Life Style

Horoscope Today 1 February 2022: मेष, सिंह और धनु राशि वाले सावधान रहें, जानें अपना राशिफल

Loading...


Loading...

Horoscope Today 1 February 2022, Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope : पंचांग के अनुसार आज 1 फरवरी 2022 मंगलवार को माघ मास की कृष्ण पक्ष की अमावस्या की तिथि है. हिंदू धर्म में इस तिथि का विशेष धार्मिक महत्व बताया गया है. इस माघ अमावस्या और मौनी अमावस्या के नाम से भी जानते हैं. पंचांग के अनुसार चंद्रमा मकर राशि में विराजमान रहेगा. आज श्रवण नक्षत्र है. आज का दिन सभी के लिए महत्वपूर्ण है. आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज के दिन अपने नेचर के अनुरूप मिलनसार रहना होगा. स्वभाव में आकर्षण ही आपके अच्छे व्यक्तित्व की निशानी है. नौकरीपेशा लोग कार्य पूर्ण न होने पर किसी पर क्रोध न करें, बल्कि उसका मुख्य कारण पता करें. फूलों से संबंधित व्यापार करने वालों को लाभ होगा. जिससे प्रसन्नता बढ़ेगी. स्वास्थ्य की दृष्टि से नशे और मादक पदार्थों की ओर कुछ खिंचाव होता नजर आएगा लेकिन अच्छे -बुरे की पहचान करते हुए चीजों को चुनाव करना ठीक होगा. ग्रहीय स्थितियां परिवार में कलह में सुधार कराने वाली चल रही है. आपके द्वारा किए गए प्रयासों से सफलता मिलने के आसार हैं.

Loading...

वृष- आज दिन की शुरुआत किसी जरूरतमंद की मदद से करें. इनके द्वारा मिलने वाला आर्शीवाद आपके आज के सारे कार्यों को सफल करने में मदद करेगा. ऑफिस में बॉस कार्य प्रणाली की विस्तृत समीक्षा करेंगे. जिससे काम को प्लानिंग और तेज गति से करने में मदद मिलेगी. कारोबारियों को चल रही समस्याओं से निदान मिल सकता है और ग्राहकों का खिंचाव आपकी दुकान की ओर होगा. जिससे आय में वृद्धि के भी आसार बढ़ेंगें. बिना इंस्ट्रक्टर की सलाह के कोई एक्सरसाइज न करें, अन्यथा मांसपेशियों संबंधी दर्द को लेकर परेशानी हो सकती है. घर का माहौल अच्छा रखना होगा, इसके लिए समय-समय पर हंसी मजाक करते रहें.

Vikram Betal : बैताल पचीसी की कहानियों में छिपा है जीवन का सार, जिसने समझ लिया उसे मिली सफलता अपार

Loading...

मिथुन- मिथुन राशि वालों का मन अभी आनंद और प्रेम से भरा हुआ है. जिसके चलते प्रसन्नता भरा दिन बीतने वाला है. ऑफिस के कामों में टीम वर्क का महत्वपूर्ण रोल रहेगा. अतः टीम से सहयोग प्राप्ति के लिए उनसे अच्छे संबंध स्थापित करना चाहिए. शेयर बाजार से जुड़े लोगों को नुकसान होने की आशंका है. अतः आज निवेश करने से बचना चाहिए. शुगर के मरीज अपने खान-पान में बहुत संतुलन रखना है. मीठी चीजों का सेवन कम करें और डॉक्टर की सलाह से दवाइयों को नियमित रूप से लें. परिवार में यदि कोई आपसी मनमुटाव चल रहा है तो उसे बातचीत करके दूर करना होगा.

कर्क- कर्क राशि वाले आज खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे. मन में सकारात्मक विचारों का आगमन भी होगा. ऑफिस में टीम के साथ कनेक्ट रहें, इससे काम में आसानी होगी और टारगेट समय पर पूरे करने में मदद मिलेगी. व्यापार बढ़ाने की ओर सफलता मिलेगी, इससे संबंधित प्लानिंग करने के लिए आज का दिन शुभ है. शरीर में कैल्शियम की कमी से बड़ी दिक्कत हो सकती है. यदि हड्डियों में दर्द जैसी समस्या लग रही है तो इस पर सचेत होकर इलाज करने की आवश्यकता है. पारिवारिक रिश्तों में अपनापन लाने का प्रयास करें. विवादित बातों को लेकर समस्या चल रही हो तो उसको निपटाने के लिए कोई तरीका सोचें.

Loading...

सिंह- आज के दिन ज्ञानी और विद्याओं में कुशल व्यक्ति से भेट होगी. इस मौके को बेकार न समझते हुए उनसे पर्याप्त ज्ञान ग्रहण करें. भविष्य में यह आपको अच्छे परिणाम देगा. ऑफिशियल कार्यों में तनाव लेने के बजाय आनंद से रहना होगा अन्यथा काम की क्वालिटी में गिरावट दिखेगी. व्यापारियों को आर्थिक पक्ष को लेकर परेशानी रहेगी. जिसके कारण चेहरे की प्रसन्नता कहीं खोई हुई नजर आएगी. फूड प्वाइजनिंग होने की आशंका है, इसलिए खानपान को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है. परिवार को जोड़कर रखने के लिए अपने प्रयासों में किसी भी प्रकार की कमी न होने दें. आपके द्वारा किए गए छोटे प्रयास भी सफल होंगे.

मंगलवार के व्रत से मिलता है साहस और पुरुषार्थ, मंगलवार को व्रत करने का क्या है तरीका

Loading...

कन्या- कन्या राशि वालों की कन्वर्सेशन क्वालिटी ही उनकी समस्याओं को निपटाने में मददगार साबित होगी. यदि कहीं वाद-विवाद चल रहा है तो अपनी वाकपटुता से उसे शांत करने में सफलता हासिल कर पाएंगे. कर्मक्षेत्र में गलतियों को नजरअंदाज करने से बचें. आपके अधीन जो लोग काम कर रहे हैं उनको काम करने के तरीके को समझना अति आवश्यक है. व्यापारियों के दिन अच्छी खबर लेकर आएगा, तो वहीं दूसरी ओर व्यापार के कुछ नए रास्ते खुलते हुए नजर आएंगे. चोट व इंफेक्शन के कारण सूजन होने की आशंका है. अतः इसके प्रति अलर्ट रहें. मित्रों के साथ स्वाभिमान के मुद्दों पर चर्चा से बचना चाहिए.

तुला- तुला राशि वालों के मन में आज असुरक्षा की भावना घर कर सकती है. जिसको लेकर अत्यधिक पॉजिटिव रहना चाहिए. ऑफिशियल कार्यो में गलतियों की वजह से बॉस नाराज हो सकते है. अतः पूर्ण ऊर्जा के साथ कामों को करना होगा. व्यापारिक नई-नई योजना बनेंगी, जिनको समय से भुनाने की आवश्यकता है. तुला राशि वालों को आज खाने-पीने का बहुत ध्यान रखने की जरूरत है. अन्यथा कब्ज की समस्या से परेशानी बढ़ सकती है. दिनचर्या से समय निकालें और खुद को फिट रखने के लिए टहलना शुरू करें. यह आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा उपाय है. घर में सौहार्द-पूर्वक वातावरण रखना उत्तम रहेगा. संतान की एक्टिविटी पर नजर रखें.

Loading...

वृश्चिक- आज के दिन खुशियां बटोरने के लिए तैयार रहें. हर्ष उत्साहित होते हुए मौज-मस्ती के साथ समय व्यतीत होगा. प्रसन्नतापूर्वक खुशियों का स्वागत करें. ऑफिशियल कार्यों में टेक्नोलॉजी का पूर्ण उपयोग करें. इससे काम को जल्दी और सरलता से कर पाने में सक्षम होंगे. होटल से संबंधित कारोबारियों को लाभ होगा. बस अपने काम को मेहनत और लगन से करते रहना चाहिए. सेहत को देखते हुए गलत आहार आपको परेशान कर सकता है इसलिए खान-पान में साफ-सफाई का ध्यान रखें. बच्चों की पढ़ाई में मदद करें और उनके साथ समय व्यतीत करें, यह तरीका बच्चों की मानसिक स्थिति को समझने में भी आपकी मदद करेगा.

धनु- धनु राशि वाले सकारात्मक और मीठा बोल प्रयोग करें. मुंह में कटुता और किसी के प्रति बुरी सोच काम में अटकने लाएगी. अपने काम से काम रखें. किसी के भी मामले में टांग न अड़ाएं. दूसरों की बातों का पूरा सुने बिना न काटें क्योंकि हो सकता है उसकी कहीं बातों में फायदा या सीख छिपी हो. जो भविष्य के लिए फायदेमंद साबित हो. खुदरा व्यापारियों को छोटे-मोटे मुनाफे हाथ लगेंगे. जिन्हें परिश्रम के साथ करने की आवश्यकता है. जिन लोगों की हाल ही में सर्जरी हुई है व स्वच्छता का ध्यान रखें, अन्यथा इंफेक्शन की समस्या बढ़ सकती है. परिवार के सदस्यों में आप का मान बढ़ेगा.

Loading...

Astrology : इन राशि वालों पर रहती है धन की देवी लक्ष्मी जी की विशेष कृपा, जीवन में नहीं रहती है किसी भी चीज की कमी

मकर- मकर राशि वालों को नेटवर्क को मजबूत करने पर फोकस करना होगा. सोशल मीडिया पर एक्टिवनेस बनाए रखें और नए लोगों से अच्छे संबंध स्थापित करने का कोई मौका न छोड़ें. ऑफिस में शांति का माहौल बनाए रहें. किसी काम या बात को लेकर मन में नकारात्मक विचार आए तो सलाह है उन्हें इग्नोर करना चाहिए. व्यापारियों को विवादास्पद स्थिति से बचना चाहिए. मार्केट में कंपटीशन बढ़ने के कारण मनमुटाव की स्थितियां भी बढ़ेगी. ऐसी स्थिति में समझदारी से काम लेना ही अच्छा होगा. सेहत खराब होने की वजह से आलस्य आएगा, जिसके लिए लापरवाही अच्छी नहीं है. महिलाएं घर की साज-सज्जा पर ध्यान दें. घर में समय देने से मन में प्रसन्नता भी बढ़ेगी.

Loading...

कुंभ- कुंभ राशि वालों को सलाह है कि आज वे वाणी पर नियंत्रण रखें, मुंह से कुछ कटु बोलने से पहले एक बार ठीक से सोच-विचार जरूर कर लें. ऑफिस के पेंडिंग कार्यों को पूरा करने पर अधिक फोकस करें. आज काम का वर्कलोड कम रहेगा, लेकिन लापरवाही बिल्कुल भी न करें.  कारोबारियों को दूसरों के बहकावे में आने से बचना होगा. बदलते मौसम के चलते स्वास्थ्य में गिरावट हो सकती है. सिरदर्द की समस्या हो रही हो तो नींद पूरी करने से थकावट में आराम मिलेगा. विवाह योग्य लोगों के विवाह की बात जोर पकड़ सकती है. जिसको लेकर अच्छी खबर मिलने के आसार दिख रहे हैं.

मीन- मीन राशि वालों का मन आज धार्मिक कार्यों की ओर अधिक आकर्षित होगा. पूजा-पाठ में मन लगेगा. गरीबों और जरूरतमंदों को क्षमतानुसार सहयोग देना चाहिए. सॉफ्टवेयर से संबंधित कार्य सजगता के साथ करें. अन्यथा गलतियां होने के चांसेस बढ़ जाएंगे. सहकर्मियों के साथ मिलजुल कर काम करना होगा. अन्यथा काम पूरे होने में समस्या हो सकती है. चोट-चपेट लगने की आशंका है, चलने-फिरते और वाहन चलाते समय ध्यान रखना होगा. छोटे बच्चों की हैबिट्स पर माता-पिता ध्यान दें, अन्यथा आचरणों में बिगाड़ होने से परेशानी हो सकती है. जीवनसाथी को प्रसन्न करने के लिए मौका ढूंढे. कहीं बाहर घूमने और खाने-पीने जाने का प्लान कर सकते हैं.

Loading...

यह भी पढ़ें:
February 2022 : फरवरी में इस राशि में बन रही हैं 5 ग्रहों की युति, इन तीन राशियों के लिए भारी है ग्रहों का ये महासंयोग



Source link

Loading...

Loading...
Loading...

Share your feedback here