Life Style

February 2022 : फरवरी में इस राशि में बन रही हैं 5 ग्रहों की युति

Loading...


Loading...

February 2022 : फरवरी का माह आरंभ हो चुका है. पंचांग के अनुसार फरवरी माह का आरंभ अमावस्या की तिथि से हो रहा है. इस अमावस की तिथि को मौनी अमावस्या या माघ अमावस्या के नाम से भी जाना जाता है. हिंदू धर्म में इस तिथि का विशेष महत्व है. ज्योतिष शास्त्र की दृष्टि से फरवरी का महीना विशेष होने जा रहा है.

मकर राशि में होगी सबसे बड़ी हलचल
फरवरी के महीने में सबसे बड़ी हलचल मकर राशि में देखने को मिलने जा रही है. मकर राशि में पंचग्रही योग का निर्माण होने जा रहा है. यानि मकर राशि में 5 ग्रहों की युति बनने जा रही है. इसे महासंयोग भी कहा जा रहा है. मकर राशि में बनने वाले इस महासंयोग का मेष से लेकर मीन राशि तक पर प्रभाव देखने को मिलेगी. वहीं ये पंचग्रही योग कुछ राशियों के लाभकारी तो कुछ के लिए कष्टकारी साबित होगा.

Loading...

मकर राशि में कब बन रहा है महासंयोग
पंचांग के अनुसार 28 फरवरी को मकर राशि में 5 ग्रहों का योग देखने मिलेगा. जहां पर शनि, मंगल, शुक्र, बुध और चंद्रमा की युति देखने को मिलेगी. इस महासंयोग का प्रभाव देश-दुनिया के साथ शिक्षा, जॉब, करियर, बिजेनस, सेहत, दांपत्य जीवन, लव रिलेशनशिप आदि पर भी देखने को मिलेगा.

इन 3 राशियों को रखना होगा विशेष ध्यान
मकर राशि में होने जा रही है ग्रहों की इस युति का कुछ राशियों पर सकारात्मक तो कुछ पर नकारात्मक प्रभाव पड़ने की बात कही जा रही है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये महासंयोग मिथुन राशि, धनु राशि और कुंभ राशि के लोगों के लिए बहुत ठीक नहीं है. विशेष सावधानी बरतने की जरुरत है.खास बात ये है कि इनमे से मिथुन पर शनि की ढैय्या और धनु व कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती भी चल रही है.

Loading...

इन राशियों को होगा लाभ
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकर राशि में होने वाली ग्रहों की स्थिति का मेष राशि, वृषभ राशि और मीन राशि वालों को विशेष लाभ प्राप्त हो सकता है. इन राशि वालों को धन से जुड़ी परेशानियों से निजात मिल सकती है. जो लोग जॉब की तलाश कर रहे हैं या फिर जॉब बदलना चाहते हैं उन्हें भी सफलता मिल सकती है.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ABPLive.com किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें.

Loading...

यह भी पढ़ें:
Astrology : इन राशि वालों पर रहती है धन की देवी लक्ष्मी जी की विशेष कृपा, जीवन में नहीं रहती है किसी भी चीज की कमी

फरवरी माह में पड़ने वाले मुख्य त्योहार और तिथियां, कौन सी तिथि है किस देवता को समर्पित, जानिए इस माह का पंचांग

Loading...



Source link

Loading...
Loading...

Share your feedback here