Life Style

Astrology : एक बार हो जाएं ‘नाराज’ तो इस राशि की लड़कियों को मनाना होता है मुश्किल

Loading...


Loading...

Astrology, Zodiac Sign : ग्रहों की चाल मनुष्य को प्रभावित करती है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की राशि पर जब क्रूर और पाप ग्रह की दृष्टि पड़ती है तो व्यक्ति क्रोधी होती हैं. जब यही स्थिति जब लड़कियों के साथ बनती है तो इन्हें मनाना बहुत ही मुश्किल हो जाता है. आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में-

कर्क राशि (Cancer)- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि को राशि चक्र के अनुसार चौथी राशि माना गया है. कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा है. चंद्रमा को मन का कारक माना गया है. कुंडली में जब चंद्रमा पर किसी पाप ग्रह या किसी क्रूर ग्रह की नजर पड़ती है तो ऐसी लड़कियों का क्रोध सातवें आसमान पर पहुंच जाता है. जिन लड़कियों की राशि कर्क होती हैं उन्हें क्रोध नहीं दिलाना चाहिए. क्योंकि इन्हें क्रोध आने पर शांत करने में बहुत मुश्किल आती है. इस राशि की लड़कियां क्रोध के कारण कभी-कभी गंभीर नुकसान कर बैठती हैं. इसलिए इन्हें क्रोध से बचने का प्रयास करना चाहिए. जिन लड़कियों का नाम ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो, वे से शुरु होता है, उनकी राशि कर्क होती है. 

Loading...

सिंह राशि (Leo)- सिंह राशि के स्वामी सूर्य देव है. ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को सभी ग्रहों का अधिपति कहा गया है. सूर्य सभी ग्रहों के राजा हैं. जिन लड़कियों की राशि सिंह होती है, उनमें रानियों जैसा स्वभाव पाया जाता है. ये बहुत जल्द नाराज हो जाती हैं. सिंह राशि की कुंडली में यदि शुभ ग्रहों की स्थिति मजबूत न हो तो सिंह राशि की लड़कियां अहंकारी होती हैं. अहंकार के कारण ये स्वयं को नुकसान पहुंचाती हैं. ये अपने शत्रुओं का कभी माफ नहीं करती हैं. ये एक बार यदि नाराज हो जाएं तो बहुत देर मनती हैं. इन्हे प्रसन्न करने के लिए बहुत पापड़ बेलने पड़ते हैं. इन्हें नाराज नहीं करना चाहिए. जिन लड़कियों के नाम का पहला ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे और पो से आरंभ होता है, उनकी कन्या राशि कहलाती है.

वृश्चिक राशि (Scorpio)- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार वृश्चिक राशि का स्वामी मंगल ग्रह है. इस ग्रह को युद्ध का कारक माना गया है. वृश्चिक राशि की कुंडली में जब मंगल ग्रह अशुभ हो और पाप ग्रह राहु या केतु से प्रभावित हो तो क्रोध में वृद्धि होती हैं. इस स्थिति में क्रोध अधिक आता है और काबू करना मुश्किल हो जाता है. वृश्चिक राशि की लड़कियां सहज नाराज नहीं होती हैं, लेकिन जब होती हैं तो इन्हें शांत कराना बहुत ही मुश्किल हो जाता है. इन्हें नाराज नहीं करना चाहिए. जिन लड़कियों का नाम इन अक्षर तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू से आरंभ होता है, उनकी वृश्चिक राशि होती है.

Loading...

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Astrology: शनि अस्त अवस्था में ही करेंगे ‘नक्षत्र परिवर्तन’, इन राशि वालों को रहना होगा सावधान

Loading...

Chanakya Niti : चाणक्य की इन बातों से बहुत जल्द मिलता है लक्ष्मी जी का आशीर्वाद, आप भी जानें



Source link

Loading...

Loading...
Loading...

Share your feedback here