Life Style

Horoscope February 2022: मेष, सिंह और धनु राशि वाले न करें ये काम, सभी राशियों का जानें राशिफल

Loading...


Loading...

Rashifal, Masik Rashifal October, Monthly Horoscope February 2022 : फरवरी का महीना सभी 12 राशियों के लिए विशेष होने जा रहा है, इस माह ग्रहों की चाल और नक्षत्रों के स्थिति मेष से मीन राशि तक के लोगों पर विशेष प्रभाव डाल रही है, जानते हैं, मासिक राशिफल.

मेष- इस माह सकारात्मक तरीके से काम करिए. बड़े डिसीजन हो या फिर इंपॉर्टेंट मीटिंग सभी में अच्छे परिणाम मिलने की संभावनाएं बनती दिख रही है. 15 तारीख के बाद धन प्रबंधन करना आपका मेन फोकस होना चाहिए. नौकरी पेशा लोग तकनीकी ज्ञान में निपुण होने के लिए प्रयास करें. जो लोग व्यवसाय में भागीदारी कर रहे हैं, उनके लिए भी महत्वपूर्ण समय है क्योंकि लाभ और हानि को तय करने के जितने भी पैमाने हैं, वह आपके फेवर में हैं. माह मध्य में खानपान को लेकर अलर्ट रहें अधिक चिकनाई युक्त भोजन से परहेज करना आवश्यक है, क्योंकि पेट संबंधित दिक्कत हो सकती है. यदि आप धार्मिक कार्यक्रमों की आयोजन बना रहें है तो यह माह उपयुक्त है. प्रेमी युगल एक दूसरे की भावनाओं की रिस्पेक्ट करें.

Loading...

वृष- इस माह धर्म-कर्म में रुचि बढ़ेगी इससे संबंधित खर्च भी करना पड़ सकता है.माह मध्य में कहीं से अचानक पैसा हाथ में आ सकता है. ऑफिस में तेज गति के कार्य करते समय गलतियां छूट सकती है. जो बाहर यानी विदेश में नौकरी की प्रतीक्षा कर रहे हैं , उनको अवसर मिल सकता है, तो वहीं दूसरी ओर जिनका विदेश से संबंधित चीजों का व्यापार है उनके लिए माह बहुत श्रेष्ठ है. सेहत  में शारीरिक परिश्रम में कमी और भोजन अनियंत्रित रहा तो आप मोटापे की समस्या से परेशान हो सकते हैं. परिवार में किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य की चिंता रह सकती है. तो वहीं छोटे भाई-बहन के स्वास्थ्य के प्रति भी थोड़ा ध्यान रखने की आवश्यकता है. प्रेमी युगल आपसी संबंधों में शंका को जन्म न दें.

Vikram Betal : बैताल पचीसी की कहानियों में छिपा है जीवन का सार, जिसने समझ लिया उसे मिली सफलता अपार

Loading...

मिथुन- इस माह काम को काफी तेजी के साथ करने का प्रयास करना होगा पिछले कई माह से जो कार्य नहीं हो पा रहे थे, उनको इस दौरान पूरा करना होगा. माह मध्य में धन अधिक खर्च हो सकता है.ऑफिशियल कार्य में समस्या का सामना करना पड़ेगा. टारगेट बेस्ड लोगों को कार्य पूर्ती के लिए अधिक भागदौड़ करनी चाहिए.  इंपोर्ट एक्सपोर्ट का व्यापार करने वालों को सावधान रहना चाहिए क्योंकि आर्थिक रूप से नुकसान होने की प्रबल आशंका  है. हेल्थ में  गैस्ट्रिक समस्या हो सकती है इसलिए खान-पान में ऑयली व मसालेदार भोजन से परहेज करना चाहिए. जो लड़के या लड़कियां विवाह योग्य हैं उनके विवाह से संबंधित शुभ समाचार प्राप्त होने की संभावनाएं दिखाई दे रही है. प्रेमी-प्रमिकाओं के बीच संबंध मधुर रहेंगे, रिश्ते की बात घरवालों से कर सकते हैं.

कर्क- इस माह कठिन स्थितियों को सॉल्व करने के लिए मित्र एवं सहयोगी से मदद मिलेगी. ऑफिस में टीम वर्क के साथ किया गया कार्य अच्छे परिणाम प्राप्त कराएगा बस ध्यान यह रखना है कि उच्चाधिकारियों की नाराजगी उन्नति में रुकावटें पैदा न कर दें. माह मध्य में प्रॉपर्टी लीडरों को कानूनी दांव पेच से बचाना होगा एक गलत कदम बिजनेस के लिए दिक्कतें पैदा कर सकता है. हेल्थ की दृष्टि से कमर दर्द और पीठ दर्द से संबंधित दिक्कतों को लेकर परेशान हो सकते हैं, ऐसे में भारी सामान उठाने से बचना चाहिए.घर के आस-पास साफ सफाई का विशेष ध्यान रखना होगा. बसंत पंचमी में कुछ चैरिटी करना चाहिए, किसी भी गरीब बच्चे को पुस्तक दान करें. प्रेम संबंध को संभलकर रखें, डोर कमजोर हो सकती है.

Loading...

सिंह-  इस माह सामाजिक तौर पर सकारात्मक ग्रह आपका सपोर्ट करेंगे जिससे सम्मान मिलेगा. 20 फरवरी के बाद वाणी पर संयम रखने की सलाह है, इस समय जितना कम बोलेंगे उतना अच्छा रहेगा. ऑफिस में प्रतिद्वंद्विता पराकाष्ठा पर रहेगी और सहयोगियों भी मार्ग से भटकाने का कार्य करेंगे. जो लकड़ी से संबंधित बिजनेस करते हैं उनको 15 तारीख के बाद अच्छा मुनाफा प्राप्त होने की उम्मीद है. स्वास्थ्य की दृष्टि से शुगर के पेशेंट अपना विशेष ध्यान रखें साथ ही व्यायाम और संतुलित आहार स्वास्थ्य लाभ देने में अहम भूमिका निभाएगा. जीवनसाथी और मित्रों के साथ स्वाभिमान के मुद्दों पर चर्चा से बचें, बल्कि एक दूसरे के साथ सौहार्द-पूर्वक वातावरण रखना उत्तम रहेगा. घर में खुशियों का माहौल रहेगा. प्रेम संबंध में क्रोध रिश्तों में दूरियां ला सकते हैं.

कन्या- इस माह अधिक व्यस्तता रहने वाली है, समय के साथ तालमेल मिलाकर चलें. निवेश करने का प्लान बनाने वालों के लिए माह उपयुक्त रहेगा. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को इस माह प्रमोशन के संकेत मिल रहें हैं. ग्रहों का अच्छा कांबिनेशन नौकरी में बदलाव कराएंगा व्यापार में बदलाव के विचार आएंगे लेकिन कोई भी कदम उठाने से पहले वरिष्ठों से सलाह करना अति आवश्यक है. लीगल डॉक्यूमेंट में हस्ताक्षर करने से पूर्व अवश्य पढ़े नहीं तो नुकसान हो सकता है. सेहत में सर्वाइकल स्पोंडिलाइटिस जैसी दिक्कतें परेशान कर सकती हैं. पिता की उन्नति का समय चल रहा है, यदि वह बिजनेस करते हैं तो उनको बड़े मुनाफे हाथ लगेंगे और नौकरी करने वालों का प्रमोशन हो सकता है. प्रेमी संबंधो में किसी तीसरे व्यक्ति को स्थान न दें. 

Loading...

Astrology : इन राशि वालों पर रहती है धन की देवी लक्ष्मी जी की विशेष कृपा, जीवन में नहीं रहती है किसी भी चीज की कमी

तुला- इस माह मन में अनावश्यक विचार आएंगे, जिनको लेकर अत्यधिक सोचने की जरूरत नहीं है. पूजा-पाठ में मन लगाना अत्यंत आवश्यक है. ऑफिस में यदि कार्य अधिक है और वेतन कम तो ऐसे में नौकरी बदलने का विचार मन में नहीं लाना चाहिए, क्योंकि वर्तमान में ग्रह अधिक कार्यभार बढ़ाने वाले चल रहें हैं. व्यापारियों को इस माह रुके हुए सरकारी कार्यों को पूरा करने में ध्यान देना चाहिए. वाद-विवाद तथा कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी. स्वास्थ्य में सिर दर्द व अनिद्रा जैसी स्थितियों का सामना करना पड़ेगा. सुख-सुविधाओं के प्रति रुझान कम रखें. परिजनों का सहयोग मिलने से सभी महत्वपूर्ण कार्य सफलतापूर्वक संपन्न होंगे. परिवार के भविष्य की बेवजह चिंता करने की आवश्यकता नहीं है. प्रेम संबंध में एक दूसरे को समय देने का वक्त है.

Loading...

वृश्चिक- इस माह मन में काम करने की इच्छा कम और इधर-उधर की यात्रा करने के विचार अधिक रहेगा.माह मध्य के बाद धैर्य का परिचय देना होगा, क्योंकि ग्रहों की स्थितियां कार्य अटका सकती हैं. किसी अपने का आश्वासन राहत पहुंचाएगी. ऑफिस की पॉलिटिक्स में नहीं पड़ना चाहिए, और एक बात विशेष तौर पर ध्यान रखनी चाहिए कि किसी की भी बुराई अपने मुंह से कतई न करें. जो लोग व्यापार करते हैं उनके लिए बहुत अच्छा समय है बस ध्यान यह रखना है कि किसी भी प्रकार से सरकारी चोरी न हो. स्वास्थ्य लाभ के लिए आलस्य से दूरी बनाए रखें. बच्चों पर विशेष ध्यान देना होगा बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता हो सकती है. किसी बात को लेकर प्रेमी या प्रेमिका रूठ सकती है. 

धनु- इस माह सामाजिक नेटवर्क को बढ़ाए. प्रतिभा का भरपूर उपयोग करने में सफल होंगे. कर्मक्षेत्र से जुड़ी महिलाओं का इस  माह प्रमोशन प्राप्त हो सकता है. तो वहीं नौकरी से संबंधित पिछले दिनों जिन कार्यों में बाधाएं आ रही थी वह अब पुरे होते नजर आएंगे. छोटे व्यापारियों को माह की शुरुआत में कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा, लेकिन 16 तारीख से इसमें सुधार होगा, अच्छे मुनाफे भी हाथ लगेंगे. सेहत में हाई बीपी के मरीज विशेष ध्यान रखें, क्योंकि अग्नि तत्व वाले ग्रह बी.पी बढ़ा सकते हैं. जीवनसाथी को आजीविका के क्षेत्र में सफलता हाथ लगने की संभावना दिखाई दे रही है साथ ही उनके साथ क्वालिटी टाइम व्यतीत करने का भी मौका प्राप्त होगा. प्रेमी युगल एक दूसरे के सम्मान में कमी न रखें.

Loading...

मकर- इस माह कोशिश करें कि नियमित मिल रहे कामकाज को समय पर निपटाते चलें, इस बार पेंडिंग लिस्ट को कम करना होगा. 18 तारीख के बाद चापलूस प्रवृत्ति के लोगों से सतर्क रहने की सलाह है. बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों को बड़े टारगेट मिल सकते हैं, जिनको पूरा करने के लिए प्लानिंग की आवश्यकता पड़ने वाली है. आयुर्वेद से संबंधित दवाइयों का कारोबार वालों के लिए माह मुनाफे से भरा रहेगा.  टेलीकम्यूनिकेशन का व्यापार करने वालों को भी लाभ मिलेगा. दिनचर्या में योग व व्यायाम को शामिल करें हरी सब्जियां, फल, ड्राई-फ्रूट का सेवन करना उत्तम रहेगा. बड़े बुजुर्ग व सम्माननीय व्यक्ति का आगमन हो, तो उनके आतिथ्य में किसी भी तरह की कमी नहीं रखनी है.  प्रेम प्रसंग में रहने वालों को लिए समय अच्छा है. 

February 2022 : फरवरी में इस राशि में बन रही हैं 5 ग्रहों की युति, इन तीन राशियों के लिए भारी है ग्रहों का ये महासंयोग

Loading...

कुंभ- इस माह धार्मिक गतिविधियों में पाठ पूजा करना व नियमित रूप से धार्मिक ग्रंथ को पढ़ना चाहिए. जैसे-भगवत् गीता, रामायण आदि. ऑफिस में वरिष्ठों से मार्गदर्शन प्राप्त होगा. मन में यदि नौकरी बदलने का विचार चल रहा है तो  जब तक आपको नई जॉब न मिले तब तक त्यागपत्र कतई न दें. व्यापारियों को बड़े ग्राहकों के सुझावों को गंभीरता से लेना होगा, ऐसा करने से काम धंधे में बढ़ोत्तरी होगी, और मुनाफा भी मिलेगा. पार्टनरशिप में मनमुटाव को कम करना होगा. जिन लोगों को थायराइड की समस्या है उनको सचेत रहने की सलाह है, अगर बहुत दिनों से जांच नहीं करवाया है तो करवा लें. जीवनसाथी को प्रसन्न रखना होग. क्षमतानुसार किसी जरूरतमंद परिवार की मदद करें.  प्रेम संबंध को बढ़ते हुए, वैवाहिक जीवन की ओर बढ़ सकते हैं.

मीन- इस माह आर्थिक ग्राफ बढ़ता नजर आ रहा है, पुराने निवेश अच्छा लाभ दे सकते हैं. छोटी-छोटी बातों को लेकर झुंझलाहट कार्यों में बाधा उत्पन्न कर सकती है. ऑफिस में कड़ी चुनौतियों के लिए तैयार रहना चाहिए, सभी कार्य को उत्साह के साथ करें.आलस्य आपके बनते हुए काम बिगाड़ सकता है. व्यापारी वर्ग पुराने विवादों को हवा न दें, अन्यथा कानून के दरवाजे तक जाना पड़ सकता है. माह मध्य में मुंह से संबंधित विकारों के प्रति अलर्ट रहें. जो लोग पान-मसाले का सेवन करते हैं उनको मुंह से संबंधित रोग अपनी गिरफ्त में ले सकते हैं. महिलाएं संध्या आरती अवश्य करें, इससे घर में सुख-शांति का आगमन होगा.मां के साथ समय व्यतीत करते हुए बातचीत करें. जहां प्रेम हो वह अहंकरा दो प्रेमियों के बीच में खट्टास  पैदा कर सकता है.

Loading...

Astrology : इस राशि के लड़के बहुत जल्द दे बैठते हैं ‘दिल’, अपने प्यार को पाने के लिए हर दीवार को लांघने के लिए रहते हैं तैयार



Source link

Loading...

Loading...
Loading...

Share your feedback here