंगे.

 ed077a05af5c57a8ab7ef6d8b3185e15 original

Loading...

5- ट्रांस फैट और कोलेस्ट्रॉल- Nutrela Weight Gain में कोलेस्ट्रॉल और ट्रांस फैट नहीं होता है. अगर आप इसे अपनी डाइट में शामिल करते हैं तो इससे वजन बढ़ाने में मदद मिलेगी. आपके स्वास्थ्य पर कोई विपरीत असर नहीं पड़गा. ये पूरी तरह से आयुर्वेदिक सप्लीमेंट है. 

6- ग्लूटामाइन- Nutrela Weight Gain में ग्लूटामाइन अमीनो एसिड पाया जाता है, जिसस शरीर के सभी फंक्शन अच्छी तरह से काम करते हैं. यह प्रोटीन के बिल्डिंग ब्लॉक और प्रतिरक्षा प्रणाली के लिए बहुत जरूरी है. ग्लूटामाइन आंतों के स्वास्थ्य में भी अहम भूमिका निभाता है. इससे शरीर स्वस्थ रहता है और वजन बढ़ाने में मदद मिलती है.

Loading...

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें: Nutrela Diabetic Care से कंट्रोल करें डायबिटीज, वजन घटाने में होगी आसानी

Loading...

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

Loading...

Loading...
Loading...

Share your feedback here