Life Style

Astrology : इस राशि के लड़के बहुत जल्द दे बैठते हैं ‘दिल’

Loading...


Loading...

Astrology, Zodiac Sign : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राशि और कुंडली में बैठे ग्रह मनुष्य को बहुत प्रभावित करती है. प्यार के मामले में कुछ राशि वाले दूसरों से काफी अलग होते हैं. ये दिल भी बहुत जल्द दे देते हैं और अपने प्यार को पाने के लिए हर परीक्षा देने के लिए भी तैयार रहते हैं. ये राशियां कौन सी हैं आइए जानते हैं.

वृषभ राशि (Taurus)- जिन लड़कों की राशि वृषभ होती है, वे दिल के मामले में दूसरों से अलग होते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृषभ राशि का स्वामी शुक्र ग्रह को माना गया है. शुक्र ग्रह का संबंध लग्जरी लाइफ, प्रेम संबंध, रोमांस, पर्यटन, विदेश, फैशन, मनोरंजन, महंगे गैजेट्स आदि से भी माना गया है. वृषभ राशि के लड़कों पर शुक्र का प्रभाव साफ दिखाई देता है. ये खुद को सुंदर दिखाने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं. वृषभ राशि की कुंडली में शुक्र यदि शुभ है तो ये दिल देने में माहिर होते हैं. ये अपने प्यार को पाने के लिए हर जतन करते हैं. जिन लोगों का नाम ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो से आरंभ होता है, उनकी राशि वृषभ कहलाती है.

Loading...

Chanakya Niti : लक्ष्मी जी को पाना चाहते हैं तो इस बात का हमेशा रखें ध्यान, जानें चाणक्य नीति

कन्या राशि (Virgo)- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कन्या राशि को छठी राशि माना गया है. कन्या राशि का स्वामी बुध ग्रह को बताया गया है. ज्योतिष के अनुसार बुध ग्रह को सभी ग्रहों का राजकुमार माना गया है. बुध का संबंध वाणी, लेखन, गायन, त्वचा, गणित और संचार आदि से भी है. कन्या राशि के लड़कों की कुंडली में जब बुध ग्रह की स्थिति मजबूत होती है तो ऐसे लोग बातों से दूसरों को प्रभावित करने की क्षमता रखते हैं. बुध का प्रभाव होने के कारण कन्या राशि वाले माहौल को भांपने की भी क्षमता रखते हैं. ये जब किसी को दिल देते हैं तो उसके प्रति बहुत समर्पित रहते हैं. प्रेम के मामले में बहुत ही गंभीर रहते हैं. अपने प्यार को पाने के लिए हर बाधा को पार करने के लिए तैयार रहते हैं. कुंडली में शुभ ग्रहों की स्थिति अधिक होने पर ये अपने प्यार को पाने में सफलता भी प्राप्त करते हैं.जिन लोगों के नाम का पहला ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे और पो से आरंभ होता है, उनकी राशि कन्या कहलाती है.

Loading...

Astrology : इस राशि की लड़कियां धन कमाने में लड़कों को भी छोड़ देती हैं पीछे

धनु राशि (Sagittarius)- धनु राशि के लड़के अपने लक्ष्य को लेकर बहुत ही सावधान रहते हैं. ये जब किसी लक्ष्य को अपने हाथों में ले लेते हैं तो उसे पूरा करके ही मानते हैं. फिर चाहें बात प्यार पाने की ही क्यों न हो. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार धनु राशि का स्वामी बृहस्पति ग्रह को माना गया है. बृहस्पति को देवताओं का गुरु भी कहा गया है. ये एक शुभ ग्रह है और इसका संबंध उच्च शिक्षा, उच्च पद, प्रशासन आदि से भी है. ये अपने प्यार को पाने के लिए कठोर संघर्ष करने से भी नहीं घबराते हैं. धनु राशि की कुंडली में जब गुरु ग्रह की स्थिति शुभ होती है तो ऐसे लोग हर चुनौती और मुश्किल को पार करते हैं. जिन लड़कों का नाम ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे अक्षर से आरंभ होता है, उनकी धनु राशि होती है.

Loading...

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

यह भी पढ़ें:
Venus Transit 2022 : शुक्र ग्रह 29 जनवरी 2022 को हो रहे हैं डायरेक्ट, जानिए किस राशि के लिए होंगे शुभ और किसे रहना होगा अलर्ट

Loading...



Source link

Loading...
Loading...

Share your feedback here