Make Money Online

जिसे समझ रहे थे आदमी वो निकला Robot, सालों से कर रहा स्टंट लेकिन कोई नहीं जान पाया सच्चाई


नई दिल्ली। नई दिल्ली। दुनिया भर में डिज्नीलैंड का जबरदस्त क्रेज है। क्या बुजुर्ग और क्या जवान हर शख्स यहां पर आना चाहता है और अपना दिन गुजारना चाहता है। लोग यहां पर आते हैं और अपने परिवार और दोस्तों के साथ इंजॉय करके जाते हैं। डिज्नीलैंड एक थीम पार्क है जिसमें दुनिया भर के तमाम कार्टून कैरक्टर्स देखने को मिलते हैं। आपको बता दें कि डिज्नीलैंड में मार्वल कैंपस भी है जिसको दुनियाभर में काफी पसंद किया जाता है। यहां आपको मार्वल कैरक्टर्स देखने को मिलेंगे जिनके साथ आप फोटो खिंचवा सकते हैं साथ ही साथ आप उनका लाइव शो देख सकते है। आपको बता दें कि यहां पर Spider-man की सबसे ज्यादा दीवानगी है और एक कैरेक्टर ऐसा है जिसके बारे में शायद कम ही लोग जानते होंगे कि वह इंसान है या फिर कुछ और, दरअसल स्पाइडर-मैन को दुनिया भर में काफी पसंद किया जाता है लेकिन मार्वल कैंपस के अंदर एक ऐसा व्यक्ति है जिसके बारे में शायद लोगों को गलतफहमी है। आज हम आपकी इस गलतफहमी को दूर करने जा रहे हैं।

इंसान नहीं बल्कि रोबोट है Spider-man

मार्वल कैंपस अंदर स्पाइडर-मैन का एक खास शो होता है जिसमें सबसे पहले स्पाइडर-मैन एक ऊंची बिल्डिंग पर जाता है और यहां से एक जानलेवा छलांग लेता है जो स्टंट का हिस्सा होता है। आपको बता दें कि यह जानलेवा स्टंट इतना खतरनाक होता है कि आम इंसान इसे कर ही नहीं सकता लेकिन मार्वल कैंपस के अंदर स्पाइडर मैन कैरक्टर इसे लगातार परफॉर्म करता है। यह इतना परफेक्ट स्टंट होता है कि आपको लगता है कि एक इंसान यह स्टंट कर रहा है जिसने spider-man की कॉस्ट्यूम पहनी है लेकिन सच्चाई इससे काफी अलग है क्योंकि स्पाइडर-मैन की कॉस्ट्यूम में स्टंट करने वाला व्यक्ति असल में एक रोबोट है जिसे खासतौर से डिजाइन किया गया है और इसका आकार इसकी हरकतें ठीक किसी इंसान जैसी ही होती हैं।कैसे करता है काम

आपको बता दें कि स्पाइडर-मैन शो के दौरान पूरा सीक्वेंस करने के लिए एक व्यक्ति और एक रोबोट का किया जाता है। पहले एक व्यक्ति कलाबाजी या करता हुआ जनता को दिखाई देता है जिससे उन्हें यकीन हो जाता है कि यह असल में एक इंसान ही है लेकिन जब बारी आती है एक बिल्डिंग से दूसरी बिल्डिंग में जंप करने की तब रोबोट का इस्तेमाल किया जाता है हालांकि इसे देखकर यह बता पाना काफी मुश्किल है कि यह इंसान है या रोबोट। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि यह स्टंट काफी खतरनाक है और किसी आम इंसान के लिए यह जानलेवा साबित हो सकता है लेकिन एक रोबोट को खासतौर से इसी लिए बनाया गया है कि वह यह स्टंट कर सके और इंसानी जोखिम को कम कर सके।



Source link

Share your feedback here