Life Style

Horoscope Today 4 February 2022 : मेष, कर्क और मकर राशि वाले न करें ये काम, जानें राशिफल

Loading...


Loading...

Horoscope Today 4 February 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : पंचांग के अनुसार आज 4 फरवरी 2022 शुक्रवार को माघ मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्थी की तिथि है. पंचांग के अनुसार चंद्रमा कुंभ राशि में विराजमान रहेगा. आज पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र है. आज का दिन सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन नकारात्मक विचारों का प्रहार निष्फल हो जाएगा. मन में सकारात्मक विचारों का समागम होगा. ऑफिस में कार्यों को लेकर उच्चाधिकारियों के साथ बैठकर डाउट्स क्लियर कर सकते हैं. जो काम की गति को बढ़ाने में भी मददगार साबित होगा. बिजनेस से जुड़े लोगों को निराशा हाथ लग सकती है. आपके द्वारा की गई मेहनत पर पानी फिरने की आशंका है. स्वास्थ्य की दृष्टि से भोजन करते समय जीभ कटने की आशंका है, इसलिए खाते समय इसका विशेष ध्यान रखें. घर का माहौल प्रफुल्लित रखना है, जिसके लिए अपनी ओर से प्रयासों में कमी नहीं करनी है. जीवनसाथी के साथ बातों को लेकर सहमति रहेगी. 

Loading...

वृष- वृष राशि वालों को आज बेवजह की कुंठा या ईर्ष्या नहीं रखनी है, क्योंकि आपके भीतर नकारात्मक विचारों को जन्म देगी. कला क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ मिलेगा. सिर्फ अपने दिमाग और कलात्मकता को एक साथ फ्रेम में लेकर काम करना होगा. कारोबारी बड़े सौदे सोच-विचार कर ही करें. अधिक निवेश, करने से बचना होगा, अन्यथा लॉस हो सकता है. बेवजह घर से बाहर न निकलें रोगों को न्योता दे सकते हैं. सेहत को देखते हुए आज बदलता मौसम और उससे संबंधित बीमारियां चपेट में ले सकती हैं. क्रोध में आकर जीवनसाथी को दुख व ठेस न पहुँचाएं. अन्यथा वे नाराज हो सकती हैं.

Budh Margi 2022 : कल बुध वक्री से हो रहे हैं ‘मार्गी’, इन राशियों की चमक जाएगी किस्मत, जानें राशिफल

Loading...

मिथुन- मिथुन राशि वालों को आज खुद को मानसिक रूप से स्ट्रांग रखने की आवश्यकता है. मन में सकारात्मक विचारों को ही आने की परमिशन देनी होगी, अन्यथा मानसिक तनाव के शिकार हो सकते हैं. ऑफिस में कार्यों को नियमबद्ध होकर करना लाभकारी सिद्ध होगा. व्यापारी वर्ग संग्रहित धन को बचाने का प्रयत्न करें क्योंकि ग्रहीय स्थितियां खर्च को बढ़ाने के मूड में हैं. आज सेहत सामान्य रहने वाली है, इसलिए इससे संबंधित किसी भी प्रकार की टेंशन नहीं होगी. घर से संबंधित पेंडिंग कार्य समाप्त करने के लिए आज का दिन विशेष रुप से अच्छा है, जिसके लिए घर में थोड़ा समय देने की आवश्यकता है.

कर्क- कर्क राशि वाले आज परिस्थितियों को देखते हुए धैर्य एवं शांति बनाए रखें. मन में किसी के प्रति गलत विचारों को लाने से बचें. ऑफिशियल कार्यों में प्रयास लाभ के रूप में प्राप्त होगा. अतः इसके लिए अपनी कर्मठता में कमी न आने दें और न ही किसी प्रकार की लापरवाही बरतें. व्यापारी वर्ग को सलाह है कि अनावश्यक खर्च वर्तमान समय के लिए ठीक नहीं है अतः सोच समझकर और जरूरी चीजों पर ही खर्च करें. वजन को नियंत्रित करने पर ध्यान दें और ऑयली चीजों का सेवन करने से भी बचें. मां की देखरेख में कोई कोताही न बरतें, स्वास्थ्य में चल रही समस्याओं के प्रति अलर्ट रहें.

Loading...

सिंह- आज के दिन सामाजिक मान-प्रतिष्ठा का ध्यान रखना होगा. किसी भी तरह से और किसी के भी सामने आपकी छवि खराब न हों. वाणी में मिठास और अच्छे स्वभाव से आप अपने ध्येय को पूर्ण कर पाने में सक्षम महसूस करेंगे. ऑफिस में कर्मठता को महत्व देना उत्तम रहेगा. सभी काम समय पर हो जाएं इसके लिए एक्टिवनेस दिखानी होगी. व्यापारियों को सलाह है कि वह कानूनी दांव-पेंच से बचकर रहें. किसी भी प्रकार के ईलीगल काम को करने के पहले अच्छे से सोच-समझ लें. आज शारीरिक भारीपन सा महसूस होगा, जिसके कारण आलस्य लगेगा. घर में सुख-सुविधाओं के प्रति रुझान कम रखें, अन्यथा खर्च बढ़ सकते हैं.

कन्या- कन्या राशि वालों आज अपनी छवि पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने से बचाना होगा अन्यथा समाज में बुराइयां हो सकती है. मानसिक रूप से तनाव भी बढ़ सकता है. सलाह है कि आज ऑफिशियल कार्य को समय पर पूरा करें, अन्यथा पेंडिंग कामों की लिस्ट बढ़ जाएगी. समस्या का सामना करना पड़ेगा, बिना पढ़े डॉक्यूमेंट पर हस्ताक्षर करने से बचना होगा. कानूनी दांवपेच में फंसना आसान हो जाएगा. सेहत में व्यायाम का सहारा लेना चाहिए. खुद को फिट और एक्टिव रखने के लिए दिनचर्या में इसे शामिल करना अति आवश्यक है. घर में रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है, जिससे मन में प्रसन्नता बढ़ेगी.

Loading...

तुला- तुला राशि वालों को सलाह है कि आज मन में बेवजह की चिंता न पालें. ऑफिस में कार्यों के प्रति लेट-लतीफ मुश्किलें पैदा कर सकता है. बॉस की नजरों में छवि खराब हो सकती है. हो सकता है ऑफिस में काम भी ज्यादा हो और आपका सहयोगी कहीं जरूरी काम से छुट्टी पर चला जाए, जिसके कारण मुश्किलें और बढ़ जाएं. छोटे व्यापारियों को अच्छा मुनाफा हाथ लगेगा, ऐसे में मेहनत करें. हेल्थ में आज त्वचा से संबंधित रोगों के प्रति सजग रहना है. खुजली जैसी समस्या भी परेशानी में डाल सकती है, अतः इसके लिए लापरवाही न बरतें. घर की साफ सफाई पर ध्यान दें, इसके लिए समय निकालें. 

Astrology : फूडी होते हैं जिन लोगों की होती है ये राशि, स्वाद के चक्कर में भूल जाते हैं सेहत का ध्यान

Loading...

वृश्चिक- आज के दिन नयी जिम्मेदारियों के लिये खुद को तैयार रखें और उन्हें सही तरीके से करने का प्रयास करें. कार्यक्षेत्र में आलस्य नुकसान पहुंचा सकता है, ऐसे में एक्टिव रहने की सलाह है. ऑफिशियल कार्य बाधित हो सकता है जिसके चलते वर्कलोड भी बढ़ेगा और बॉस की नाराजगी में सहनी पड़ेगी. व्यापारी वर्ग लाभ के इर्द-गिर्द ही रहेंगे. आपके द्वारा की गई मेहनत का अच्छा फल मिलेगा. सिर में दर्द संबंधित दिक्कत हो सकती है. अतः घर से निकलते समय सिर और कान को ढक कर निकलना होगा. घर में पालतू जानवर है तो साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें. अन्यथा इंफेक्शन फैल सकता है.

धनु- आज के दिन धनु राशि वाले सामाजिक विषयों को लेकर थोड़ा विचार वान रहें. अच्छे विचारों का समागम और दूसरो के लिए मददगार सोच अच्छे परिणाम देगी. ऑफिशियल कार्यों को करने में मन लगेगा, जिसके चलते सभी पेंडिंग काम पूरे हो सकेंगे. सौंदर्य प्रसाधन का व्यापार करने वालों को लाभ होगा. खुदरा व्यापारियों की आय में वृद्धि होगी. यूरिन से संबंधित समस्या हो सकता है, ऐसे में पानी और तरल पदार्थों का सेवन बढ़ाना होगा. मित्रों के साथ फोन पर संपर्क बनाए रखें, यह आपका मूड तरोताजा करेगा और आपके भीतर चल रही उथल-पुथल का सही सुझाव मिलने में भी सफलता मिलेगी. संतान के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें. 

Loading...

मकर- मकर राशि वालों को सलाह है कि आज सुख हो या फिर दुख अपनों से कंधे से कंधा मिलाकर चलें. अपनों का साथ बड़ी से बड़ी मुश्किल का सामना आसानी से कराता है और सुख को भी दुगना कर देता है. सहकर्मियों के साथ कम्युनिकेशन बनाए. ऑफिस में चल रहे काम की प्रक्रिया की पूर्ण जानकारी रखें. व्यापारी ग्राहकों को लुभाने के लिए आकर्षक कार्य कर सकते हैं. नए ऑफर और प्लान व्यापार में सम्मिलित करना फायदेमंद होगा. पेट के रोगियों को आराम मिलेगा. बस अपने खानपान में सुपाच्य भोजन शामिल करें. परिवार में सदस्यों के साथ हनुमान चालीसा पढ़े. यह सभी मुश्किलों के निवारण हेतु अच्छा उपाय है.

Basant Panchami 2022 : बसंत पंचमी का पर्व 5 फरवरी को मनाया जाएगा, जानें शुभ मुहूर्त और कथा

Loading...

कुंभ- आज के दिन महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं. नया काम करने की सोच रहे है तो इसकी प्लानिंग आज कर सकते हैं. ऑफिस में कार्यों की प्रति क्विकनेस अच्छे रिजल्ट लेकर आएगी. बॉस की प्रसन्नता और तारीफ के पात्र बनेंगे. अधीनस्थों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. थोक के व्यापारियों को कुछ मंदी का सामना करना पड़ेगा. इसलिए स्टॉक लेने की सोच रहे है तो ले सकते हैं. घुटने के दर्द से परेशान हो सकते है, इसलिए चलते-फिरते समय थोड़ा ध्यान रखें और गर्म तेल मालिश करें. ऐसा करने से आराम मिल सकता है. पिता के साथ समय व्यतीत करें. पिता द्वारा मिलने वाली अनमोल सलाह अच्छे फल देगी.

मीन- आज के दिन आत्मविश्वास में कमी न आने दें. कोई भी काम करने से पहले अच्छे से सोच-समझ लें. ऑफिस में कार्यों में धैर्य रखें, निस्संदेह सफलता प्राप्त होगी. इंस्टेंट सफलता पाने की कोशिश निराशा  दे सकती है. आज आपको बड़ी डील करने से बचना चाहिए. व्यापारियों के लिए दिन विशेष अच्छा नहीं बीतने वाला है. महामारी के प्रति अलर्ट रहें, इससे संबंधित सभी प्रकार की सुरक्षा का पालन करना होगा. थोड़ी सी भी लापरवाही स्वास्थ्य में परेशानी दे सकती है. जीवनसाथी से मन की बात साझा कर सकते हैं. उनसे अपने काम के लिए महत्वपूर्ण निर्णय की सलाह भी कर सकते हैं.

Loading...

Chanakya Niti : इन कामों को करने को वालों को कभी नहीं मिलती है शांति, हमेशा लगा रहता है डर



Source link

Loading...

Loading...
Loading...

Share your feedback here