Life Style

दुबले-पतले शरीर से छुटकारा पाने के लिए करें किशमिश का सेवन

Loading...


Loading...

Benefits Of Raisin: दुबला-पतला शरीर हमारी पर्सनैलिटी पर बुरा असर डालता है. साथ ही यह कॉन्फिडेंट लेवल को भी गिरा सकता है. ऐसे में शरीर को फिर रखना बहुत ही जरूरी है. कई लोग वजन को बढ़ाने के लिए तरह-तरह के केमिकल्स उत्पादों का सेवन करते हैं.जिससे शरीर का वजन सही तरीके से नहीं बढ़ता है.बल्कि गलत तरीक डाइट लेने से वजन बढ़ने पर बुरा असर पड़ सकता है. ऐसे में वजन को बढ़ाने के लिए घरेलू उपायों का सहारा ले सकते हैं. अगर आप वजन बढ़ाना चाहते हैं तो रोजान किशमिशम का सेवन करें. जी हां रोजाना किशमिश का सेवन करने से शरीर का वजन बढ़ सकता है. बता दें किशमिश में कैलोरी, कार्बोहाइड्रेट पाये जाते हैं जो वजन को बढ़ाने में असरदार होता है. ऐसे में यहां हम आपको किशमिश खाने के तरीके बताएंगे जिन्हें अपनाकर आप अपना वजन कम कर सकते हैं. चलिए जानते हैं.

किशमिश और दूध- अगर अपने शरीर का वजन बढ़ाना चाहते हैं तो दूध के साथ किशमिश का सेवन करें. दूध और किशमिश का मिश्रण शरीर का वजन बढ़ाने में असरदार हो सकता है. इसलिए एक गिलास दूध लें अब इसमें किशमिश डालकर अच्छे से उबाल लें. इसके बाद इस दूध का सेवन करें इसके अलावा आप दूध में पीसकर भी किशमिश डाल सकते हैं.

Loading...

रोस्टेड चना और किशमिश–  रोस्टेड चना प्रोटीन का बेहतरीन स्त्रोत माना जाता है. यह शरीर के वजन को बढ़ाने में और मांसपेशियों को मजबूद करने में काफी मदद करते हैं. अगर आप अपने शरीर का वजन बढ़ाना चाहते हैं तो किशमिश और रोस्टेड चन का सेवन करें.

ये भी पढे़ं Valentines Day 2022: वैलेंटाइन्स डे पर कैरी करें ये आउटफिट, खूबसूरती में लगेंगे चार चांद

Loading...
Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधितरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Loading...

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

Loading...
Loading...

Share your feedback here