Make Money Online

फोन चार्ज करने से लेकर घर रोशन करने तक, 1,000 रुपये से सस्ते ये गैजेट्स आएंगे बड़े काम


नई दिल्ली। सोलर पावर का इस्तेमाल करके आप बिना पैसे खर्च किए एनर्जी जनरेट कर सकते हैं और इससे अपने घर में इस्तेमाल होने वाले इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स को चला सकते हैं। आजकल मार्केट में कई सारे सोलर पावर्ड गैजेट्स आ गए हैं जो काफी यूज़फुल है। आज हम आपके लिए ऐसे ही कुछ सोलर पावर्ड गैजेट्स लेकर आए हैं जिनकी कीमत इतनी कम है कि आपको यकीन ही नहीं होगा लेकिन कम कीमत होने के बावजूद यह आपके घर में दैनिक जीवन में इस्तेमाल होने वाले इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स के बेहतरीन रिप्लेसमेंट साबित हो सकते हैं।

सोलर पावर्ड मोशन डिटेक्शन लाइट

सोलर पावर्ड मोशन डिटेक्शन लाइट आपको ई-कॉमर्स साइट पर आसानी से मिल जाएगी जिसकी कीमत 200 से ₹300 के बीच है। यह लाइट सोलर पावर की मदद से चार्ज हो जाती है। इसके अंदर पावरफुल बैटरी लगाई गई है जो 3 से 4 घंटे तक काम करती है। इस लाइट के अंदर मोशन डिटेक्शन सेंसर लगा होता है जिसकी मदद से यह लाइट ऑन ऑफ हो जाती है पूर्णब्रह्म जब भी कोई व्यक्ति या जानवर इस लाइट के सामने से निकलता है या फिर लाइट के सामने कोई हलचल होती है यह अपने आप ही जल उठती है। यह काफी मजेदार है साथ ही साथ यह काफी यूज़फुल भी है।सोलर चार्जिंग पैनल

सोलर चार्जिंग पैनल की मदद से आप अपने घर में इस्तेमाल होने वाले डेली यूज़ के गैजेट्स को चार्ज कर सकते हैं। आप इस पैनल को सीधे सनलाइट में रख सकते हैं और फिर जो पावर इसकी मदद से जनरेट होगी वह आप सीधे ही इस्तेमाल कर सकते हैं। आपको बता दें कि इस पैनल से कई सारे चार्जिंग केबल निकले होते हैं जिन्हें आप जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं। आप इससे अपना स्मार्टफोन यहां तक कि पावर बैंक और एअरबड्स भी चार्ज कर सकते हैं और इसमें आपको थोड़ा ज्यादा समय लगता है लेकिन यह पूरी तरह से चार्ज हो जाते हैं। मार्केट में इसकी कीमत 400 से 500 रुपये के बीच है।



Source link

Share your feedback here