Make Money Online

YouTube पर होगी मोटी कमाई! कंपनी ने पेश किया 2022 का मेटावर्स प्लान, आप भी कमा पाएंगे पैसे, जानें कैसे


नई दिल्ली। YouTube का इस्तेमाल आज हम सभी करते है। यहां पर कई क्रिएटर्स समेत अन्य लोग अपनी वीडियो डालते हैं। अब मेटावर्स ने भी इस प्लेटफॉर्म पर अपनी एंट्री का ऐलान कर दिया है। वहीं, YouTube ने साल 2022 के लिए अपने मेटावर्स के प्लान की घोषणा की थी। इस घोषणा के तहत बताया गया है कि कंपनी ब्लॉकचेन आधारित नॉन फंजिबल टोकन यानी NFT को पेश करेगी। यह YouTube के वर्तमान के वीडियो सिस्टम से काफी अलग होगा। यानी कि जल्द ही YouTube, Metaverse में एंट्री करेगी।

इस समय जहां देखो वहां फ्रॉड के मामले सामने आ रहे हैं ऐसे में इस सिस्टम में फ्रॉड की संभावना बेहद कम रहेगी। सिर्फ यही नहीं, इससे यूजर्स पैसा भी कमा पाएंगे। इसके लिए YouTube वीडियो और गेमिंग कंटेंट को डिजिटल आर्ट मार्केट में पेश किया जाएगा। मोटी कमाई का बनेगा जरिया:

ब्लॉकचेन आधारित NFT टेक्नोलॉजी की बात करें तो जो यूजर्स YouTube पर अपनी वीडियो डालते हैं वो अगर यूनीक वीडियो, फोटो और आर्ट वर्क को दिखाएंगे तो उन्हें उसके लिए पैसा दिया जाएगा। यहां पर कोई भी इन वीडियो, फोटो और आर्ट वर्क को खरीद पाएगा। बता दें कि कुछ दिनों में NDT बेस्ड सिंगल डिजिटल आर्ट वर्क को लाखों-करोड़ों रुपये में बेचा गया था।

Youtube का आएगा मेटावर्स:

Facebook ने बताया है कि मेटावर्स की दुनिया को कंपनी ने और भी ज्यादा एक्सप्लोर करने की घोषणा की है। Facebook के बाद YouTube ने मेटावर्स में एंट्री का ऐलान किया है। कंपनी ने पहले ही कहा था कि वो Web3 टेक्नोलॉजी जैसे नॉन फंजिबल टोकन्स (NFT) को लेकर योजना बना रही है और इस पर काम भी कर रही है। बता दें कि YouTube की तरफ से मेटावर्स पर भी काम किया जा रहा है।



Source link

Share your feedback here