Health

RT-PCR टेस्ट को भी चकमा दे सकता है ओमिक्रोन, इस तरह करें खुद का बचाव

Loading...



Covid-19: कोरोनावायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में अपन कहर बरपा रखा है. भारत में भी इस कोरोनावायरस के अलग-अलग वेरिएंट ने काफी लोगों को इसका शिकार बनाया.वहीं अब तक काफी बड़ी संख्या में लोग इस वायरस की वजह से अपनी जान गवां चुके हैं. इन सबके बीच कोविड-19 के कई नए-नए वेरिएंट सामने आ रहे हैं. जो हर किसी के लिए चिंत का विषय है. वहीं इसी कड़ी में कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रोन ने लोगों को परेशान कर रखा है. वहीं कई मरीजों में यह शिकायत भी देखने को मिली है कि उन्होने आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया और रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि उनको ऐसा लगता है कि वो पॉजिटिव है. ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत है. क्योंकि हम यहां आपको बताएंगे कि ऐसे में आप अपना ख्याल कैसे रख सकते हैं. चलिए जानते हैं.

Loading...

इस तरह करें अपना बचाव-

1-टीकाकरण है जरूरी- कोरोना और इसके वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron Variant) से बचने के लिए हर किसी को वैक्सीन जरूर लगवानी चाहिए. अपनी और खुद की सुरक्षआ के लिए वैक्सीन जररू करवाएं. कोरोना वैक्सीन आपको कोरोना से संक्रमित होने से बचा सकती है. ऐसे में बिना घबराएं हर किसी को अनपी बारी आने पर कोरोना का टीका जरूर लगवाना चाहिए.

Loading...

2-मास्क पहनना न छोड़ें– कोरोना से बचाव के लिए मास्क को सबसे बेहतर बताया गया हैं. एन95 मास्क, कपड़े वाला मास्क और सर्जिकल मास्क आप पहन सकते हैं. वहीं डबल मास्किंग भी एक बेहतर विकल्प है. ऑफिस में, घर में, बाहर लोगों से मिलते समय आदि जगहों पर मास्क पहनकर रखें और साथ ही इसे समय- समय पर बदलते रहें.

3- सामाजिक दूरी – कोरोना के जिस तरह से नए-नए वेरिएंट सामने आ रहे हैं. ऐसे में हर किसी को उचित दूरी का ख्याल रखना चाहिए. घर के बाहर, दुकानों में, दफ्तर, मॉल में हर जगह एक दूसरे से उचित दूरी बनाकर रखें.

Loading...

ये भी पढ़ें

Omicron Variant Alert: ओमिक्रोन अब शरीर के इन हिस्सों पर कर रहा है अटैक, ना करें नजरअंदाज

Loading...

Omicron Variant Alert: ओमिक्रोन लोगों के दिमाग पर कर रहा है अटैक, सिरदर्द भी हो सकता है कोरोना का लक्षण

Disclaimer: इस आर्टिकल में बताई विधि, तरीक़ों व दावों की एबीपी न्यूज़ पुष्टि नहीं करता है. इनको केवल सुझाव के रूप में लें. इस तरह के किसी भी उपचार/दवा/डाइट पर अमल करने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Loading...

Check out below Health Tools-
Calculate Your Body Mass Index ( BMI )

Calculate The Age Through Age Calculator



Source link

Loading...

Loading...
Loading...

Share your feedback here