Life Style

रोमांटिक यादों को फिर से टटोलें, Propose Day पर अपनी पत्नी को इस अंदाज में करें इंप्रेस

Loading...


Loading...

Romantic Relationships: वैलेंटाइन वीक (Velantine Week) चल रहा है. ये सप्ताह प्यार करने वालों के लिए बेहद खास होता है. अगर आप भी अपने रिश्ते को मजबूत और प्यार भरा बनाने चाहते हैं तो उसके लिए इमोशनल बॉन्ड सबसे जरूरी है. रिश्ते की शुरुआत में सभी कपल एक दूसरे की फीलिंग का पूरा ध्यान रखते हैं, लेकिन जैसे-जैसे समय गुजरता जाता है, प्यार और इमोशन्स खत्म हो जाते हैं. खासतौर से पति-पत्नियों के बीच ऐसा ही देखने को मिलता है. एक उम्र के बाद दोनों सिर्फ जिम्मेदारी निभा रहे होते हैं.

हालांकि दोनों को प्यार और इमोशन्स की कमी भी खलती है, लेकिन जिंदगी की आपा-धापी में इन सब चीजों के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं. इससे कई बार रिश्तों में लड़ाई-झगड़े भी ज्यादा बढ़ जाते हैं. ऐसे में वैलेंनटाइन डे के मौके पर आप अपने रिश्ते को मजबूत बनाने की कोशिश कर सकते हैं. प्रपोज डे पर आप अपने पार्टनर के साथ पुरानी यादों को ताजा करें और जिंदगी को प्यार से भर दें.

Loading...

1- रोमांटिक यादों को फिर से टटोलें- रिश्ते में इमोशन बॉन्ड को मजबूत बनाना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपनी पुरानी यादों और बातों को फिर से याद करें. अपनी पहली मुलाकात या फिर पहली रोमांटिक डेट को याद करें. अपनी बातों को पार्टनर के साथ शेयर करें और उनकी तारीफ करें. अपनी योदों में खो जाएं और फिर से वही लाइफ जीना शुरू कर दें. 

2- शर्म और झिझक खत्म करें- पति-पत्नी को भावनात्मक रूप से एक दूसरे से जुड़ने के लिए रिश्ते में शर्म और झिझक को खत्म करना जरूरी है. आप दोनों एक दूसरे के सामने हर तरह की बातें करें. कई बार लोग सोचते हैं कि बच्चे बड़े हो गए हैं और अब रोमांटिक होने का समय निकल गया है, लेकिन ऐसा नहीं है आपका प्यार एक दूसरे के लिए कम नहीं होना चाहिए. 

Loading...

3- रिश्ते में कोई पर्दा नहीं हो- शादी के बाद जिंदगी में कई रिश्ते जुड़ते जाते हैं, लेकिन ध्यान रखें आप सिर्फ एक कपल हैं प्रेमी-प्रेमिका हैं. इसलिए अपने रिश्ते को उसी तरह निभाएं. दूसरे रिश्तों और जिम्मेदारियों को अपने रिलेशन के बीच न आने दें. एक दूसरे के साथ उसी तरह रहें जैसे प्यार के शुरुआती दिनों में रहते थे. इससे आपके रिश्ते को अचानक से एक स्पार्क मिल जाएगा. 

4- अपनी फैंटेसी को सच करें- अक्सर हम जब बड़े हो रहे होते हैं किसी फिल्म या सीरियल में दिखने वाली कहानियों से प्रेरित होते हैं. लड़कियां जिस हीरो को पसंद करती हैं चाहती हैं उनका पति भी उसी की तरह बातें करे, उनका ख्याल रखे. इसी तरह लड़कों की भी कई बार कुछ फैंटेसी होती है. जिसे वो सोचते हैं कि शादी के बाद मुझे ये करना है या मैं अपने पार्टनर के साथ इस तरह रहूंगा. ऐसे में अपनी फैंटेसी को सच करने का और इन्हें जीने का ये सबसे सही समय है. 

Loading...

5- छोटी-छोटी बातों से मूड खराब न करें- पति-पत्नियों में नोंक-झोंक आम बात है. कई बार छोटो-छोटी बातों पर अनबन होने लगती है. लेकिन अगर आपको रिश्ते में प्यार बनाए रखना है तो स्मार्टली और समझदारी से काम लेना जरूरी है. पार्टनर की गलती होने पर आप उन्हें चिल्लाने या गुस्सा दिखाने के बजाय प्यार से और आराम से समझाने की कोशिश करें. अपनी गलती को मान कर मांफी मांग लें. झगड़ा खत्म करते हुए हंसकर एक दूसरे को गले लगा लें.

ये भी पढ़ें: Propose Day Tips: प्यार के इम्तिहान में इन तरीकों से बयां करें अपना हाल-ए-दिल, जरूर होंगे पास

Loading...



Source link

Loading...
Loading...

Share your feedback here