Make Money Online

Multibagger stocks : ये तीन पेनी स्‍टॉक 2022 में देंगे धांसू रिर्टन! जल्‍दी कर लें अपने पोर्टफोलियो में शामिल


नई दिल्‍ली. मल्‍टीबैगर शेयरों (Multibagger stocks) के क्‍लब में सदस्‍यों की संख्‍या लगातार बढ़ रही है. शेयरों की इस सूची में कुछ पेनी स्‍टॉक (Penny Stocks) भी शामिल हैं. पेनी स्‍टॉक में वैसे तो निवेश जोखिम भरा ही माना जाता है. हालांकि, अगर किसी छोटी कंपनी के फंडामेंटल मजबूत हैं तो पेनी स्‍टॉक में निवेश अच्‍छा रिटर्न (Good Returns) दे सकता है.

च्‍वाइस ब्रोकिंग (Choice Broking) के सुमित बगड़िया (Sumeet Bagadia) ने लाइव मिंट को ऐसे ही तीन पेनी स्‍टॉक्‍स (penny stocks) बताए हैं जो अपने निवेशकों को अच्‍छा रिटर्न दे सकते हैं. आइए जानते हैं कि कौन-कौन से शेयर सुमित की लिस्‍ट में शामिल हैं.

सुजलॉन एनर्जी  (Suzlon Energy)

मंथली चार्ट पर सुजलॉन एनर्जी के शेयर ने पांच महीने का ब्रेकआउट दिया है और जुलाई 2021 में बनाए गए 9.45 रुपये के उच्चस्तर से ऊपर बना हुआ है. सुमीत बगड़िया के अनुसार निवेशक सुजलॉन एनर्जी के शेयरों में 10 रुपये के आसपास या गिरावट पर 8 रुपये के स्तर पर एक लॉन्ग पोजीशन ली जा सकती है. इसमें 15 रुपये और 20 रुपये के ऊपर के लक्ष्य दिख सकते हैं, जबकि इसका सपोर्ट लेवल 6 रुपये पर है जिस पर स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें : LIC Policy- सिर्फ 233 रुपये की बचत से तैयार करें 17 लाख का फंड, जानिए इस पॉलिसी की खासियत

आईएफसीआई  (IFCI)

मंथली चार्ट पर IFCI के शेयर ने छह महीने का कंसोलिडेशन ब्रेकआउट दिया है और एक्सेंचर वॉल्यूम में तेजी के साथ जून 2021 के 16.4 रुपये के उच्चस्तर से ऊपर चला गया है. सुमित का कहना है कि आईएफसीआई के शेयरों में 16 रुपये के आसपास या गिरावट पर 14 रुपये के स्तर पर लॉन्ग पोजीशन ली जा सकती है. 25 रुपये और 30 रुपये के ऊपर के लक्ष्य हासिल कर सकते हैं. सपोर्ट लेवल 11 रुपये पर है जिस पर स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है.

ये भी पढ़ें : KRChoksey को इन स्‍टॉक्‍स में दिखता है दम, इसी महीने 40 फीसदी तक ले सकते हैं उछाल

वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea)

मंथली चार्ट पर स्टॉक ने 13.50 रुपए के अपने मजबूत रेजिस्टेंस लेवल का ब्रेकआउट दिया है और उसी से ऊपर बना हुआ है जो काउंटर में मजबूती का संकेत देता है. सुमित की राय है कि आईएफसीआई के शेयरों में 14 रुपये के आसपास या गिरावट पर 13  रुपये के स्तर पर इसे लिया जा सकता है. इसमें 20 रुपये और 25 रुपये के ऊपर के लक्ष्य दिख सकते हैं, जबकि इसका सपोर्ट लेवल 10 रुपये पर है जिस पर स्टॉपलॉस लगाया जा सकता है. सुमीत ने कहा कि इस साल 5G रोलआउट होने के बाद इसके 28 से 30 रुपये तक जाने के आसार हैं.

** (Disclaimer: यहां बताए गए स्‍टॉक्‍स ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इनमें से किसी में भी पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 Hindi जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Investment tips, Multibagger stock, Share market, Stock market



Source link

Share your feedback here