Make Money Online

Airtel यूजर्स को इस साल लग सकता है 440W का जोरदार झटका! पड़ सकता है जेब पर बोझ


Airtel 2022 में टैरिफ बढ़ोतरी के एक और दौर में संकोच नहीं करने वाली है। क्योंकि यह इस कैलेंडर ईयर में ARPU यानी एवरेज रेवन्यू प्रति यूजर 200 रुपये तक है और इसे 300 रुपये तक बढ़ाने की कोशिश की जा रही है। यह कहना Airtel के निदेशक गोपाल विट्ठल का है। हालांकि, उन्होंने स्पष्ट किया कि अगली बढ़ोतरी सिम कन्सॉलिडेशन की मौजूदा लहर के बाद ही होगी जो नवंबर 2021 में टैरिफ बढ़ोतरी के आखिरी दौर से शुरू हुई है। इस वर्ष की दूसरी छमाही में बढ़ सकती हैं दरें-
विट्टल ने बुधवार को एयरटेल की तीसरी तिमाही की आय कॉल में कहा, “भारत में टैरिफ बहुत कम हैं और कीमतों में बढ़ोतरी का एक और दौर 2022 में हो सकता है। हालांकि, यह अभी संभावना है। लेकिन यह भी संभावना है कि यह अगले 3 से 4 महीनों में नहीं होगा क्योंकि मौजूदा सिम कन्सॉलिडेशन की वजह से पिछली बार जो बढ़ोतरी हुई है उसे नॉर्मल होने की जरूरत है।”

नवंबर 2021, में एयरटेल ने सबसे पहले मोबाइल और टैरिफ की कीमतों में 18 फीसद से 25 फीसद की बढ़ोतरी देखी गई थी। यह इसलिए की गई थी कि जो टैरिफ वॉर मार्केट में शुरू हुई थी उसकी वजह से टेलिकॉम कंपनियों को काफी नुकसान उठाना पड़ा था। इसके लिए पिछले साल ही प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी।

दिसंबर 2021 तिमाही में एयरटेल के भारत में 4जी ग्राहकों की संख्या की बात करें तो यह प्रति वर्ष के आधार पर 18.1 फीसद बढ़ी है और 19.5 करोड़ हो गई है। एक साल पहले ही इसी तिमाही की बात करें तो यह संख्या 16.56 करोड़ थी। अगर प्रति ग्राहक डाटा के इस्तेमाल की बात करें तो यह 11.7 फीसद बढ़कर 16.37 गीगाबिट (जीबी) से 18.28 जीबी हो गया है।



Source link

Share your feedback here