Make Money Online

Apple ने कर डाला कमाल, यूजर्स के लिए आएगा ये बेमिसाल फीचर जो हर रोज आएगा काम

Loading...


Apple अपने iPhone यूजर्स के लिए कुछ बेहतरीन लेकर आई है। अब आईफोन यूजर्स के लिए ऑनलाइन पेमेंट करना और भी आसान हो जाएगा। दरअसल, ऐप्पल ने iPhone पर Tap to Pay फीचर की अनाउंसमेंट कर दी है। ऐप्पल का ये नया फीचर बिजनेस में आसानी लेकर आएगा। बिजनेस के लिए अब से यूजर्स अपने आईफोन का इस्तेमाल एपल पे, कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट और डेबिट कार्ड व दूसरे डिजिटल वॉलेट के लिए कर सकेंगे। खास बात ये है कि इसके लिए अब उन्हें किसी एक्ट्रा हार्डवेयर की जरूरत नहीं पड़ेगी, वो एक सिंपल टैप के जरिए आसानी से पेमेंट कर सकते हैं। जैसा कि हमने बताया कि अब contactless payment करने के लिए Apple iPhone यूजर को किसी भी एक्ट्रा हार्डवेयर की जरूरत नहीं होगी। ऐप्पल ने एक ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि आईफोन पर टैप टू पे फीचर पेमेंट प्लेटफॉर्म, ऐप डेवलपर्स को अपने ऐप में इंटीग्रेट करने के लिए उपलब्ध होगा। कॉन्टैक्टलेस पेमेंट फीचर के लिए ऐप्पल ने वीज़ा, मास्टरकार्ड, अमेरिकन एक्सप्रेस और डिस्कवर सहित लीडिंग पेमेंट नेटवर्क के साथ पार्टनरशिप की है।

यहां आपको बता दें कि ऐप्पल का ये टैप टू पे फीचर इस साल के आखिरी में यूएस में यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। ये फीचर iPhone XS या उसके बाद के डिवाइस पर उपलब्ध होगा। इसका साफ मतलब है कि iPhone 6, iPhone 6s, iPhone 7, iPhone 7 Plus, iPhone 8 और iPhone 8 Plus सहित पुराने डिवाइस में यूजर्स को ये फीचर नहीं मिलेगा।

Loading...

पेमेंट करने के लिए यूजर्स को को ऐप्पल पे, उसके कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट या डेबिट कार्ड, या बिजनेस के लिए इस्तेमाल होने वाले आईफोन के पास अन्य डिजिटल वॉलेट के साथ भुगतान करने के लिए अपने आईफोन या ऐप्पल वॉच को होल्ड करना होगा। ये पेमेंट एनएफसी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके सुरक्षित रूप से पूरा हो जाएगा। IPhone पर टैप टू पे के माध्यम से कॉन्टैक्टलेस पेमेंट को स्वीकार करने के लिए किसी अतिरिक्त हार्डवेयर की आवश्यकता नहीं होगी।

ऐप्पल ने ब्लॉग में कहा कि आईफोन पर टैप टू पे का उपयोग करके किए गए सभी लेनदेन रिक्योर एलिमेंट का उपयोग करके एन्क्रिप्ट और प्रोसेस किए जाते हैं। यहां ये बता दें कि ऐप्पल पे की तरह ही खुद ऐप्पल को भी ये नहीं पता कि क्या खरीदा जा रहा है या इसे कौन खरीद रहा है।

Loading...



Source link

Loading...
Loading...

Share your feedback here