Make Money Online

SBI में है खाता तो जाग जाओ! इस तारीख तक निपटा लें ये जरूरी काम नहीं तो बंद हो जाएंगी बैंकिंग सर्विस

Loading...


State Bank of India यानी SBI में अगर आपका भी खाता है तो हमारी आज की ये खबर खासतौर से आप लोगों के लिए है। ऐसा इसीलिए क्योंकि हाल ही में एसबीआई के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट कर बैंक ने अपने लाखों यूजर्स को अपना PAN Card Aadhaar Card Link करने की सलाह दी है। एसबीआई द्वारा ट्वीट कर इस बात की जानकारी इसीलिए दी गई है क्योंकि PAN Aadhaar Link करना अनिवार्य है और बैंक ने कहा कि हमारे यूजर्स बिना किसी बाधा या असुविधा के बैंकिंग सर्विस इस्तेमाल करते रहें इसीलिए ऐसा करने की सलाह दी जा रही है। PAN Card को Aadhaar Card से लिंक करने की जो लास्ट डेट है वह 31 मार्च 2022 है, अगर कोई यूजर ऐसा नहीं करता है तो ऐसी स्थिति में पैन निष्क्रिय हो जाएगा और हो सकता है कि SBI यूजर्स की बैंकिंग सेवाओं में भी खलल पड़ जाए।

Loading...

SBI ने किया यूजर्स को अलर्ट (फोटो- ट्विटर/स्टेट बैंक ऑफ इंडिया)

Loading...

याद दिला दें कि पहले पैन आधार कार्ड को लिंक करने की अंतिम तारीख 31 सितंबर तय की गई थी लेकिन बाद में इस डेट को आगे बढ़ाकर 31 मार्च 2022 कर दिया गया था। अगर आपने भी अब तक अपना पैन और आधार एक-दूसरे से नहीं जोड़ा है तो आपको स्टेप-बाय-स्टेप पूरा तरीका समझाते हैं।

How to link PAN card to Aadhaar online
1) सबसे पहले आपको Income Tax की ऑफिशियल साइट पर जाना होगा या फिर गूगल सर्च में https://www.incometaxindiaefiling.gov.in/home लिखकर भी टाइप कर सकते हैं।

Loading...

2) जैसे ही आप इस लिंक पर जाएंगे, आप लोगों को होमपेज पर ही लेफ्ट साइड में Link Aadhaar का ऑप्शन नजर आएगा।

step 1

Loading...

(फोटो-https://www.incometax.gov.in/)

3) आपको लिंक आधार वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है, इसके बाद एक नया पेज ओपन हो जाएगा जिसमें आपको Pan Card Number और अपना Aadhaar Card Number दर्ज करने के लिए कहा जाएगा, इसके बाद आधार कार्ड में जो नाम है उसे डालें और मोबाइल नंबर भरें।

Loading...

4) अगर आपके पास जो आधार कार्ड है उसमें केवल आपके जन्म का वर्ष ही लिखा हुआ है तो आप i have only year of birth in aadhaar वाले ऑप्शन को चुने। इसके ठीक नीचे आई एग्री टू वैलिडेट वाला ऑप्शन भी चुने।

STEP 2

Loading...

(फोटो-https://www.incometax.gov.in/)

5) ऑप्शन को चुनने के बाद एक बार ऊपर दर्ज की सभी डीटेल्स को अच्छे से पढ़ लें और फिर लिंक आधार वाले ऑप्शन पर क्लिक करें और बस आपका काम पूरा हो जाएगा।



Source link

Loading...

Loading...
Loading...

Share your feedback here