Life Style

Astrology : इस राशि की लड़कियां धन कमाने में लड़कों को भी छोड़ देती हैं पीछे

Loading...


Loading...

Astrology, Zodiac Sign : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राशि और कुंडली में बैठे ग्रह व्यक्ति के गुण और भविष्य के बारे में बताते हैं. जिन लड़कियों की ये राशि होती है वे धन कमाने में लड़कों को भी पीछे छोड़ देती हैं. ये राशियां कौन सी हैं, आइए जानते हैं-

मेष राशि (Aries)- जिन लड़कियों की राशि मेष होती है, ये कम उम्र में ही है धन के महत्व को समझ लेती हैं. मेष राशि का स्वामी मंगल ग्रह को माना गया है. मंगल को ज्योतिष शास्त्र में ऊर्जा का प्रतीक माना गया है. मंगल को सभी ग्रहों का सेनापति भी कहा गया है. मेष राशि की लड़कियों की कुंडली में यदि मंगल शुभ स्थिति में विराजमान है तो ये बहुत साहसी होती हैं. मेष राशि की लड़कियां अपने साहस से बड़े से बड़ा लक्ष्य आसानी से प्राप्त कर लेती हैं. ये जॉब और बिजनेस में विशेष सफलता प्राप्त करती हैं. जिन लड़कियों का नाम चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ अक्षर से आरंभ होता है, उनकी राशि मेष होती है. 

Loading...

सिंह राशि (Leo)- सिंह राशि की लड़कियां अपनी योग्यता और परिश्रम से धन प्राप्त करने में सफल होती हैं. ज्योतिष शास्त्र में सिंह राशि का स्वामी सूर्य देव को बताया गया है. सूर्य प्रधान होने के कारण सिंह राशि की लड़कियों में टीम को लीड करने की गजब की क्षमता होती है. सिंह राशि की कुंडली में जब सूर्य की स्थिति मजबूत होती है तो ये बहुत जल्द अपने टारगेट को पूरा लेती हैं. ये रणनीति बनाने में माहिर होती हैं. ये बड़ी से बड़ी टीम को लीड कर सकती हैं. ये अच्छी बॉस भी साबित होती हैं. ये अपने कामों को समय पर पूरा करने में सफलता प्राप्त करती हैं. कार्यों को लेकर हमेशा गंभीर रहती हैं. जिस कारण लक्ष्मी जी का आशीर्वाद इन पर बना रहता है. जिन लड़कियों के नाम का पहला अक्षर मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे से शुरु होता है, उनकी राशि सिंह होती है.

मकर राशि (Capricorn)- ज्योतिष शास्त्र में इस राशि को कर्म प्रधान राशि माना गया है. मकर राशि के स्वामी शनि देव हैं. शनि को कर्मफलदाता भी कहा गया है. जिन लड़कियों की राशि मकर होती हैं वे श्रम के मामले में बहुत ही कुशल होती हैं. मकर राशि की कुंडली में जब शनि उच्च और शुभ होकर विराजमान रहते हैं तो इस राशि की लड़कियां करियर की बुलंदी को छूती हैं. ये अपने परिश्रम से सफलता की कहानी लिखती हैं. इनकी मेहनत दूसरों के लिए प्ररेणा बन जाती हैं. ये अपने परिश्रम से धन और सम्मान भी प्राप्त करती हैं. जिन लड़कियों का नाम भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी, है, से शुरु होता है उनकी मकर राशि होती है. 

Loading...

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

यह भी पढ़ें:
Astrology : राजनीति में ये ग्रह दिलाते हैं सफलता, बनाते हैं मंत्री और विधायक

Loading...

Chanakya Niti : जीवन में इस एक गलती का दुश्मन उठाता है सबसे बड़ा फायदा



Source link

Loading...

Loading...
Loading...

Share your feedback here