b717f23aee09841f37e53a8cb51caa24 original
Life Style

शनि मकर राशि में कर रहे हैं गोचर, जानिए कब मिलेगी इन्हें शनि साढ़े साती से मुक्ति


Shani Sade Sati On Makar Rashi: शनि 24 जनवरी 2022 से मकर राशि में गोचर कर रहे हैं. ये किसी भी राशि में ढाई साल तक विराजमान रहते हैं. पिछले साल शनि का राशि परिवर्तन नहीं हुआ था. लेकिन इस साल शनि अपनी राशि बदलेंगे. 29 अप्रैल 2022 में शनि मकर राशि छोड़ कुंभ में प्रवेश कर जायेंगे. शनि के कुंभ में प्रवेश करते ही धनु राशि वालों को शनि साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी. लेकिन मकर राशि वालों को इंतजार करना पड़ेगा. जानिए इन्हें कब मिलेगी शनि की महादशा से मुक्ति.

शनि साढ़े साती के तीन चरण होते हैं और हर चरण की अवधि ढाई साल की होती है. मकर वालों पर इसका अभी दूसरा चरण चल रहा है लेकिन 29 अप्रैल को शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही मकर राशि पर इसका आखिरी चरण शुरू हो जाएगा. ज्योतिष अनुसार शनि की महादशा का आखिरी चरण अमूमन अच्छे फल प्रदान करने वाला भी साबित होता है. इस दौरान शनि व्यक्ति को उसकी गलती सुधारने का मौका देते हैं और सही राह पर लाते हैं. 

मकर वालों पर ये चरण 29 मार्च 2025 तक रहेगा. यानी इस दिन मकर जातकों को शनि साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी. लेकिन तब तर आपको बेहत सतर्क रहना होगा. आर्थिक और शारीरिक समस्याएं आ सकती हैं. वाहन सावधानी से चलाएं. चोट चपेट के चक्कर में आ सकते हैं. सड़क पर पैद चलते समय सावधानी बरतनी होगी. कार्यक्षेत्र में कोई भी काम सावधानी से करना होगा. नहीं तो परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

मकर के अलावा वर्तमान में धनु और कुंभ वालों पर भी शनि साढ़े साती चल रही है. जिसमें धनु वालों पर इसका आखिरी चरण चल रहा है और कुंभ वालों पर इसका पहला चरण. शनि के राशि बदलते ही धनु वाले शनि की दशा के प्रभाव से मुक्त हो जायेंगे. वहीं कुंभ वालों पर इसका दूसरा चरण शुरू हो जाएगा और मीन वालों पर इसके पहले चरण का प्रारंभ हो जाएगा.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

यह भी पढ़ें:



Source link

Share your feedback here