Life Style

Valentine Day पर करना चाहते है फॉरेन ट्रिप लेकिन नहीं लगवाई वैक्सीन तो परेशान ना हों, यहां जाएं

Loading...



Countries Welcoming Unvaccinated Travellers: COVID ने यात्रा के तरीकों को बदल दिया है और जहां कई देश केवल टीका लगवा चुके यात्रियों को ही अपने यहां एंट्री दे रहे हैं, वहीं कुछ ऐसे देश हैं जो बिना वैक्सीन लगवाए यात्रियों के लिए भी खुले हैं. बेशक, इन देशों में कुछ नियम भी हैं. हम आपके लिए उन देशों की लिस्ट लेकर आए हैं जो बिना कोरोना टीका लगाए भी लोगों को अपना यहां आने की परमीशन दे रहे हैं.

Loading...

अगर आप किसी इंटरनेशनल ट्रिप का प्लान बना रहे हैं तो उससे पहले एक बार उस देश के कोविड बाकि सभी दिशानिर्देशों की जांच करें. आइए अब आपको बताते है इन देशों के बारे में जिनकी सैर आप बिना कोरोना वैक्सीन लगवाए भी कर सकते हैं.  

Greece: इस लिस्ट में पहला नंबर है ग्रीस का. ग्रीस जाने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति को आने से एक दिन पहले यात्री लोकेटर फॉर्म भरना होगा. रिपोर्ट्स  के अनुसार, फॉर्म में यात्रियों के डिपार्चर लोकेशन और अन्य देशों रुकने की कुछ डिटेल्स देनी होंगी. साथ ही, सभी को एक निगेटिव COVID-19 रिपोर्ट भी जमा करानी होगी जो ग्रीस आने के 72 घंटों के भीतर प्राप्त हुई हो. साथ ही, ग्रीस की सरकार ने स्पष्ट किया है, “ग्रीस में पर्यटकों का एंट्री वैक्सीनेशन पर डिपेंड नहीं है.”

Loading...

Portugal: पुर्तगाल उन यात्रियों के लिए खुला है, जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है, यहां एंट्री करने के लिए आपको सिर्फ ये दिखना होगा की आप कोरोना से संक्रमित नही हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, यात्रियों को एक निगेटिव पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट दिखानी होगी जो उनके आने के 72 घंटे के भीतर की हो, या यदि उन्होंने एंटीजन परीक्षण लिया है तो 48 घंटे. यह भी ध्यान दें कि यदि आप ये डॉक्यूमेंट्स दिखाने में विफल रहते हैं तो आपकी एयरलाइन बोर्डिंग से इनकार कर सकती है, इसलिए यह जरूरी है कि आप यात्रा करने से पहले अपनी एयरलाइन से जांच लें.

Croatia: जिन लोगों का वैक्सीनेशन नहीं हुआ है, वे या तो एक निगेटिव COVID-19 PCR टेस्ट रिपोर्ट साथ क्रोएशिया की यात्रा कर सकते हैं, जो उनके आने के 72 घंटों के भीतर लिया गया हो, या एक एंटीजन परीक्षण जो आने के 48 घंटों के भीतर लिया गया हो. 

Loading...

Turkey: यूं तो वैक्सीनेशन के जरिए ही तुर्की में आसानी से एंट्री मिलती है लेकिन कुछ नियम ऐसे भी है जिनके जरिए यात्री देश में प्रवेश कर सकते हैं. यात्रियों को एक निगेटिव पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट दिखानी होगी जो उनके आने से 72 घंटे पहले लिया गया था, या कि उनके आने के 48 घंटों के भीतर तेजी से एंटीजन परीक्षण हुआ है. यात्री इस बात का प्रमाण भी दिखा सकते हैं कि वे पिछले छह महीनों के भीतर तुर्की की यात्रा करने के लिए COVID-19 से उबर चुके हैं. इसके अलावा, एक ऑनलाइन फॉर्म दिखाने की आवश्यकता होगी.

Mexico: मेक्सिको भी सभी प्रकार के यात्रियों के लिए खुला है. रिपोर्ट के अनुसार, फिलहाल यात्रियों को निगेटिव पीसीआर टेस्ट या क्वारनटीन रहने की कोई आवश्यकता नहीं है. इसके अलावा, यात्रियों को पहले से एक फॉर्म भरना होगा, और देश में प्रवेश करते समय फॉर्म से क्यूआर कोड दिखाना होगा. इसके अलावा, ध्यान दें कि रिसॉर्ट्स में मेहमानों के आगमन पर एक फॉर्म भरना होगा.

Loading...

Maldives: मालदीव पहुंचने पर सभी यात्रियों को एक निगेटिव पीसीआर टेस्ट दिखाने की आवश्यकता होगी. निगेटिव पीसीआ 96 घंटे से पुराना नहीं होना चाहिए. वैक्सीन लगवा चुके लोगों का क्वारनटीन रहने की जरूरत नहीं होती.

Costa Rica: बिना वैक्सीन वाले यात्री कोस्टा रिका में भी जा सकते हैं, लेकिन स्थानीय नियम उनके लिए सख्त होंगे. बिना टीकाकरण वाले यात्रियों को कोस्टा रिका में प्रवेश करने के लिए COVID-19 टेस्ट रिपोर्ट दिखाने की आवश्यकता नहीं होगी. हालांकि, ध्यान दें कि उन्हें एक विशेष स्वास्थ्य यात्रा बीमा खरीदना होगा और इसे हेल्थ पास के साथ अटैत करना होगा.

Loading...

ये भी पढ़ें:

Watch: सूंड में ब्रश थाम हाथी ने बना दी अपनी ही पेंटिंग, यहां देखिए पूरा वीडियो

Loading...

Watch: राजस्थान के सरकारी अधिकारी बने ‘पुष्पा’, बोले- ‘मैं झुकेगा नहीं, जनता का काम रुकेगा नहीं’



Source link

Loading...
Loading...

Share your feedback here