Health

Nutrela Women’s Superfood बनाए आपकी हड्डियों को मजबूत और त्वचा को खूबसूरत

Loading...


Loading...

Nutrela Women’s Superfood: स्वस्थ रहने के लिए महिलाओं को पोषक तत्वों से भरपूर आहार की जरूरत होती है. उम्र के अलग-अलग दौर में महिलाओं के शरीर में कई तरह के बदलाव आते हैं. अक्सर बच्चा होने के बाद या 40 के पार महिलाओं को हड्डियों में दर्द, कमर दर्द और जोड़ों के दर्द की समस्या परेशान करने लगती है. बच्चा होने के बाद शरीर में विटामिन और मिनरल्स कमी हो जाती है जिससे बालों के झड़ने के समस्या और त्वचा पर असर दिखने लगता है. ऐसे में आपको अपने खान-पान (Food) , पोषण (Nutrition) और स्वास्थ्य (Health) को लेकर ज्यादा सजग रहना चाहिए, लेकिन कई बार महिलाएं दूसरी जिम्मेदारियों के चक्कर में अपनी हेल्थ से समझौता कर लेती हैं. जिससे उनकी परेशानियां ज्यादा बढ़ जाती हैं. ऐसे में आपको भरपूर पोषण पाने के लिए कुछ सप्लीमेंट लेते रहना चाहिए. पतंजलि का Nutrela Women’s Superfood एक ऐसा सप्लीमेंट है जो महिलाओं के शरीर के लिए जरूरी पोषक तत्वों की कमी को पूरा करता है. इसमें सभी जरूरी विटामिन और मिनरल्स (Vitamins And Minerals) को शामिल किया गया है. जो बहुत फायदेमंद है. 

यहां से खरीदें: PATANJALI NUTRELA WOMEN’S SUPERFOOD 400 GM

Loading...

1- हड्डियों को बनाए मजबूत- Nutrela Women’s Superfood में भरपूर मात्रा में कैल्शियम पाया जाता है. कैल्शियम के स्रोत के तौर पर इसमें गाय के दूध का इस्तेमाल किया गया है, जिससे हड्डियों को मजबूती मिलती है. ज्यादातर महिलाओं को उम्र बढ़ने के साथ जोड़ों और हड्डियों में दर्द की समस्या रहती है. इस समस्या से बचने के लिए आपको आहार में कैल्शियम और विटामिन डी जरूर शामिल करना चाहिए. न्यूट्रिला विमन सुपरफूड से आपको कैल्शियम के साथ-साथ विटामिन डी भी मिलता है.  

Loading...

2- दिल को बनाए हेल्दी- हार्ट संबंधी परेशानियों के चलते महिलाओं में मौत का आंकडा पुरुषों के मुकालबले काफी ज्यादा रहता है. ऐसे में महिलाओं को अपने दिल का ख्याल रखने के लिए ओमेगा-3 फैटी एसिड जैसे सभी जरूरी पोषक तत्व डाइट में शामिल करने चाहिए. Nutrela Women’s Superfood में आपको भरपूर ओमेगा-3 फैटी एसिड मिलेगा, जिसके सेव न से आप अपने दिल का ख्याल रख सकते हैं. 

8436d8d08b98e915e202ff3089a8df86 2

Loading...

3- आंखों की करे देखभाल- पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में आंखों से जुड़ी समस्याएं जल्दी होने लगती हैं. इसके पीछे की बड़ी वजह है शरीर में विटामिन्स और दूसरे पोषक तत्वों की कमी. Nutrela Women’s Superfood के जरिए शरीर में वो सभी विटामिन पहुंचते हैं, जिससे आपकी आंखों को स्वस्छ बनाने में मदद मिलती है. इसमें कुल 19 विटामिन्स को शामिल किया गया है. ये विटामिन ए, विटामिन ई और विटामिन सी से भरपूर है.  

4- मांसपेशियों को बनाए मजबूत- Nutrela Women’s Superfood आपकी मसल्स को मजबूत बनाता हैं. 40 के पार महिलाओं के शरीर में फैट बढ़ने लगता है और मांसपेशिया कम होने लगती हैं. ऐसे में मसल्स को मजबूत बनाने के लिए आपको उम्र के साथ प्रोटीन और एमिनो एसिड्स बढ़ाने की जरूरत होती है. न्यूट्रिला विमन हेल्थ में भरपूर प्रोटीन और एमिनो एसिड पाया जाता है. इससे मांसपेशियों को ताकत मिलती है और महिलाओं में पोस्चर संबंधी परेशानियां कम होती हैं. 

Loading...

268ebbf332f7b8384fbead2d039f4d52 original

5- बाल और नाखूनों को बनाए मजबूत- महिलाओं को अपने स्वास्थ्य के साथ-साथ अपनी खूबसूरती का भी ख्याल रखना पड़ता है. त्वचा को हेल्दी रखने और बालों को मजबूत बनाने के लिए विटामिन ई की बहुत जरूरत होती है. विटामिन ई शरीर में एंटीऑक्सीडेंट के तौर पर काम करता है, जिससे बाल मजबूत और हेल्दी बनते हैं. आपके नाखून को स्वस्थ और सुंदर बनाने के लिए विटामिन सी बहुत जरूरी है. Nutrela Women’s Superfood के सेवन से जरूरी विटामिन ई और सी शरीर को मिलता है. जिससे त्वचा, बाल और नाखून स्वस्थ रहते हैं.

Loading...

6- दिमाग को रखे हेल्दी- उम्र के साथ महिलाओं में कई तरह के मूड स्विंग्स भी होते रहते हैं. प्रेगनेंसी और बच्चा होने के बाद भी महिलाओं की जिंदगी में कई बदलाव दिखते हैं. हर महीने पीरियड्स और मेनोपॉज के दौरान भी मूड स्विंग होता है. ऐसे समय में महिलाएं तनाव और डिप्रेशन की समस्या से परेशान रहती हैं. Nutrela Women’s Superfood आपकी मेंटल हेल्थ का ख्याल रखने में मदद करता है. इसमें फोलिक एसिड, विटामिन बी12 जैसे विटामिन पाए जाते हैं. जो दिमाग को मजबूत बनाते हैं. 

90d0068d98b42f2936db7c84b05815f0 original

Loading...

7- शरीर को बनाए मजबूत- Nutrela Women’s Superfood को खासतौर से महिलाओं के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है. ये पावरफुल नेचुरल सुपरफूड है जिसमें 13 आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों को शामिल किया गया है. न्यूट्रिला विमन सुपरफूड में 19 विटामिन, मिनरल्स और प्रोटीन शामिल किया गया है. ये कैल्शियम का अच्छा स्रोत हैं. इसमें जिनसेंग, अगाथी औरर मोरिंगा जैसे हर्बल एक्सट्रेक्ट्स को शामिल किया गया है. 

8- पाचन क्रिया को स्वस्थ रखे- उम्र बढ़ने और लंबे समय तक गलत खान-पान की आदत की वजह से महिलाओं में पाचन और पेट से संबंधित परेशानी होने लगती है. Nutrela Women’s Superfood आपके चयापचन को बेहतर बनाने में मदद करता है. इसमें ऐसे पोषक तत्वों को शामिल किया गया है जो शरीर को भरपूर फाइबर और मिनरल्स देते हैं. इसके सेवन से आपका पेट एकदम हेल्दी रहेगा. न्यूट्रिला विमन सुपरफूड पूरी तरह शुगर फ्री है.

Loading...

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ये भी पढ़ें: Nutrela Weight Gain विटामिन और जड़ी बूटियों से भरपूर, वजन बढ़ाने में है सबसे असरदार

Loading...

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

Loading...

Loading...
Loading...

Share your feedback here