Life Style

बसंत पंचमी पर क्या कहते हैं आपकी किस्मत के सितारें, जानें सभी राशियों का राशिफल

Loading...


Loading...

Horoscope Today 5 February 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : पंचांग के अनुसार आज 5 फरवरी 2022 शनिवार को माघ मास की शुक्ल पक्ष की पंचमी की तिथि है. आज बसंत पंचमी का पावन पर्व है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा मीन राशि में विराजमान रहेगा. आज उत्तराभाद्रपद नक्षत्र है. आज का दिन सभी 12 राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- मेष राशि वालों के अपने भीतर आत्मविश्वास की कमी महसूस हो सकती है . जिसके कारण काम भी बिगड़ेंगे. दिन को प्लान करने की आवश्यकता है. नई नौकरी में प्रयासरत लोगों को अच्छा अवसर प्राप्त होगा. मनचाहा काम और बॉस की तारीफ मिल सकती है. आत्मविश्वास में कुछ बढ़ोतरी होने की उम्मीद है. व्यापार में उतार-चढ़ाव आएगा. लेकिन इसके प्रति दुखी नहीं होना है. युवाओं को आज सोच समझकर फैसले लेने की सलाह है. स्वास्थ्य में इंफेक्शन से संबंधित परेशानियां बढ़ेगी. जिससे बचने के लिए साफ-सफाई की ओर ध्यान देने की आवश्यकता है. यदि काफी दिनों से घर में कोई धार्मिक आयोजन न किया हो तो पूजा-पाठ करवा सकते हैं.

Loading...

वृष- वृष राशि वालों को आज बसंत पंचमी के उपलक्ष्य पर पढ़ाई-लिखाई से संबंधित चीजों का वितरण करना चाहिए. इससे ज्ञान की देवी मां सरस्वती आर्शीवाद आपको प्राप्त होगा. नौकरी से संबंधित ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण कर सकते है क्योंकि यह समय ज्ञान की वृद्धि के लिए अच्छा है. व्यापार में  निवेश करने का अभी समय नहीं है, इसलिए आज इससे बचकर रहना होगा. हेल्थ को लेकर आहार में विटामिन का भरपूर उपयोग लाभकारी होगा. जो शरीर में दर्द जैसी शिकायत को भी दूर करने में मदद करेगा. सपरिवार मिलकर और पीले वस्त्र पहनकर सरस्वती जी की पूजा आराधना करें और पीली मिठाई का भोग लगाएं.

Basant Panchami 2022 : बसंत पंचमी का पर्व 5 फरवरी को मनाया जाएगा, जानें शुभ मुहूर्त और कथा

Loading...

मिथुन- आज मिथुन राशि वाले बसंत पंचमी के उपलक्ष्य में मां सरस्वती का पीले वस्त्रों से श्रृंगार करें तथा घर में कुछ पीला मीठा बनाकर भोग लगाएं. ऑफिस के कार्यों में मुख्य सब्जेक्ट में माहिर बनना है. इससे काम की गति में तेजी पकड़ने में मदद मिलेगी. बिजनेस के ग्राफ को उठाने के लिए प्रयास करें, इसके लिए अपनी ओर से मेहनत में कमी न करें. वैश्विक महामारी में बताए जा रहें नियमों का पालन करें, अन्यथा इसकी चपेट में आ सकते हैं जिसके कारण स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. मां का मूड ऑफ है तो उसे आपको ही ठीक करना है इसके लिए अपनी ओर से प्रयासरत रहें.

कर्क- कर्क राशि वालों को आज फिजूल खर्चों को कम करके रखना होगा, नहीं तो आने वाले दिनों में धन संबंधी दिक्कतें बढ़ सकती है. ऑफिशियल पॉलिटिक्स में बिल्कुल न पड़ें. किसी की भी बुराई से न करें अन्यथा लोगों के बीच छवि खराब हो सकती है. मेडिकल का कारोबार करने वालों को  अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. स्वास्थ्य लाभ के लिए धैर्य और शांत चित्त रहें. मन में ईर्ष्या की प्रवृत्ति न लाएं. घर में मांगलिक कार्यों की रूपरेखा बन सकती है. जिसके चलते परिवारजनों के मुखमंडल में खुशी दिखाई देगी. जीवनसाथी के  स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं. सरस्वती मां को सफेद रंग की मिठाई का भोग लगाएं.

Loading...

Shani Dev : 5 फरवरी को ‘सिद्ध’ योग में करें शनि देव की पूजा, इन 5 राशियों को मिलेगी विशेष राहत

सिंह- सिंह राशि वाले आज खुद को तरासें, इसके लिए अपने प्रयासों में किसी भी प्रकार की कमी नहीं करनी है और न ही लक्ष्य से पीछे हटना है. आज आपके पास अच्छा मौका है जब आप प्रोफेशन को और आगे तक ले जा सकते है, परिणाम भी आपके फेवर में ही होंगे. प्रमोशन की प्रतीक्षा करने वालों को कुछ और समय इंतजार करना पड़ सकता है. व्यापारियों को मनचाहा लाभ मिलने में संदेह है. इम्यून सिस्टम कमजोर  हो सकता है अतः खाद्य पदार्थों में सेहत से भरपूर चीजों का सेवन करना उत्तम होगा. घर में सभी के साथ स्नेह बढ़ाएं. इससे परिवारजनों के बीच आपका मान-सम्मान बढ़ेगा.

Loading...

कन्या- आज के दिन महत्वपूर्ण कार्यों की प्लानिंग करनी चाहिए. जो काम बहुत दिनों से पेंडिंग चल रहे थे, उन्हें निपटाने के लिए समय बहुत अच्छा है. ऑफिस में कार्यों का चुनाव सोच-समझ करना चाहिए. आज आपके मन मुताबिक काम करने को मिल सकता है. ऊर्जावान होते हुए काम करना अच्छे फल भी दिलाएगा. कपड़े के व्यापारियों को अच्छा मुनाफा मिलेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से जिन लोगों को अपेंडिक्स की समस्या है उन्हें आज परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. परिवार में सभी साथ बैठकर भोजन करने की परंपरा बनाएं, इससे परिवारजनों के बीच प्रेम और स्नेह भी बढ़ेगा. वरिष्ठों के सानिध्य में रहना का शुभ अवसर प्राप्त होगा.

Magh Purnima 2022 : माघ पूर्णिमा पर पृथ्वी पर आते हैं देवता, इस दिन बन रहा है विशेष संयोग, जानें कब है पूर्णिमा की तिथि

Loading...

तुला- तुला राशि वालों को वर्तमान समय का सदुपयोग करना होगा. हाथ आए अवसरों को भुनाने और उनसे मिलने वाले परिणाम का आनंद लें. ऑफिशियल कार्यों में होने वाली त्रुटियों को कम करें, अन्यथा जल्दबाजी और लापरवाही में की गलतियां ऑफिस में आपका फीडबैक खराब कर सकती है. व्यापार करने वालों को नुकसान होने की आशंका है, इसलिए अपने काम में सफलता प्राप्ति के लिए मन लगाकर लक्ष्य की ओर ध्यान केंद्रित करना होगा. स्वास्थ्य संबंधी किसी समस्या की दवाइयां चल रही हो तो नियमित रूप से दवा लेने की सलाह दी जाती है. रिश्तेदारों से  संपर्क बनाए रखना होगा, इससे रिश्तों में मजबूती बढ़ेगी.

वृश्चिक- आज के दिन वृश्चिक राशि वालों के मस्तिष्क में नकारात्मक ग्रहों का प्रभाव अधिक हो सकता है, जिसके कारण मानसिक तनाव और मन में एक अज्ञात भय भी बना रहेगा. अधीनस्थों की गलतियों को नजरअंदाज करते हुए क्रोध पर नियंत्रण रखें अन्यथा ऑफिशियल माहौल खराब हो सकता है. व्यापारियों को ऑनलाइन बिजनेस को बढ़ावा देना होगा, इससे आय में वृद्धि होने के संकेत मिल रहे हैं. गठिया रोगियों को ठंड और गर्म से बचकर रहना होगा. अधिक समस्या होने पर दर्द में मालिश फायदा देगी. जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा रहेगा, जिससे आप दोनों के बीच चल रही समस्याओं का निदान भी पा सकेंगे.

Loading...

Chanakya Niti : धन की इच्छा रखने वालों को भूलकर भी नहीं करना चाहिए ये काम, लक्ष्मी जी हो जाती हैं नारा

धनु- धनु राशि वाले आज शुभचिन्तकों की सलाह पर ध्यान दें. पूर्व समय पर उनके द्वारा मिलने वाली सलाह अच्छे परिणाम दिलाने में मदद करेगी. ऑफिस में वर्कलोड बढ़ेगा, लेकिन सहयोगियों से मदद मिलने से राहत भी महसूस करेंगे. कारोबारियों को अच्छा मुनाफा होगा और उनके द्वारा की गई मेहनत से बैंक बैलेंस भी बढ़ेगा. बिगड़ी दिनचर्या छोटे-मोटे रोगों को न्यौता दे सकती है, जिसको लेकर जल्द ही सुधार करने की आवश्यकता है. हो सकता है आज किसी काम को करने में मन न लगे परंतु इसके लिए आपको काम में आलस्य को जगह नहीं देनी चाहिए. पड़ोसियों के साथ वाद विवाद की आशंका है, अतः इसके प्रति सतर्कता बरतें.

Loading...

मकर- मकर राशि वाले आज हताशा से खुद को दूर रखने का प्रय़ास करें. मन में कई नकारात्मक विचारों का आगमन होगा जिसके कारण किसी भी काम को करने में मन कुछ लगेगा. ऑफिस में सबके साथ व्यवहार में संतुलन बनाए रखना है. किसी से भी ऊंची आवाज में बातचीत न करें. महिला कर्मचारी के साथ व्यवहार अच्छा रखें. साज-सज्जा से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ होगा. हेल्थ में किडनी से संबंधी रोगों के प्रति सावधानी बरतनी होगी. पानी का सेवन अधिक से अधिक करें. परिवार में तीखे शब्दों का प्रयोग न करें, अन्यथा घर के बड़ो को बात करने के तरीके से ठेस पहुंच सकती है.

Shani Dev : शनि नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं, शनि देव अब 2023 तक ‘धनिष्ठा’ नक्षत्र में करेंगे गोचर

Loading...

कुंभ- आज के दिन परेशानियों का सामना बखूबी कर सकेंगे. आस-पास के वातावरण को प्रफुल्लित रखने की जिम्मेदारी आपकी है, माहौल अच्छा करने के लिए प्रयासों में किसी भी प्रकार की कमी न करें. ऑफिस में कार्य की गुणवत्ता को लेकर सजग रहें, एक ही काम को बार-बार करने में समय व्यर्थ होगा. फाइनेंस से जुड़ा बिजनेस  में लाभ होगा. मां सरस्वती को विद्यार्थी मीठे का भोग लगाएं और पुस्तके उन्हें स्पर्श कराएं. खान-पान संतुलित रखें, तो वहीं मोटापे की समस्या से परेशानी हो सकती है. मंदिर की साफ-सफाई के लिए समय निकालें. संतान को चोट चपेट का समय चल रहा है, अतः उसकी एक्टिविटी पर ध्यान देने की आवश्यकता है. 

मीन- मीन राशि वाले आज धार्मिक कार्यों में भाग लेने के लिए तैयार रहें. आयोजन में शामिल होने का मौका मिले तो उसे खुशी के साथ एक्सेप्ट करें. नौकरीपेशा लोग लक्ष्य के प्रति केंद्रित रहेंगे. जिसको पाने में कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है. धन लाभ की दृष्टि से समय बहुत अच्छा है, व्यापारियों को कार्यस्थल में काम करने वाले कर्मचारियों से सौम्यता से बात करनी चाहिए. उनकी खुशी आपके मूड को भी अच्छा करेगी. स्वास्थ्य को लेकर चिंताएं बढ़ सकती हैं. अतः इसके प्रति सचेत रहना होगा. पारिवारिक सुख और शांति में वृद्धि होगी. मां के स्वास्थ्य को लेकर भी थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है.

Loading...

यह भी पढ़ें:

Baital Pachisi : बैताल ने पूछा पापी कौन? तो विक्रम ने दिया ये उत्तर

Loading...



Source link

Loading...
Loading...

Share your feedback here