Life Style

ओमिक्रोन को हल्के में न लें, इस वजह से अस्पताल में भर्ती होने और मौतों में वृद्धि की संभावना

Loading...


Loading...

Coronavirus cases in World: पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना के कहर से परेशान है. इस बीच कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने चिंताएं बढ़ा दी है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक ट्रेडोस एडनॉम घेब्रेयसस ने विश्व नेताओं को चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि कोविड-19 महामारी ‘कहीं खत्म नहीं हुई है.’ डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने इस धारणा के खिलाफ आगाह किया कि नया प्रमुख ओमिक्रोन वेरिएंट काफी हल्का है और इसने वायरस से उत्पन्न खतरे को समाप्त कर दिया है. वहीं अस्पताल में भर्ती होने और मौतों में वृद्धि होने की संभावना अभी भी बनी हुई है.

Health Tips: Covid-19 के दौरान अच्छी सेहत के लिए इन चीजों का करें सेवन, मिलेंगे कई फायदे

Loading...

डब्ल्यूएचओ ने यह चेतावनी तब दी है, जब कुछ यूरोपीय देशों ने रिकॉर्ड नए मामले सामने आ रहे हैं. जिनेवा में डब्ल्यूएचओ मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान बोलते हुए, ट्रेडोस ने संवाददाताओं से कहा कि ओमिक्रोन वेरिएंट के पिछले एक सप्ताह में दुनिया भर में 18 मिलियन नए संक्रमण सामने हैं. उन्होंने कहा कि यह भ्रामक है कि यह एक हल्की बीमारी है. उन्होंने कहा, “कोई गलती न करें, ओमिक्रोन अस्पताल में भर्ती होने और मौतों का कारण बन रहा है.”

Omicron News: आईसीयू में फिर बढ़ने लगी मरीजों की संख्या, ओमिक्रोन को कमजोर समझने की भूल पड़ सकती है भारी!

Loading...

उन्होंने वैश्विक नेताओं को चेतावनी दी कि ‘विश्व स्तर पर ओमिक्रोन की अविश्वसनीय वृद्धि के साथ, नए वेरिएंट उभरने की संभावना है, यही वजह है कि ट्रैकिंग और मूल्यांकन महत्वपूर्ण हैं.” उन्होंने कहा, “मैं कई देशों के बारे में विशेष रूप से चिंतित हूं, जहां टीकाकरण की दर कम है, क्योंकि लोगों को गंभीर बीमारी और मृत्यु का खतरा कई गुना अधिक होता है, यदि वे टीकाकरण नहीं करवाते हैं.”

डब्ल्यूएचओ के आपात निदेशक, माइक रयान ने भी चेतावनी दी है कि ओमिक्रोन की बढ़ी हुई संचरण क्षमता से अस्पताल में भर्ती होने और मौतों में वृद्धि होने की संभावना है, खासकर उन देशों में जहां कम लोगों को टीका लगाया जाता है.

Loading...

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Loading...

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

Loading...
Loading...

Share your feedback here