Make Money Online

महंगा होने वाला है इंटरनेट, ग्राहकों की जेब पर बढ़ेगा बोझ!

Loading...


नई दिल्ली। अगर आप अभी तक किफायती इंटरनेट का लुफ्त ले रहे हैं तो वह दिन दूर नहीं जब इंटरनेट की कीमत बढ़ जाए। आपको बता दें कि ऐसा माना जा रहा है कि इंटरनेट की कीमतें आने वाले महीनों में बढ़ सकती हैं और इसमें 20 फीसद का इजाफा देखने को मिल सकता है। हालांकि अभी ऐसा माना जा रहा है और किसी भी कंपनी ने इंटरनेट की कीमतें बढ़ाने का फैसला नहीं लिया है लेकिन ऐसा माने जाने के पीछे भी एक बड़ी वजह है जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

क्यों महंगा हो सकता है इंटरनेट

आपने देखा होगा कि लोग अब नॉर्मल कॉलिंग का इस्तेमाल कम करने लगे हैं। शुरुआत में ऐसा करने की वजह नेटवर्क था क्योंकि पिछले कुछ सालों से नेटवर्क में काफी समस्या आ रही है जिसकी वजह से कॉल ड्रॉप होना आम बात बन गया है। ऐसे में अब ज्यादातर लोग व्हाट्सएप कॉल यह व्हाट्सएप वीडियो की मदद से एक दूसरे से रूबरू होते हैं। अब तकरीबन 30 से 40 फीसद लोग नॉर्मल कॉलिंग की जगह व्हाट्सएप कॉलिंग के जरिए एक दूसरे से बातें करते हैं और इसकी क्वालिटी भी काफी अच्छी होती है। इस वजह से इंटरनेट की खपत अब पहले के मुकाबले ज्यादा बढ़ गई है और अब कंपनियों को भी पहले से ज्यादा इंटरनेट की आपूर्ति करनी पड़ रही है ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले कुछ महीनों में टेलीकॉम कंपनियां इंटरनेट की कीमतों में इजाफा कर सकती हैं और यह कोई छोटा मोटा इजाफा नहीं होगा।कब तक है इंटरनेट की कीमतें बढ़ने की संभावना

जैसा कि हमने तो आपको पहले ही बताया यह सिर्फ संभावना है और ऐसा मानकर चला जा रहा है कि भविष्य में इंटरनेट की कीमतें बढ़ जाएंगी लेकिन फिलहाल ऐसा किसी भी कंपनी ने ऐलान नहीं किया है तो आपको परेशान होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। भारत में अगले साल 5G कनेक्टिविटी की एंट्री हो जाएगी ऐसे में इंटरनेट की कीमतें बढ़नी तय है। इन कीमतों में 20 से 30 फीसद का इजाफा देखने को मिल सकता है साथ ही साथ इंटरनेट पहले से बेहतर होगा और कॉलिंग की समस्या भी खत्म हो जाएगी।

Loading...



Source link

Loading...
Loading...

Share your feedback here